मुरादाबाद में भाजपा नेताओं की हो सकती है गिरफ्तारी

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram
Listen to this article

भाजपा नेताओं के खिलाफ मझोला थाना प्रभारी की तहरीर पर बलवा और सरकारी सेवक से अभद्रता का मुकदमा दर्ज किया गया था। इंस्पेक्टर की तहरीर पर छह नामजद और 35 अज्ञात लोगों को आरोपित बनाया गया था। पुलिस इस मामले में अज्ञात लोगों की पहचान वीडियों के माध्यम से कर रही है। विवाद के दौरान जो नेता थाने में मौजूद थे, उनमें कुछ ऐसे चेहरे भी हैं, जो जिले के पदाधिकारी भी हैं।

थाना प्रभारी के द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में भाजपा युवा मोर्चा के महानगर अध्यक्ष अभिषेक चौबे, भाजपा महानगर जिला महामंत्री दिनेश शीर्षवाल,  मंडल अध्यक्ष संजीव चौहान, युवा मोर्चा महामंत्री गुड्डू सैनी, मंडल अध्यक्ष मंगल सेन और अंकुर नामजद हैं। जबकि, 35 अज्ञात लोगों के नाम हैं। इन अज्ञात की पहचान करने के लिए पुलिस जुट गई है। वहीं पुलिस इस मामले में आरोपितों की जल्द गिरफ्तारी करने का दावा किया है।

यह भी पढ़ें- आशीष मिश्र की आज कोर्ट में होगी पेशी

बीते सात सिंतबर को मझोला थाने में भाजपा नेता और कार्यकर्ता एक मामले मे मुचलका पांबद करने के मामले को लेकर विरोध करने पहुंचे थे।विवाद का निस्तारण न होने पर मझोला थाना पुलिस ने मुचलका पाबंद की रिपोर्ट एसीएम द्वितीय जगमोहन गुप्ता की कोर्ट में भेजी थी।

 

शिवानी चौधरी

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram

और खबरें

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया धरना प्रर्दशन

Listen to this article

उतराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल कांग्रेस समर्थकों के साथ सचिवालय के बाहर सड़क पर धरने पर बैठे। साथ ही कांग्रेस की मांग है कि हाल ही में भारी बारिश व अतिवृष्टि से कुमांऊ और गढ़वाल मंडल में भारी जनहानि होने के साथ साथ आर्थिक नुकसान भी हुआ है। इस आपदा के कारण हजारों लोग बेघर हो गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार इस आपदा को लेकर गंभीर नहीं है।

यह भी पढ़े-भारत-पकिस्तान के बीच आज होगा महामुकाबला

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मीडिया से बातचीत के दौरान सरकार पर हमला बोला और कहा कि प्रदेश की जनता आपदा से परेशान है। लेकिन पूरी सरकार व मशीनरी गृहमंत्री अमित शाह की दून में रैली की तैयारियों में जुटी है, जो प्रदेश की जनता औऱ उनकी परेशानियों के साथ एक मजाक है। सचिवालय रोड पर धरने से पहले कांग्रेस नेता व कार्यकर्त्ता राजपुर रोड स्थित कांग्रेस भवन से विरोध प्रर्दशन के साथ निकले। कांग्रेसियों ने प्रदेश सरकार व केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। धरना स्थल पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि प्राकृतिक आपदा के समय भी भाजपा राजनीति करने से बाज नहीं आ रही है जो घोर निंदनीय है। लोगो की मदद करने के समय भी सरकार को राजनिति करने में दिलचस्पि है।

उत्तराखंड सरकार का ग्राम प्रधानों को दिवाली तोहफा

Listen to this article

उत्तराखंड से सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है । धामी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है और ग्राम प्रधानों के मानदेय में वृद्धि करने के आदेश जारी कर दिए हैं। सचिव नीतीश कुमार झा द्वारा सभी जिलाधिकारियों को आदेश जारी किया गया है कि, वर्तमान में दिए जा रहे ग्राम प्रधानों के मानदेय 1500 प्रति माह में वृद्धि करते हुए।

यह कभी पढे़ं-CWC के पूर्व अध्यक्ष ने किया युवती का यौन शोषण

मानदेय को ₹3500 प्रति माह स्वीकृत किए जाने को राज्यपाल द्वारा सहर्ष स्वीकृति प्रदान की गई है । इसकों लेकर आदेश जारी कर दिया गया है जो नीचे संग्लन किया गया है।

आशीष मिश्रा की जमानत में अब तीन को होगी सुनवाई

Listen to this article

लखीमपुर में तीन अक्टूबर को उपद्रव के बाद हिंसा में चार किसान सहित 8 लोगों की मौत के मामले के मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी कोर्ट ने गुरूवार को स्वीकार कर ली गई है। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की इस याचिका पर अब तीन को सुनवाई की जाएगी।
लखीमपुर खीरी हिंसा के कांड मे चार किसानों के साथ तीन भाजपा कार्यकर्ता तथा एक पत्रकार की हत्या के मामले में मुख्य आरोपित आशीष मिश्रा मोनू सहित 12 लोंगो को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़े-भारत-पकिस्तान के बीच आज होगा महामुकाबला

