Home » Uncategorized » यू.के.डी के अस्तित्व को लेकर नए सिरे से  मंथन में जुटे रणनीतिकार

यू.के.डी के अस्तित्व को लेकर नए सिरे से  मंथन में जुटे रणनीतिकार

Listen to this article

यू.के.डी के अस्तित्व को लेकर नए सिरे से  मंथन में जुटे रणनीतिकार

उत्तराखंड में अस्तित्व की लडाई लड़ रही उत्तराखंड क्रांति दल राज्य गठन के बाद लगातार आपसी हितों के चलते विभाजित होती रही है। एक बार फिर अपने अस्तित्व की लडाई लड़ रही यूकेडी नए सिरे से मंथन में जुट रही है। ऋषिकेश में यूकेडी पंवार गुट ने मंथन कर युवाओं को पार्टी से जोड़ने की कवायद शुरू कर दी है। जिसके लिए कॉलेज स्तर से ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ने की तैयारी में यूकेडी नए सिरे से जुट गया है।

राज्य की एक मात्र क्षेत्रिय पार्टी उत्तराखंड क्रांति दल वर्तमान में  टुकडो में बंटी है। पूर्व केंद्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 17 वर्षों में राज्य के हित दोनों दलों के लिए कोई मायने नहीं रखते हैं। वोट बैंक के लिए उत्तराखंड के मूल निवासियों के साथ फरेब किया जा रहा है। उत्तराखंड के मूल निवासियों के हिस्से के विकास के संसाधनों को को बाहरी लोगों पर लुटाया जा रहा है। यही कारण है कि राज्य गठन से पूर्व 70 लाख की आबादी वाला प्रदेश २० साल में सवा करोड़ की जनसंख्या वाला हो गया है। जिसे उत्तराखंड क्रांति दाल बर्दास्त नहीं करेगा और जनता के हितों के लिए नए सिरे से संघर्ष करेगा।
उत्तराखंड क्रांति दल युवा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में युवा प्रकोष्ठ के केंद्रीय महामंत्री सुशील कुमार कहा कि अब समय आ गया है कि जब राज्य के हितों के लिए युवाओं को आगे आना होगा और यूकेडी आगामी चुनाव त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव और विधान सभा की कमान युवाओं के हाथों में देने जा रही है। जिसके लिए बड़े स्टार पर युवाओं को पार्टी से जोड़ कर कमान दी जा रही है। ऐसी क्रम में पार्टी  ने मोहित डोभाल को ऋषिकेश का नगर अध्यक्ष घोषित किया।उत्तराखंड में  क्षेत्रिय मुदों को लेकर संघर्ष करने वाले दल के रूप में पहचान रखने वाला उत्तराखंड क्रांति दल आज अपने अस्तित्व और पहचान के लिए संघर्स रत है। ऐसे में आपसी मतभेद क्षेत्रिय दल को पीछे धकेल रहे है। पहाड़ का प्रतिनिधित्व का सपना आज भी दल के हाशिये पर चले जाने से पीछे छुट गया है,ऐसे में उम्मीद करते हैं कि दल एक बार फिर नयी जान के साथ जनता की आवाज़ बनेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *