Home राष्ट्रीय अम्फन तूफान : पीएम मोदी ने किया पश्चिम बंगाल को 1000 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान

अम्फन तूफान : पीएम मोदी ने किया पश्चिम बंगाल को 1000 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान

9 second read
0
0
29
Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अम्फन तूफान से बुरी तरह प्रभावित हुए पश्चिम बंगाल के लिए 1000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है। प्रधानमंत्री मोदी ने आज राज्य के प्रभावित इलाकों का दौरा किया और राहत कार्यों की समीक्षा की। आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता पहुंचे जहां पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनका स्‍वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया।

हवाई सर्वेक्षण के बाद प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के लिए 1000 करोड़ रुपये के शुरुआती पैकेज की घोषणा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि चक्रवाती तूफान अम्फन से राज्य को हुए नुकसान का ब्यौरा जुटाने के लिए जल्द ही केंद्र की एक टीम भेजी जाएगी। प्रधानमंत्री ने राज्य की हरसंभव सहायता का भरोसा भी दिलाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस संकट के बीच आए अम्फन तूफान ने देश के पूर्वी क्षेत्र को प्रभावित किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य और केंद्र, दोनों सरकारों ने इस तूफान से निपटने के लिए पूरी तैयारी की थी, लेकिन इसके बावजूद हम 80 लोगों की जान नहीं बचा पाए और इस तूफान की वजह से काफी संपत्ति का नुकसान हुआ है।

पश्चिम बंगाल में अम्फन तूफान ने 80 लोगों की जान लेने के साथ ही भारी तबाही मचाई है। तूफान की चपेट में आने से बड़ी संख्या में लोगों के घर टूट गए और अन्य संपत्ति को भी भारी नुकसान पहुंचा है। तूफान से हुए भारी नुकसान के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से राज्य का दौरा करने की अपील की थी। मुख्यमंत्री की अपील के बाद प्रधानमंत्री ने कहा था कि पूरा देश इस समय पश्चिम बंगाल के साथ खड़ा है।

Load More Related Articles
Load More By HNN News Desk
Load More In राष्ट्रीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

2 महीने बाद आज से घरेलू उड़ान शुरू, दिल्ली से पुणे रवाना हुई पहली फ्लाइट

Share       महामारी के मद्देनजर लागू देशव्यापी लॉकडाउन …