हिमाचल सरकार का ऐलान: सरकारी डिपो पर मिलेगा 70 रुपए किलो प्याज

Share

देशभर में प्याज की कीमतें आसमान छू रही है। प्याज की कीमत 100 रुपए किलो के पार पहुंच चुका है। हिमाचल सरकार ने जनता को राहत देने के लिए 70 रुपए किलों प्याज देने का दावा किया । सरकारी डिपुओं जनता को 70 रुपए किलो प्याज मुहैया कराया जाएगा।

बता दें कि शिमला सब्जी मंडी में आज भी प्याज़ ने अपने 100 रुपये के स्तर को बरकरार रखा है और लोगों की मुश्किलें ज्यूं की त्युं बनी हुई है। लोगों ने कहा है कि खाने में प्याज महत्वपूर्ण नहीं लेकिन इसके बिना कैसे कोई खाना बन पाएगा। लेकिन मजबूरी ऐसी है कि न खरीद सकतें है ना ही इसके बिना काम चल पा रहा है।

हिमाचल सरकार ने प्याज की आसान छूती कीमतों से जनता को राहत देने के दिलाने का दावा किया है लेकिन प्रदेश के उपभोक्ताओं को इस घोषणा पर भरोसा नहीं है। ज्यादातर लोगों को हालांकि जयराम सरकार के इस फरमान की जानकरी भी नहीं है। लेकिन बाजारों और मंडियों में सब्जी के साथ प्याज खरीदने की मंशा से पहुंचे लोग केवल प्याज देख कर ही लौटने को मजबूर है।

व्यापारियों का भी ये ही कहना है कि पहले जितनी मांग थी उससे आज मांग आधी रह गयी है। लेकिन मजबूरी ये है कि लोग खरीदने की मंशा से आतें है लेकिन केवल देख कर निराश होकर चले जातें है। अभी भी कम से कम एक महीना दाम कम होने की संभावना नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *