Home राष्ट्रीय सट्टेबाजी के आरोपो के चलते संजीव चावला को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

सट्टेबाजी के आरोपो के चलते संजीव चावला को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

9 second read
0
0
50
Share

क्रिकेट अपनी लोकप्रियता के चलते विश्व का सबसे प्रसिध्द खेल है। लेकिन फिक्सिंग जैसे मामले क्रिकेट की लोकप्रियता पर सवाल उठाते है। क्रिकेट में आपने फिक्सिंग के बहुत से मामले सुने या देखे होंगे। ऐसा ही एक मामला नई दिल्ली से सामने आया है। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मैच फिक्सिंग के आरोपी संजीव चावला को 12 दिन की हिरासत में भेजा है।

संजीव चावला को साल 2000 के एक मैच में फिक्सिंग का आरोपी पाया गया है। इस फीक्सिंग कांड में संजीव के साथ दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनए भी शामिल थे। बता दें क्रोनिए की साल 2002 में विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी।

इस मामले में पुलिस ने अदालत को बताया कि चावला पांच मैचों की फिक्सिंग में शामिल थे। साल 2000 में फरवरी-मार्च में भारत दौरे पर आई अफ्रीका की टीम के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनए और चावला दोनों पर फिक्सिंग की साजिश रचने का आरोप है।

बता दें कि संजीव चावला पर मैच फिक्सिंग का आरोप सामने आने के बाद भारत सरकार ने उसका पासपोर्ट रद्द किया था। बावजूद इसके ब्रिटेन ने उसे लंदन में 2003 तक रहने की मंजूरी दे दी और साल 2005 में उसे ब्रिटिश नागरिकता हासिल हो गई।

Load More Related Articles
Load More By HNN News Desk
Load More In राष्ट्रीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

मथुरा: पंडित चन्द्रलाल शर्मा अध्यक्षता में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का पूजन अर्चन मनाया महामहोत्सव

Share       वृन्दावन में ब्राह्मण सेवा संघ के तत्वावधान…