Home स्पोर्ट्स कोरोना संकट: खेल मंत्रालय से IOA ने मांगी 200 करोड़ की मदद

कोरोना संकट: खेल मंत्रालय से IOA ने मांगी 200 करोड़ की मदद

11 second read
0
0
24
Share

खेल मंत्रालय से भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने खेलों की विभिन्न संचालन इकाइयों के लिए एकमुश्त 200 करोड़ रुपये की मदद को मंजूरी देने का आग्रह किया है। उसका कहना है कि अगले साल तक प्रायोजकों के आने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में सरकार का हाथ थामना एक जरूरत है। कोविड-19 के कारण देश में खेल गतिविधियां ठप हैं।

भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने खेल मंत्री किरेन रिजिजू को लिखे पत्र में कहा है कि यदि मदद को मंजूरी नहीं मिली तो लॉकडाउन खत्म होने के बाद खेल फिर से शुरू करने में मुश्किलें आएंगी। बत्रा ने आग्रह किया कि आईओए के लिए 10 करोड़, ओलंपिक खेलों की राष्ट्रीय एनएसएफ में से प्रत्येक के लिए 5-5 करोड़, प्रत्येक गैर ओलंपिक एनएसएफ के लिए ढाई-ढाई करोड़ और राज्य ओलंपिक संघों को एक-एक करोड़ रुपये का अनुदान दिया जाए। यह लगभग 220 करोड़ रुपये की राशि बैठती है। 

बत्रा ने कहा, ”हमें धनराशि के उपयोग के संबंध में कैग से अनुमोदित लेखा परीक्षक से विधिवत प्रमाणित और सत्यापित प्रमाणपत्र प्रदान करने में कोई आपत्ति नहीं होगी।” दिलचस्प बात यह है कि आईओए और उसके सदस्य एनएसएफ ने महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री केयर्स फंड और विभिन्न मुख्यमंत्रियों के राहत कोष में 9.5 करोड़ रुपये जमा किये थे।

Load More Related Articles
Load More By HNN News Desk
Load More In स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

आगरा: ईद के त्यौहार को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद

Share       आगरा में ईद-उल फितर को लेकर प्रशासन और पुलि…