कोरोना वायरस बढ़ा मौतों का आंकड़ा, 106 मरे, 1300 नए मामले

Share

चीन में कोरोना वायरस से मौत का आकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। चीन अभी तक 1300 मामले सामने आ चुके है और इसके अलावा 106 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन के बाद अब यह वायरस भारत में एंट्री कर चुका है। बता दें कि मुंबई, बेंगलौर, हैदराबाद के बाद अब दिल्ली में कोरोना वायरस के संदिग्ध मामले सामने आ रहे हैं।

डॉक्टर राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. मिनाक्षी भारद्वाज ने कहा कि हमारे सामने कोरोना वायरस के तीन केस सामने आए हैं। तीनों मरीजों का इलाज चल रहा है और उनके सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है। दिल्ली के अलावा चंडीगढ़ में भी कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मामला सामने आया है।

इस वायरस के अब एशिया के कई देशों में फैलने की खबर ने दुनियाभर के देशों को अलर्ट कर दिया है और सभी देश से जानलेवा वायरस और बीमारी को फैलने से रोकने की कोशिश में जुटे हैं। भारत में भी इस बीमारी को लेकर काफी सर्तकता बरती जा रही है।

आपको बता दें कि अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में केरल और महाराष्ट्र में 100 से ज्यादा लोगों को निगरानी में रखा गया है। चीन से लौटे तीन व्यक्तियों को हैदराबाद में भी अस्पताल में रखा गया है। बेंगलुरु में भी दो व्यक्तियों को चिकित्सीय निगरानी में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *