Home राष्ट्रीय गृहमंत्री अमित शाह का ऐलान-CAPFs कैंटीन में 1 जून से सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की होगी बिक्री

गृहमंत्री अमित शाह का ऐलान-CAPFs कैंटीन में 1 जून से सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की होगी बिक्री

22 second read
0
0
51
Share

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा महामारी के इस संकटकाल में स्वदेशी वस्तुओं के अधिक प्रयोग करने पर बल दिया गया है। साथ ही पीएम मोदी द्वारा स्वदेशी उत्पाद का प्रयोग करके आत्मनिर्भर बनने की अपील की गई है। अब गृह मंत्री अमित शाह ने बीते रोज घोषण की अब सीआरपीएफ और बीएसएफ जैसे केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) सभी कैंटीन 1 जून से केवल स्वदेशी उत्पाद बेंचेगी।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा इससे 10 लाख सीएपीएफ कर्मियों के करीब 50 लाख परिजन स्वदेशी उत्‍पादों का उपयोग करेंगे। अमित शाह ने ट्वीट की एक सीरीज में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्थानीय उत्पादों को चुनने और आत्मनिर्भर होने की अपील के बाद गृह मंत्रालय द्वारा यह निर्णय लिया गया है।

इसी के साथ गृह मंत्री अमित शाह ने देश के लोगों से देश में बने उत्पादों का अधिकतम उपयोग करने की अपील की और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा है। उन्होंने आगे कहा कि सीएपीएफ, सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी, एसएसबी, एनएसजी और असम राइफल्स – कैंटीन मिलकर लगभग 2,800 करोड़ रुपये सालाना के उत्पाद बेचती हैं।

उन्होंने कहा कि देश को आत्मनिर्भर बनाने और भारत में बने उत्पादों का उपयोग करने के लिए पीएम मोदी द्वारा की गई अपील का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि यह निश्चित रूप से भारत को भविष्य में दुनिया का नेतृत्व करने का मार्ग प्रशस्त करेगा। अगर हर भारतीय भारत (स्वदेशी) में बने उत्पादों का उपयोग करने की प्रतिज्ञा करता है, तो देश पांच साल में आत्मनिर्भर बन सकता है।

Load More Related Articles
Load More By HNN News Desk
Load More In राष्ट्रीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

फिर से कांग्रेस की कमान संभालें राहुल गांधी : दिग्विजय सिंह

Share       मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रे…