गाजियाबाद के नंदग्राम थाना क्षेत्र  में एक नाइजीरियन नागरिक के संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram
Listen to this article

गाजियाबाद के नंदग्राम थाना क्षेत्र में एक नाइजीरियन नागरिक के संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। 30 वर्षीय नाइजीरियाई माइकल एमेनिके मडुके यहां एस जी इम्प्रेशन सोसायटी में बीते कुछ दिनों से एक किराएदार के साथी के रूप में रह रहा था। जिसे संदिध परिस्थितियों में तबीयत खराब होने पर एपेक्स हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां से उसे दिल्ली के एक अस्पताल में रेफर किया गया। जहां पहुच कर उसकी मौत हो गयी। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस उसने अस्पताल में इलाज के लिए लेकर पहुची

 

वही गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन सिथत एपेक्स अस्पताल के डॉक्टर राजीव त्यागी ने बताया कि नाजीरियाई नागरिक माइकल को पुलिस  वाले अस्पताल में इलाज के लिए लेकर पहुची थी । उनका कमर के नीचे का धड़ वाला हिस्सा काम नही कर रहा था। मरीज माइकल अपने पैर नही उठा पा रहे थे। उनका ब्लड प्रेशर कम था और ऑक्सीजन लेबल भी 79 आ रहा था।  प्राथमिक उपचार उंन्हे यहां दिया गया । डॉक्टर राजीव त्यागी के अनुसार माइकल में गुइलेनबैर सिंड्रोम के लक्षण लग रहे थे।  जिस पर डॉक्टर ने उन्हें उनके परिवार से सलाह के बाद दिल्ली महरौली के मेडिक्स अस्पताल रेफर किया जहां एडमिट कराने के बाद उंन्हे जानकारी मिली कि नाइजीरियाई नागरिक माइकल की मौत हो गयी थी।

राहुल नामक शख्स को उसने फ्लैट किराए पर दिया था

 

वही गाजियाबाद पुलिस के सीओ अवनीश कुमार ने बताया कि उन्हें राजनगर एक्सटेंशन की एस जी ग्रांड 58 सोसायटी के एक फ्लैट में बेसुध हालत में एक नाइजीरियाई शख्स के फ्लैट में होने की सूचना मिली । जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुची और उसे पास के एपेक्स अस्पताल पहुचाया गया। नाजीरियाई नागरिक की पहचान माइकल के रूप में हुयी। और इलाज के लिए माइकल को दिल्ली के एक असपताल रेफर किया गया । जहां उसकी मौत हो गयी। जब पुलिस ने उस मकान के मालिक से पुलिस ने माइकल के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाने के विषय मे बातचीत की तो मकान मालिक ने बताया कि राहुल नामक शख्स को उसने फ्लैट किराए पर दिया था लेकिन किराएदार राहुल ने बीते कुछ महीनों से नाइजीरियाई नागरिक माइकल को अपने साथ रखा हुआ था । लेकिन उसे नही बताया गया था। इस पूरे मामले में मकान मालिक की शिकायत के बाद किराएदार राहुल को गिरफ्तार किया गया है।

 

हालांकि गाजियाबाद पुलिस के अनुसार माइकल की मौत के मामले में कोई शिकायत उंन्हे नही मिली है  फ़िलहाल पुलिस गम्भीरता से पूरे मामले की जांच में जुटी है और जांच में मिले तथ्यों के आधार पर पुलिस इस मामले में कार्यवाही करेगी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार किराएदार राहुल ने नाइजीरियाई युवक के राजनगर एक्सटेंशन इलाके में रहने की कोई जानकारी मकान मालिक के साथ ही पुलिस या एलआईयू को नही दी । फ़िलहाल गाजियाबाद पुलिस की एलआईयू टीम द्वारा नाइजीरियाई एम्बेसी को भी मामले की जानकारी दी गयी है।

 

-मीना छेत्री

 

यह भी पढ़े- अगले दो-तीन दिनों में शुरू हो जाएगा अंतरराज्यीय बसों का संचालन

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram

और खबरें

उत्तराखंड में पहाड़ी इलाके में दो माह बाद मिला कोरोना संक्रमित व्यक्ति

Listen to this article

उत्तराखंड के जोशीमठ में आज दो माह बाद एक कोरोना संक्रमित मरीज का मामला सामने आया है। क्षेत्र के लोगों द्वारा यह बताया जा रहा है कि यह मरीज पांडुकेश्वर में ऑल वेदर रोड पर मजदूरी का कार्य करता था। इस खंबर के बाद वहां के लोग बहुत चिंता में आ गए है। इसके बाद उस मरीज को सामुदायिक स्वास्थय केंद्र गोपेश्वर में भेजा है। वंही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. राजीव गर्ग ने कोरोना मरीज की कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि की है। उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 22 नए कोरोना संक्रमित मिले जिनमें एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

तेजी से बढ़ते संक्रमर्ण के मामले

जबकि 45 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। वंही सक्रिय मामलों की संख्या 609 पहुंच गई है। वैसे तो पांच जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, टिहरी और ऊधमसिंह नगर में एक भी संक्रमित मरीज सामने नहीं आए है। वहीं दूसरी ओर  चंपावत और नैनीताल में एक-एक मामले, देहरादून में पांच, हरिद्वार और पौड़ी में दो-दो, पिथौरागढ़ में तीन, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में चार-चार संक्रमित मामले मिले है।

 

 – नैन्सी लोहानी  

 

यह भी पढे़- वाराणसी में हाईस्कूल, इंटरमीडिएट में कुल 103940 विद्यार्थियों ने भरा परीक्षा फार्म

मणप्पुरम गोल्ड कंपनी में 17 जुलाई को हथियारबंद बदमाशों ने डाली डकैती

Listen to this article

आगरा में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में करोड़ों की लूट के मामले में पुलिस को एक और सफलता मिली है। थाना सिकंदरा इलाके में आज सुबह हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया। उसकी गिरफ्तारी के लिए 40 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की गई थी। उनके पैर में गोली लगी है। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है।

मुठभेड़ में पकड़े गए आरोपी का नाम अविनाश मिश्र उर्फ रेनू पंडित है। आरोपी के पास से 2 किलोग्राम सोने के गहने, 40 हजार रुपये और एक बाइक बरामद हुई है। वहीं गैंग के सरगना 1 लाख रुपये के इनामी बदमाश नरेंद्र उर्फ लाला का अब तक कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

17 जुलाई को हथियारबंद बदमाशों ने डकैती डाली

कमलानगर स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में 17 जुलाई को हथियारबंद बदमाशों ने डकैती डाली थी। 16 किलोग्राम से अधिक सोना लूटकर ले गए थे। घटना के कुछ देर बाद पुलिस ने फिरोजाबाद निवासी बदमाश मनीष पांडेय और निर्दोष कुमार को एत्मादपुर क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में ढेर कर दिया।

सरगना लाला अभी भी फरार

डकैती कांड में अब तक छह आरोपी पकड़े जा चुके हैं। गैंग में शामिल प्रभात शर्मा ने थाने आकर समर्पण किया था। जबकि बदमाश संतोष जाटव, अंशुल सोलंकी, अंशु यादव, बदमाशों की मदद करने वाला अंशुल का जीजा संजय और रेनू पंडित को गिरफ्तार किया गया है। गैंग का सरगना फिरोजाबाद का हिस्ट्रीशीटर नरेंद्र उर्फ लाला है। वह फरार है। उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम है। पुलिस की टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही हैं।

 

पुष्पा रावत

 

यह भी पढ़े- कोरोना संक्रमण की कड़ी तोड़ने के लिए वीकेंड पर लगा सख्त लॉकडाउन

सोनभद्र जिले में सो रहे पति-पत्नी पर किया फावड़े से हमला

Listen to this article

सोनभद्र जिले के बभनी गांव स्थित में रविवार की रात अज्ञात हमलावरों ने घर में सो रहे दंपति पर फावड़े से हमला कर दिया। फावड़े की वार से पत्नी की मौत हो गई, जबकि पति गंभीर रूप से घायल है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया। गंभीर रूप से घायल पति को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बभनी में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

बभनी सड़क टोला निवासी शिवकुमार अपनी पत्नी हीरामन देवी के साथ कमरे के बाहर सो रहा था। बच्चे कमरे में सो रहे थे। मृतका की बड़ी पुत्री चंद्रावती के अनुसार हमलावरों ने कमरे में सो रहे बच्चों के दरवाजे बाहर से बंद कर वारदात को अंजाम दिया।

मोहर लाल की हालत गंभीर बनी हुई

चारपाई पर सो रही मां के सिर पर प्रहार किया और पिता पर भी ताबड़तोड़ वार किए। घटना में हीरामन ने मौके पर दम तोड़ दिया। जबकि पति शिवकुमार पुत्र मोहर लाल की हालत गंभीर बनी हुई है। चंद्रावती ने कहा कि आज तड़के करीब 3 बजे पिता की आवाज सुनकर उठी तो बाहर से दरवाजा बंद था।
दरवाजा बंद होने की वजह से शोर मचाने लगी। शोर-गुल सुनकर शिवकुमार के छोटे भाई देवकुमार ने दरवाजा खोला। जब वे लोग अंदर गए तो चारपाई पर पड़े हीरामन के शव को देखकर सन्न रह गए। चीख- पुकार सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए। घटना की सूचना तत्काल बभनी पुलिस को दी। मौके पर प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह, मयफोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

घायल शिवकुमार कि हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेजा। हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। क्षेत्राधिकारी दुद्धी के अनुसार पुलिस जांच में जुटी।

पुष्पा रावत

 

यह भी पढ़े- अनिल बलूनी ने कहा कोंग्रेस ने हिंन्दु-मुस्लिम कार्ड खेलना फिर से शुरु किया

