त्रिकोणीय सीरीज: ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम ने भारत को 11 रन से हराया

Share

त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रलिया ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को 11 रन से हराया।  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर 155 रन बनाए। भारत के सामने जीत के लिए 156 रनों का लक्ष्य था। ऑस्ट्रलिया की तरफ से बेथ मूने ने नाबाद 71 रनों की पारी खेली। तो वहीं रेचेल हायन्स ने आखिरी ओवर में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 7 गेंद पर 18 रन बनाए।

जवाब में भारतीय महिला टीम 20 ओवर में 144 रन ही बना सकी। टीम इंडिया को 35 गेंदों में 41 रन बनाने थे और उसके सात विकेट बाकी थे, लेकिन अगले 29 रन बनाने में ही पूरी टीम आउट हो गई।

भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने 37 गेंदों पर 66 रन की बेहतरीन पारी खेली। स्मृति की बल्लेबाजी के दौरान लग रहा था कि भारत यह मैच जीत जाएगा, लेकिन उनके आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया और सारे मैच का रूख ही पलट गया। 

भारत की तरफ से गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेस जोनासन ने अपने करियर की बेस्ट गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 12 रन देकर 5 विकेट झटके। ऑस्ट्रेलिया टीम ने 11 रन से यह मैच जीत लिया और इस जीत के साथ ही सीरीज भी अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *