यूपी में प्रशासनिक फेरबदल,17 IAS अफसरों का किया तबादला

Share

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य की प्रशासनिक व्यवस्था में फेरबदल करते हुए कल 17 IAS अधिकारियों का तबादला कर दिया। राज्य सरकार के आधिकारिक जानकारी के अनुसार बताया कि वाणिज्य कर, मनोरंजन कर विभाग के अपर मुख्य सचिव आलोक सिन्हा को कृषि उत्पादन आयुक्त के पद पर तैनात किया गया है। लेकिन इसी के साथ उनकी पुरानी जिम्मेदारियों को भी बनाए रखा है।

इस के आलाव आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के प्रमुख सचिव दीपक कुमार को पहले पद के साथ नगर विकास, नगरीय रोजगार और गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम विभाग के प्रमुख सचिव पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। सुधीर गर्ग जो वन पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन विभाग के प्रमुख सचिव थे। उन से  उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के प्रमुख पद की जिम्मेदारी वापस ले ली गई है।

इसी के साथ यूपी में वित्त विभाग के सचिव भुवनेश कुमार को दुग्ध विकास विभाग के प्रमुख सचिव पद पर नई तैनाती दी गई है और उनकी जगह बाबूलाल मीना का स्थान लेंगे। जिन्हें उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग का प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है। यूपी स्टेट कंस्ट्रक्शन एंड इन्फ्राट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक जगदीश प्रसाद और राज्य सूचना आयोग के सचिव शिवप्रसाद-प्रथम की जिम्मेदारियों में अदला-बदली कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *