Home विदेश कोरोना का कहर: चार लाख 22 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित, 18 हजार से ज्यादा मौतें

कोरोना का कहर: चार लाख 22 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित, 18 हजार से ज्यादा मौतें

11 second read
0
0
17
Share

दुनियाभर में कोरोना वायरस से चार लाख 22 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं और लगभग 18 हजार 800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसके प्रसार पर काबू पाने के लिए दुनिया के कई देशों को लॉकडाउन कर दिया गया है।

 ब्रिटेन में दो से ज्यादा लोगों के जुटने पर रोक लगा दी गई है और लोगों की आवाजाही पर कम से कम तीन हफ्ते के लिए सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं। बता दें अभी तक कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई हैं। कोरोना के चलते इटली में 6,820 मौतें हो चुकी हैं, वहीं चीन में संक्रमितों का आंकड़ा 81 हजार से ज्यादा पहुंच चुका है।

विभिन्न देशों के आंकड़ा

चीन : कोरोना वायरस चीन के वुहान शहर से फैला था। वायरस ने पूरे चीन को हिला कर रख दिया था। देश में अब तक कोरोना के कुल मामलों की संख्या 81,218 हो गई है, वहीं मौतों का आंकड़ा 3,281 पहुंच चुका है।

इटली : चीन के बाद इटली ऐसा देश है, जो कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है।यहां कोरोना के मामलों की संख्या 69,176 हो गई है और 6,820 मौतें हो चुकी हैं।

अमेरिका :अमेरिका में कोरोना वायरस के एक दिन में ही करीब 10,000 मामले सामने आए हैं, जबकि 150 अमेरिकियों ने इस संक्रमण से अपनी जान गंवा दी है। वहीं, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 12 अप्रैल यानी ईस्टर तक देश की अर्थव्यवस्था के पटरी पर आने की उम्मीद जताई है।

गौरतलब है कि अमेरिका में कोविड-19 से संक्रमितों का आंकड़ा 54,808 पहुंच चुका है। वहीं देश में 775 मौतें हो चुकी हैं। इससे पहले अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि इस देश में कोविड-19 महामारी के मामलों की संख्या यूरोप से ज्यादा हो सकती है।

महामारी की शुरुआत गत दिसंबर में चीन से शुरू हुई, लेकिन बाद में इसने एशिया से ज्यादा विकराल रूप यूरोप में दिखाना शुरू कर दिया। बीते दिन डब्ल्यूएचओ की ताजा दैनिक स्थिति रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में यूरोप में 20,131 नए मामले आए, वहीं अमेरिका में 16,354 मामले दर्ज किए गए।

 

 

Load More Related Articles
Load More By NEETU
Load More In विदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कोरोना वायरस: सीएम त्रिवेंद्र ने की बैठक,कहा सख्ती से हो लॉकडाउन का पालन

Share       आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में सभी राज्यों क…