‘अनुशासनहीन’ विधायक अदिति सिंह विधानसभा उप चुनाव में करेंगी प्रचार, बनी स्टार प्रचारक

Share

उत्तर प्रदेश में अपनी जड़ फिर से मजबूत कर 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगी कांग्रेस, लगातार यू टर्न लेने पर मजबूर है। ताजा मामला रायबरेली से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह का है। उत्तर प्रदेश विधानमंडल के विशेष सत्र में पार्टी लाइन के खिलाफ शामिल होने पर कांग्रेस ने एक ओर अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और दूसरी ओर उनका नाम पार्टी के स्टार प्रचारक की सूची में भी शामिल कर लिया है। 

विधायक ने चंद रोज पहले पार्टी के खिलाफ अपने तेवर दिखाए थे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से विधायक अदिति सिंह के मामले में अब कांग्रेस बैकफुट पर है।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर यूपी विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था। समाजवादी पार्टी के साथ बहुजन समाज पार्टी ने इसका विरोध किया था तो कांग्रेस ने इस सत्र में शामिल न होने के लिए विधायकों को व्हिप जारी किया था। इसके बाद भी रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह विधानसभा पहुंचीं। उनके सत्र में जाने पर पार्टी में काफी बवाल भी हुआ रायबरेली में अदिति सिंह को पार्टी कार्यकर्ताओं का विरोध भी झेलना पड़ा। इसके बाद पार्टी ने अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस भेजकर दो दिन के अंदर जवाब भी मांगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *