Home राष्ट्रीय ओडिशा अम्फान तूफान पर बोले पीएम मोदी : पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ

अम्फान तूफान पर बोले पीएम मोदी : पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ

8 second read
0
0
160
Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान अम्‍फान के कारण पश्चिम बंगाल में हुए नुकसान पर दुख जताते हुए राज्‍य के लोगों की बेहतरी की कामना की है। उन्‍होंने कहा कि इस मुश्किल समय में पूरा देश, पश्चिम बंगाल के साथ खड़ा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य में हालात बेहतर करने के लिए प्रयास जारी हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि चक्रवाती तूफान से प्रभावित लोगों की मदद में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘चक्रवाती तूफान अम्फान से पश्चिम बंगाल में हुई तबाही के दृश्‍य देखे। इस चुनौतीपूर्ण समय में पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ एकजुटता से खड़ा है। पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए प्रार्थना करता हूं।’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जो इलाके चक्रवाती तूफान से प्रभावित हुए हैं वहां एनडीआरएफ की टीमें काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि उच्च अधिकारी लगातार स्थिति पर नजर रखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार के साथ समन्वय बनाए हुए हैं।

चक्रवाती तूफान अम्फान के चलते पश्चिम बंगाल में 12 लोगों की मौत हो गई है तथा राज्य में भारी नुकसान हुआ है। बीते रोज अम्फान तूफान ने राज्य में भारी तबाही मचाई। बड़ी संख्या में लोगों के घर तहस-नहस हो गए। बड़ी संख्या में पेड़ उखड़ गए। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में अम्फान तूफान की रफ्तार 185 किलोमीटर प्रति घंटे तक रही। पश्चिम बंगाल के अलावा ओडिशा में भी अम्फान का असर रहा। हालांकि ओडिशा में पश्चिम बंगाल की तुलना में काफी कम नुकसान हुआ।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बात कर दोनों राज्यों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हर नागरिक के बचाव और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। गृहमंत्री शाह ने दोनों राज्यों के लोगों से घर पर रहने और सरकार के निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

Load More Related Articles
Load More By HNN News Desk
Load More In ओडिशा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कोरोना केस बढ़ने के बाद एक बार फिर दिल्ली- गाजियाबाद बॉर्डर सील

Share       गाजियाबाद बॉर्डर कर दिया गया है। इसके आदेश …