इस केस में क्रास एफआइआर पर भी पुलिस एक्शन ले रही है। लखीमपुर खीरी जिले की बहुचर्चित हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा की जमानत पर सुनवाई गुरुवार को जिला जज मुकेश मिश्रा की अदालत में टल गई है। इस मामले में अगली सुनवाई तीन नवंबर को होगी। गुरुवार को जिला जज की अदालत में होने वाली आशीष मिश्रा की जमानत पर सुनवाई इसलिए टाल दी गई है।

शिवानी चौधरी

CWC के पूर्व अध्यक्ष ने किया युवती का यौन शोषण

Listen to this article

बच्चों के कल्याण के लिए गठित बाल कल्याण समिती के पूर्व अध्यक्ष कमलेश सिंह पर एक युवती के यौन शोषण का आरोप लगने के बाद कोतवाली पुलिस मे मुकदमा लिखकर उनकी तलाश मे छापेमारी कर रही है। उनका आरोप यह है। कि युवती पति से अलगाव के बाद अपनी बेटी को पाने के लिए समिती के पूर्व अध्यक्ष के पास सहायता के लिए पहुंची। तभी उसे झांसा देकर अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर, उसके साथ दुष्कर्म किया गया। फिर उसे अलग-अलग स्थानों पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।

यह भी पढ़े-पीएम का 28 वां वाराणसी दौरा हुआ शुरू

कमलेश सिंह बाल कल्याण समिती के कुछ महीने पहले तक अध्यक्ष रहे है। मूल रूप से हंडिया निवासी कमलेश का हाल पता झूंसी बताया गया है। CWD का दफ्तर राजकीय बाल सुधार गृह परिसर मे है। दुष्कर्म कर आरोप लगाने वाली युवती कौशांबी जिले की है। युवती ने बताया, कि उसका अपने पति से विवाद हो गया था। वह पति से 6 साल की बेटी को लेकर अलग रहने लगी।

शिवानी चौधरी

सरकार का राहतभरा कदम मृतक आश्रितों के लिए

Listen to this article

मृत राज्य कर्मचारियों के आश्रितों को अब मिल सकती है। दूसरे विभागों मे नौकरी। अनुकंपा के आधार पर नौकरी की बड़ी संख्या में बाट जोह रहे, मृतक आश्रितों की समस्याओं को देखते हुए। राज्य सरकार की इस दिशा मे विचार कर रही है। इस बात पर कर्मिक विभाग के प्रस्ताव को कैबिनेट मंत्री से मंजूरी दिलाने की तैयारी है। सेवाकाल के दौरान राज्य कर्मचारियों की मृत्यु होने पर उनके आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर समूह घ या शैक्षिक इर्हता के आधार पर समूह ग की नौकरी देने का प्रावधान है।

यह भी पढ़े-भाजपा के 4 नए MLC ने ली शपथ, सीएम ने दी बधाई

मृतक आश्रितों को नौकरी देने में कई बार पदों की कमी आड़े आती है। पद खाली न होने कारण अधिंख्य पद सृजित करने पड़ते है।
कोरोना काल के दौरान कोविड संक्रमण से बड़ी संख्या में राज्य के कर्मचारियों की मृत्यु हुई है। कई विभागों में पद खाली नही है। और अधिक संख्या मे अधिंख्य पद भी सृजित किए जा चुके है।

शिवानी चौधरी

सरकार आज से करेगी जिलों में आठ दिनी दीपावली मेले का उद्घाटन

Listen to this article

वोकल फॉर लोकल के तहत ,सरकार ने यूपी के जिलों मे 8 दिवसीय प्रदेश स्तरीय दीपावली मेले का आयोजन कर रही है सरकार लखनऊ मे करेंगी इसका शुभारंभ। करीब दो वर्षो तक कोरोना वायरस संक्रमण में काफी प्रभावित रहे, दुकानदारों की गाड़ी पटरी मे लाने के प्रयास मे लगी यूपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार उनको बड़ा प्लेट फार्म दे रही है।

यह भी पढ़े-मंत्री नंद गोपाल गुप्त ने अखिलेश को दी सीख

उत्तर प्रदेश में दीपावली मेला आज से यानी 28 अक्टूबर से प्रारंभ होकर दीपावली की पूर्व संध्या यानी 4 नंवबर तक चलेगा। लखनऊ मे सीएम योगी सांय करीब 7 बजे झूलेझाल पार्क में लगने वाले मेले का शुभारंभ करेंगे। प्रदेश के हर जिले में दीपावली मेले का आयोजन कर प्रदेश सरकार ने सभी रेहड़ी व पटरी दुकानदारों को रोजगार देने की योजना बनाई है। भाजपा की सरकार वोकल फॉर लोकल के अपने अभियान को चरितार्थ कर जनता के सामने मिसाल देने के प्रयास में लगी है।

शिवानी चौधरी