Home स्पोर्ट्स आखिरकार IPL 2020 की तारीखों का हुआ ऐलान, जानिए कब से होगा शुरू

आखिरकार IPL 2020 की तारीखों का हुआ ऐलान, जानिए कब से होगा शुरू

17 second read
0
0
76
Share

कोरोना संकट बीच अब संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होगा। साथ ही आईपीएल का फाइनल 8 नवंबर को खेला जाएगा। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने इसकी जानकारी दी। आईपीएल संचालन परिषद की अगले हफ्ते बैठक होगी, जिसमें इसे अंतिम रूप देने के साथ कार्यक्रम को मंजूरी दी जाएगी

आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने शुक्रवार को पीटीआई को यह जानकारी दी। बृजेश पटेल ने कहा, ‘संचालन परिषद जल्द ही बैठक करेगी, लेकिन हमने कार्यक्रम तय कर लिया है। यह 19 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर तक होगा। हमें सरकार की मंजूरी मिलने की उम्मीद है,यह पूरा 51 दिन का आईपीएल होगा।

आपको बता दें कि यूएई में तीन मैदान उपलब्ध हैं जो दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, शेख जायद स्टेडियम (अबुधाबी) और शारजाह मैदान है। पता चला है कि BCCI टीमों की ट्रेनिंग के लिए आईसीसी एकेडमी का मैदान किराए पर लेगा। आईसीसी एकेडमी में दो पूरे बड़े आकार के क्रिकेट मैदान हैं, साथ ही 38 टर्फ पिचें, छह इंडोर पिचें, 5700 वर्ग फुट आउटडोर कंडीशनिंग क्षेत्र है जिसमें फिजियोथेरेपी और चिकित्सा सेंटर भी हैं।

दुबई में मौजूदा स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के अनुसार अगर लोग अपनी कोविड-19 परीक्षण रिपोर्ट नेगेटिव लेकर आ रहे हैं तो उन्हें पृथकवास में रहने की जरूरत नहीं है, लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो उन्हें जांच से गुजरना होगा। हालांकि अभी तक बोर्ड की तरफ से आईपीएल का शेड्यूल और मैचों की संख्या के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। ऐसा माना जा रहा है अगले एक हफ्ते के अंदर बीसीसीआई आईपीएल का शेड्यूल जारी कर सकती है, आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल की बैठक में इस बात पर फैसला लिया जाएगा।

 

Load More Related Articles
Load More By HNN News Desk
Load More In स्पोर्ट्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

वाराणसी में कोरोना का कहर जारी, एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर हुई 1719

Share       प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र  वाराणसी जनप…