धर्मपरिवर्तन पर हिन्दू संगठन का प्रदर्शन, दर्जनों कार्यकर्ता हिरासत में

Share

मुरादाबाद के थाना सिविल लाइन क्षेत्र की पॉश कालोनी में आज हिन्दू संगठनों से जुड़े दर्जनों कार्यकर्ताओ ने धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए जोरदार विरोध प्रदर्शन और धरना शुरू कर दिया।  

दरअसल मामला दो धर्मो के युवक-युवती से जुड़ा होने के चलते पिछले दो दिनों से सुर्खियों में बना हुआ है, सिविल लाइन इलाके की पॉश कालोनी आकाश ग्रीन में रहने वाली शिवांगी अग्रवाल ने तीन साल पूर्व जुनैद नाम के युवक से मुश्लिम रीति रिवाज के अनुसार निकाह कर लिया था।

बता दें कि चोरी-छिपे धर्मपरिवर्तन करने की भनक लगते ही हिन्दू संगठन के लोग सक्रिय हो गए और उन्होंने पहले तो फ़्लेवर होटल मैनजमेंट से कार्यक्रम रद्द कराया। इसके बाद लड़की पक्ष के घर के बाहर धरना शुरू कर दिया। दर्जनों की संख्या मे बैठे कार्यकर्ता लगातार नारेबाजी कर रहे थे,

बता दें कि सूचना मिलने पर एसपी सिटी मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए।साथ ही कई दर्जन हिंदूवादी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर थाने पहुंचा दिया।  इस मामले मे जानकारी देते हुए हिंदूवादी सगठन के पदाधिकारी ने बताया कि युवती का अवैध रूप से धर्म परिवर्तन कराया गया है, और जब युवती तीन साल पहले शादी करके नाम तक बदल चुकी है, तो अब वो लोग हिंदू धर्म को बदनाम करने और पूरे समाज को अपमानित करने के लिए ऐसा काम कर रही है, जिसके विरोध में वो लोग  है। इस घटना पर एसपी सिटी अमित आनंद ने बताया कि दोनों ने अपनी मर्जी से शादी की है, पूरा कार्यक्रम पुलिस की मौजूदगी में होगी, प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *