राहुल गांधी के नेतृत्व में राष्ट्रपति से मिलेगा 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram
Listen to this article

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पुलिस ने आखिरकार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह गिरफ्तारी करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद की है। तो वहीं, लखीमपुर हिंसा मामले में कांग्रेस पूरी तरह से प्रदेश की योगी सरकार पर हमलावर है। इसी सिलसिले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे। राष्ट्रपति मिलने के लिए समय मांगा गया है

कांग्रेस नेतृत्व राष्ट्रपति से मिलकर लखीमपुर खीरी कांड से जुड़े तथ्यों को उनके सामने रखना चाहता है। इसको लेकर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा है और मिलने का समय मांगा है। बता दें, सात सदस्यीय इस प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा, सांसद ए.के एंटोनी, सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद अधीर रंजन चौधरी, जनरल सेक्रेटरी के.सी. वेणुगोपाल और गुलाम नबी आजाद राष्ट्रपति से मिलने जाएंगे।

Oneindia Hindi
Close
Oneindia Hindi
ऐप
Select Language
समाचार
सिटी न्यूज़
ट्रेंडिंग न्यूज़
यूपी
राज्यों की खबरें
सिनेमा
मनोरंजन
ज्‍योतिष‍
मनी
चुटकुले
नॉनवेज चुटकुले
लाइफस्टाइल
ऑटोमोबाइल
गैजेट
यात्रा
कार्टून
इन्फोग्राफिक्स
व्यंग्य तस्वीरें
Facebook Twitter Whatsapp TelegramKoo Google Oneindia New

Speak Now…

आपके लिए
देश

समाचार

वीडियो

COVID FAQS

फोटो गैलरी

राजनीति

ट्रेंडिंग न्यूज़

कूपन

लाइव टीवी

शहर

कृषि

विदेश

बिजनेस

जॉब

ज्योतिष

धर्म और आध्यात्म

फीचर

मनोरंजन

जोक्स

पॉजीटिव न्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो

नजरिया
देश
लखीमपुर: राहुल के नेतृत्व में राष्ट्रपति से मिलेगा 7 सदस्यीय
5 Minutes ago

दुनिया ग़ज़ब की
बिना आंख, नाक के पैदा हुई बच्ची ने जीती मौत से जंग
36 Minutes ago

विदेश
कतर में महिलाओं की खराब स्थिति
36 Minutes ago

वाराणसी
‘किसान न्याय रैली’ का आज काशी से आगाज करेंगी प्रियंका गांधी
36 Minutes ago

फ़ैक्ट चेक
Fact Check: ‘ईश्वर अल्लाह तेरो..’ की जगह गाया ‘जय श्री राम’?
36 Minutes ago

विदेश
पहली मुलाकात में ही तालिबान ने की अमेरिका पर धमकियों की बौछार
36 Minutes ago

विदेश
पूरे विश्व में बत्ती गुल: भारत-चीन में कोयला खत्म, आखिर क्या है माजरा?
36 Minutes ago

कारोबार
फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आज का भाव
4 Hours ago

देश
लखीमपुर खीरी हिंसा: कांग्रेस 11 अक्टूबर को करेगी मौन व्रत
16 Hours ago

जम्मू-कश्मीर
मनोज सिन्‍हा के सलाहकार बन सकते हैं पूर्व IAS शाह फैसल
19 Hours ago
Advertisement

देशFollow
लखीमपुर खीरी: राहुल गांधी के नेतृत्व में राष्ट्रपति से मिलेगा 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल, मांगा समय
By Rahul Goyal
Updated: Sun, Oct 10, 2021, 13:19 [IST]
नई दिल्ली, 10 अक्टूबर: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में पुलिस ने आखिरकार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह गिरफ्तारी करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद की है। तो वहीं, लखीमपुर हिंसा मामले में कांग्रेस पूरी तरह से प्रदेश की योगी सरकार पर हमलावर है। इसी सिलसिले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे। राष्ट्रपति मिलने के लिए समय मांगा गया है।
Lakhimpur Kheri: Congress delegation led by Rahul Gandhi will meet President Ram Nath Kovind
कांग्रेस नेतृत्व राष्ट्रपति से मिलकर लखीमपुर खीरी कांड से जुड़े तथ्यों को उनके सामने रखना चाहता है। इसको लेकर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा है और मिलने का समय मांगा है। बता दें, सात सदस्यीय इस प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा, सांसद ए.के एंटोनी, सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद अधीर रंजन चौधरी, जनरल सेक्रेटरी के.सी. वेणुगोपाल और गुलाम नबी आजाद राष्ट्रपति से मिलने जाएंगे।

