Home उत्तराखंड चमोली में पर्याप्त खाद्यान्न भंडार, घबराने की जरूरत नहीं

चमोली में पर्याप्त खाद्यान्न भंडार, घबराने की जरूरत नहीं

9 second read
0
0
15
Share

उत्तराखंड में सरकार लॉकडाउन के समय में जनता को किसी किस्म की परेशानी ना हो, इसके लिए उचित व्यवस्था की जा रही है। इस समय कोरोना वायरस के कारण पूरे भारत में लाकडाउन किया गया है। तो वहीं, चमोली में खाद्यान्न का संकट उत्पन्न न हो, इसके लिए खाद्य विभाग तैयारियां पूरी करने में जुटा हुआ है।

बता दें कि चमोली में लॉकडाउन के समय में 9 विकासखंडों ने ऐसी स्थित में राजकीय अन्न भंडारों में अगले तीन माह तक का खाद्यान्न स्टॉक करने के बाद सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों को वितरित किया जा रहा है।

बताते चले कि, खाद्यान्न विभाग चमोली के द्वारा एहतियात के तौर पर सिमली स्थित एफसीआई के भंडार गृह में नगर पालिका के द्वारा सेनिटाइजर का छिड़काव कर खाद्यान्नों के बोरों के साथ-साथ ट्रकों को भी सेनिटाइज करवाया जा रहा है, ताकि खाद्यान्न के कट्टों के साथ कोरोना वाइरस का संक्रमण न फैल सके।

वहीं इस पर खाद्य निरीक्षक विक्रम धुनियाल ने बताया कि चमोली के सिमली स्थित एफसीआई के भंडार गृह में मुख्य खाद्यान्न भंडार हल्द्वानी से इन दिनों गेहूं की सप्लाई हो रही है। गेहूं लेकर आने वाले ट्रकों को हल्द्वानी से सेनिटाइज करवाकर ट्रकों में खाद्यान्न लोड कराया जा रहा है। साथ ही सिमली स्थित एफसीआई के भंडार गृह में भी नगरपालिका के द्वारा सेनिटाइजर का छिड़काव कर खाद्यान्न के बोरों को सेनिटाइज किया जा रहा है।

 

Load More Related Articles
Load More By NEETU
Load More In उत्तराखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

15 जिलों में केवल हॉटस्पॉट हो रहे है सील,आवश्यक सामानों की होगी होम डिलीवरी-मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी

Share       उत्तर प्रदेश बढ़ते कोरोना के मामलों को देखत…