Home उत्तराखंड नई टिहरी: भारी बारिश के चलते गंगोत्री हाईवे समेत 11 मोटरमार्ग हुए बंद

नई टिहरी: भारी बारिश के चलते गंगोत्री हाईवे समेत 11 मोटरमार्ग हुए बंद

12 second read
0
0
26
Share

भारी और लगातार हो रही बारिश के चलते टिहरी जिले में कई मोटरमार्ग बंद हो गए हैं। गुरुवार रात से ही यहां मूसलाधार बारिश हो रही है और इस वजह से हाईवे सहित 11 मोटर मार्ग बंद हो गए। हाईवे पर मलबा आने की वजह से यहां दर्जनों वाहन घंटों तक फंस गए। जिला मुख्यालय स्थित कलक्ट्रेट को जाने वाला मोटर मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गया। इस वजह से इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद है।

गुरुवार को तेज बारिश की वजह से ऋषिकेश-गंगोत्री राजमार्ग पर नागणी में पहाड़ी से भारी मलबा आ गया। यहां सड़क पर बोल्डर भी आ गए। इस वजह से यहां वाहनों की आवाजाही घंटों तक बाधित रही। शुक्रवार सुबह राजमार्ग पर मलबा हटाने के बाद मार्ग सुचारू हो पाया। वहीं, ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर तोताघाटी में बंद हो रखा है। यहां पर कई बार राजमार्ग बाधित हो रहा है। इसके अलावा नई टिहरी-भागीरथीपुरम हाईवे मुख्यालय के समीप पांगरखाल में मार्ग क्षतिग्रस्त होने के कारण बंद हो गया, जबकि रायपुर-कुमाल्डा- कद्दूखाल हाईवे कुमाल्डा के पास मलबा आने के कारण मार्ग सुबह से बंद पड़ा है। जिला मुख्यालय के कलेक्ट्रेट को जाने वाला मार्ग ढाईजर के पास भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त होने से बीती रात्रि को बाधित हो गया जिस कारण इस पर वाहनों की आवाजाही नहीं होने लोगों को परेशानी का सामना करनाना पड़ा। इसके अलावा जिले के 11 ग्रामीण मोटर मार्ग बारिश के कारण बाधित हो गए हैं।

इधर, उत्‍तरकाशी में गुरुवार को हुई बारिश के बाद शुक्रवार सुबह से जिले में घने बादल छाए हुए हैं। बारिश के चलते डाबरकोट के पास बंद यमुनोत्री हाईवे को सुबह से खोलने का कार्य जारी है। वहीं, गंगोत्री हाईवे बंदरकोट के पास तीन घंटे तक बंद रहा जिसे बीआरओ की टीम ने सुचारू किया। इसके अलावा तिलोथ के पास पेड़ गिरने से उत्तरकाशी-लम्बगांव मोटर मार्ग बंद रहा। लोनिवि भटवाड़ी ने हाईवे को सुचारू किया।

Load More Related Articles
Load More By HNN News Desk
Load More In उत्तराखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

आगरा: पुलिस की जुए के अड्डे पर बड़ी कार्रवाई, 22 लोगों को किया गिरफ्तार

Share       यूपी के आगरा जिले पुलिस प्रशासन काफी मुस्तै…