आशीष मिश्रा को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में 3 अक्टूबर को जीप से किसानों को कुचलने के मामले में आशीष मिश्र की गिरफ्तारी की मांग पिछले कुछ दिनों से लगातार की जा रही थी। विपक्षी नेता और किसान इस गिरफ्तारी को लेकर यूपी सरकार पर लगातार दबाव बना रहे थे। जिसके बाद आशीष मिश्रा पुलिस के सामने 09 अक्टूबर को पेश हुए थे। 12 घंटे तक चली पूछताछ के बाद पुलिस ने आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया। डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि लंबी पूछताछ के बाद हमने पाया कि आशीष मिश्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहे, विवेचना में कई बातें बताना नहीं चाहते। इसलिए हम उन्हें गिरफ्तार कर रहे हैं, उन्हें कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा।

 

यह भी पढे़ं- आज दोपहर शीतकाल के लिए बंद हो जाएंगे हेमकुंड साहिब के कपाट

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram

और खबरें

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया धरना प्रर्दशन

Listen to this article

उतराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल कांग्रेस समर्थकों के साथ सचिवालय के बाहर सड़क पर धरने पर बैठे। साथ ही कांग्रेस की मांग है कि हाल ही में भारी बारिश व अतिवृष्टि से कुमांऊ और गढ़वाल मंडल में भारी जनहानि होने के साथ साथ आर्थिक नुकसान भी हुआ है। इस आपदा के कारण हजारों लोग बेघर हो गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस आपदा को लेकर गंभीर नहीं है।

यह भी पढ़े-भारत-पकिस्तान के बीच आज होगा महामुकाबला

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मीडिया से बातचीत के दौरान सरकार पर हमला बोला और कहा कि प्रदेश की जनता आपदा से परेशान है। लेकिन पूरी सरकार व मशीनरी गृहमंत्री अमित शाह की दून में रैली की तैयारियों में जुटी है, जो प्रदेश की जनता औऱ उनकी परेशानियों के साथ एक मजाक है। सचिवालय रोड पर धरने से पहले कांग्रेस नेता व कार्यकर्त्ता राजपुर रोड स्थित कांग्रेस भवन से विरोध प्रर्दशन के साथ निकले। कांग्रेसियों ने प्रदेश सरकार व केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। धरना स्थल पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि प्राकृतिक आपदा के समय भी भाजपा राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है जो घोर निंदनीय है। लोगो की मदद करने के समय भी सरकार को राजनिति करने में दिलचस्पि है।

उत्तराखंड सरकार का ग्राम प्रधानों को दिवाली तोहफा

Listen to this article

उत्तराखंड से सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है । धामी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है और ग्राम प्रधानों के मानदेय में वृद्धि करने के आदेश जारी कर दिए हैं। सचिव नीतीश कुमार झा द्वारा सभी जिलाधिकारियों को आदेश जारी किया गया है कि, वर्तमान में दिए जा रहे ग्राम प्रधानों के मानदेय 1500 प्रति माह में वृद्धि करते हुए।

यह कभी पढे़ं-CWC के पूर्व अध्यक्ष ने किया युवती का यौन शोषण

मानदेय को ₹3500 प्रति माह स्वीकृत किए जाने को राज्यपाल द्वारा सहर्ष स्वीकृति प्रदान की गई है । इसकों लेकर आदेश जारी कर दिया गया है जो नीचे संग्लन किया गया है।

आशीष मिश्रा की जमानत में अब तीन को होगी सुनवाई

Listen to this article

लखीमपुर में तीन अक्टूबर को उपद्रव के बाद हिंसा में चार किसान सहित 8 लोगों की मौत के मामले के मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी कोर्ट ने गुरूवार को स्वीकार कर ली गई है। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की इस याचिका पर अब तीन को सुनवाई की जाएगी।
लखीमपुर खीरी हिंसा के कांड मे चार किसानों के साथ तीन भाजपा कार्यकर्ता तथा एक पत्रकार की हत्या के मामले में मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा मोनू सहित 12 लोंगो को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़े-भारत-पकिस्तान के बीच आज होगा महामुकाबला

इस केस में क्रास एफआइआर पर भी पुलिस एक्शन ले रही है। लखीमपुर खीरी जिले की बहुचर्चित हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा की जमानत पर सुनवाई गुरुवार को जिला जज मुकेश मिश्रा की अदालत में टल गई है। इस मामले में अगली सुनवाई तीन नवंबर को होगी। गुरुवार को जिला जज की अदालत में होने वाली आशीष मिश्रा की जमानत पर सुनवाई इसलिए टाल दी गई है।

शिवानी चौधरी

CWC के पूर्व अध्यक्ष ने किया युवती का यौन शोषण

Listen to this article

बच्चों के कल्याण के लिए गठित बाल कल्याण समिती के पूर्व अध्यक्ष कमलेश सिंह पर एक युवती के यौन शोषण का आरोप लगने के बाद कोतवाली पुलिस मे मुकदमा लिखकर उनकी तलाश मे छापेमारी कर रही है। उनका आरोप यह है। कि युवती पति से अलगाव के बाद अपनी बेटी को पाने के लिए समिती के पूर्व अध्यक्ष के पास सहायता के लिए पहुंची। तभी उसे झांसा देकर अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर, उसके साथ दुष्कर्म किया गया। फिर उसे अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

यह भी पढ़े-पीएम का 28 वां वाराणसी दौरा हुआ शुरू

कमलेश सिंह बाल कल्याण समिती के कुछ महीने पहले तक अध्यक्ष रहे है। मूल रूप से हंडिया निवासी कमलेश का हाल पता झूंसी बताया गया है। CWD का दफ्तर राजकीय बाल सुधार गृह परिसर मे है। दुष्कर्म कर आरोप लगाने वाली युवती कौशांबी जिले की है। युवती ने बताया, कि उसका अपने पति से विवाद हो गया था। वह पति से 6 साल की बेटी को लेकर अलग रहने लगी।

शिवानी चौधरी

सरकार का राहतभरा कदम मृतक आश्रितों के लिए

Listen to this article

मृत राज्य कर्मचारियों के आश्रितों को अब मिल सकती है। दूसरे विभागों मे नौकरी। अनुकंपा के आधार पर नौकरी की बड़ी संख्या में बाट जोह रहे, मृतक आश्रितों की समस्याओं को देखते हुए। राज्य सरकार की इस दिशा मे विचार कर रही है। इस बात पर कर्मिक विभाग के प्रस्ताव को कैबिनेट मंत्री से मंजूरी दिलाने की तैयारी है। सेवाकाल के दौरान राज्य कर्मचारियों की मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर समूह घ या शैक्षिक इर्हता के आधार पर समूह ग की नौकरी देने का प्रावधान है।

यह भी पढ़े-भाजपा के 4 नए MLC ने ली शपथ, सीएम ने दी बधाई

मृतक आश्रितों को नौकरी देने में कई बार पदों की कमी आड़े आती है। पद खाली न होने कारण अधिंख्य पद सृजित करने पड़ते है।
कोरोना काल के दौरान कोविड संक्रमण से बड़ी संख्या में राज्य के कर्मचारियों की मृत्यु हुई है। कई विभागों में पद खाली नही है। और अधिक संख्या मे अधिंख्य पद भी सृजित किए जा चुके है।

शिवानी चौधरी

सरकार आज से करेगी जिलों में आठ दिनी दीपावली मेले का उद्घाटन

Listen to this article

वोकल फॉर लोकल के तहत ,सरकार ने यूपी के जिलों मे 8 दिवसीय प्रदेश स्तरीय दीपावली मेले का आयोजन कर रही है सरकार लखनऊ मे करेंगी इसका शुभारंभ। करीब दो वर्षो तक कोरोना वायरस संक्रमण में काफी प्रभावित रहे, दुकानदारों की गाड़ी पटरी मे लाने के प्रयास मे लगी यूपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार उनको बड़ा प्लेट फार्म दे रही है।

यह भी पढ़े-मंत्री नंद गोपाल गुप्त ने अखिलेश को दी सीख

उत्तर प्रदेश में दीपावली मेला आज से यानी 28 अक्टूबर से प्रारंभ होकर दीपावली की पूर्व संध्या यानी 4 नंवबर तक चलेगा। लखनऊ मे सीएम योगी सांय करीब 7 बजे झूलेझाल पार्क में लगने वाले मेले का शुभारंभ करेंगे। प्रदेश के हर जिले में दीपावली मेले का आयोजन कर प्रदेश सरकार ने सभी रेहड़ी व पटरी दुकानदारों को रोजगार देने की योजना बनाई है। भाजपा की सरकार वोकल फॉर लोकल के अपने अभियान को चरितार्थ कर जनता के सामने मिसाल देने के प्रयास में लगी है।

शिवानी चौधरी