जागेश्वर: पुजारियों के अपमान के विरोध में मौन व्रत पर बैठे हरीश रावत

Listen to this article

अल्मोड़ा के प्रसिद्ध भगवान भोले के धाम जागेश्वर मंदिर में भाजपा नेताओं ने पुजारियों के साथ बुरा व्यवहार किया। जिसके विरोध में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आज मौन व्रत पर बैठेगें। उन्होंने मौन व्रत रखने से पहले भगवान शिव को जल चढ़ाकर उनकी अराधाना की।  मंदिर समिति के प्रबंधक भगवान भट्ट और पुजारियों से गालीगलौज करना भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप को भारी पड़ गया। पुलिस ने धर्मेंद्र कश्यप और उनके साथी मोहन राजपूत के साथ सुशील अग्रवाल के खिलाफ मजिस्ट्रेट के आदेश का उल्लंघन करने पर धारा 188 और गालीगलौज गलत व्यवहार  करने पर धारा 504 के तहत रिर्पाट दर्ज कर ली है। हरीश रावत के घर से कांग्रेस का झंडारोहण कर चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत होगी।

भारी बारिश के बावजूद सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल हुए है। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि राज्य की सत्ता से भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की आज से शुरूआत हो गई है और आने वाला समय कांग्रेस का होगा। हमें फिर से कांग्रेस की सरकार लाकर प्रदेश को विकास के रास्ते पर आगे ले जाना होगा।  इस अवसर पर राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, विधायक मनोज रावत, विधायक हरीश धामी, पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, पूर्व मंत्री मातवर सिंह कंडारी, पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, सतपाल ब्रह्मचारी, केपी अग्रवाल, अशोक महलोत्रा, मनमोहन शर्मा, अलका शर्मा, राजकुमार यादव, मनीश कुमार, राजीव जैन, गरिमा दसौनी आदि मौजूद रहे है।

 

  – नैन्सी लोहानी   

 

यह भी पढ़े- आज से देहरादून सिटी बस संचालकों की हड़ताल

                                            

मुख्यमंत्री योगी ने आज कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई लखनऊ

Listen to this article

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लखनऊ में लगवाई है। इसके साथ ही योगी ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जीत का टीका लगवाएं। तभी कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा। दूसरी डोज लेने के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज स्वदेशी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज प्राप्त कर मन प्रफुल्लित हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में कोरोना वैक्सीन का यह ‘सुरक्षा कवच’ सभी नागरिकों को मुफ्त प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने अपील की कि आप सब लोग भी अपना क्रम आने पर अवश्य लगवाएं ‘टीका जीत का’। तभी कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा। बता दें कि प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का कार्य तेज गति से किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने दूसरी डोज लेने के बाद फिर वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

पुष्पा रावत

 

यह भी पढ़े- समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सीएम योगी को कहे अपशब्द

आगरा के थाना मंटोला में पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Listen to this article

आगरा के मंटोला थाने में पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया है। 3 साल से मायके में रह रही पत्नी ने 3 तलाक कहकर घर से बाहर निकालने का आरोप लगाया। पुलिस ने जांच के बाद कहा है कि कार्रवाई की जाएगी। ताजगंज की गोबर चौकी निवासी नगमा ने पुलिस को कहा कि उनका निकाह 11 नवंबर 2012 को मंटोला के ढोलीखार मोहल्ला निवासी पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के साथ हुआ था। उनके 2 बेटे 1 आठ साल का तो दूसरा 7 साल का है। वह 3 साल से मायके में रह रही हैं।

यह आरोप लगाया

आरोप है कि निकाह के बाद से ही पति और ससुराल वाले मानसिक और शारीरिक रूप से उत्पीड़न कर रहे थे। उनके साथ मारपीट और गालीगलौज की जाती थी। इस पर 2 मुकदमे दर्ज कराए थे। उन्हें परिचितों के माध्यम से पता चला कि चौधरी बशीर छठा निकाह करने वाले हैं।
इस पर वह ससुराल गई थीं। पति से बात की। मगर पति ने गालीगलौज शुरू कर दी। इसके बाद उन्हें 3 तलाक बोलकर घर से भगा दिया।

थाना मंटोला में शिकायत करने पर सुनवाई नहीं हुई। इस पर एसएसपी आफिस में शिकायती प्रार्थना पत्र दिया। एसएसपी के आदेश पर पूर्व मंत्री के खिलाफ 3 तलाक का मुकदमा दर्ज किया। सीओ छत्ता दीक्षा सिंह का कहना है कि विवेचना के बाद कार्रवाई की जाएगी।

पत्नी का वीडियो वायरल

पुलिस का कहना है कि पति-पत्नी के बीच पूर्व में झगड़ा हो चुका है। एक वीडियो भी पत्नी का सामने आया है। यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वो पति पर उत्पीड़न का आरोप लगा रही हैं। इसकी जांच की जाएगी।

पुष्पा रावत

 

यह भी पढ़े- दिल्ली में सोमवार तक तेज बारिश के लिए अलर्ट हुआ जारी