Home » Uncategorized » औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक गौचर मेले के आयोजन की तैयारियाँ शुरू

औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक गौचर मेले के आयोजन की तैयारियाँ शुरू

Listen to this article

औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक गौचर मेले के आयोजन की तैयारियाँ शुरू

आगामी 14 नवम्बर से आयोजित होने वाले 7 दिवसीय औद्योगिक विकास एवं सांस्कृतिक गौचर मेले के सफल आयोजन की तैयारियों को लेकर मेला समिति की बैठक जिलाधिकारी आशीष जोशी की अध्यक्षता में क्लेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। जिसमें राज्य स्तरीय गौचर मेले को भव्य स्वरूप देने हेतु जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, गणमान्य नागरिकों से महत्वपूर्ण सुझाव लिये गये तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ आवश्यक व्यवस्थाओं पर चर्चा करते हुए सभी व्यवस्थाओं को चाक-चैबन्द रखने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि राज्यस्तरीय गौचर मेले का उदेश्य सूक्ष्म एवं लघु उद्योगों को बढावा देकर उनको सशक्त बनाना है। उन्होंने कृषि एवं उद्योग विभागों को मेले में किसान/काश्तकारों की गोष्ठियों का आयोजन कर लघु उद्योगों के प्रति लोगों को जागरूक करने तथा उनका कौशल विकास करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि गौचर मेला एक ऐतिहासिक राज्य स्तरीय मेला है। इसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने एसडीएम कर्णप्रयाग/मेलाधिकारी को जनपद में संचालित सभी जल विद्युत परियोजनाओं, एनएच, रेलवे, टैक्सी यूनियन, बैकर्स आदि से भी मेले के आयोजन हेतु सहयोग लेने को कहा। आकाशवाणी, दूरर्दशन, केबिल नेटवर्क एवं स्थानीय समाचार पत्रों के माध्यम से मेले का व्यापक प्रचार-प्रसार करने करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *