CM योगी ने टीम-09 को दिए निर्देश

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram
Listen to this article

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर दौरे पर भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण पर टीम-09 के साथ समीक्षा बैठक की। प्रदेश में अब स्थिति हर दिन के साथ बेहतर होती जा रही है। इसके बाद भी सीएम योगी आदित्यनाथ रोज बैठक कर नए-नए निर्देश भी जारी कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में प्रदेश सरकार अब कोरोना वायरस संक्रमण के थर्ड स्ट्रेन से निपटने की तैयारी में जुट गई है।

मुख्यमंत्री ने समीक्षा के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश अब सभी तरह की परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार है। कोरोना वायरस संक्रमण की पहली लहर के दौर में हमारे पास संसाधनों की घोर अभाव था। पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश पर हमको पर्याप्त संसाधन मिले। हमारे पास अब पहले से काफी बेहतर चिकित्सा सुविधा भी उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि सेकेंड स्ट्रेन के कमजोर पडऩे के कारण हमको अभी भी सुस्त नहीं पडऩा है, हमको अभी भी काफी सजग रहना है। सभी जगह पर अपेक्षित चिकित्सा उपकरण का इंतजाम भी देखना है। थर्ड स्ट्रेन से भी हमें पहले की तरह ही बहादुरी से निपटना है। सभी मेडिकल कॉलेज में पीडियाट्रिक आइसीयू (पीकू) के कम से कम 50-50 बेड तैयार करें। इतना ही नहीं जिला चिकित्सालयों में भी इससे निपटने की तैयारी करें।

ट्रैक पर फोकस्ड वैक्सीनेशन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण की पहली डोज प्राप्त कर चुके लोगों की संख्या दो करोड़ से अधिक हो चुकी है, जबकि 39 लाख 11 हजार लोगों को दोनों डोज मिल चुकी है। 18 से 44 आयु वर्ग के 50 लाख 81 हजार युवाओं को वैक्सीन कवर मिल चुका है। 24 घंटों में 03 लाख 64 हजार 723 लोगों ने टीका-कवर प्राप्त किया। इस तरह अब तक 02 करोड़ 42 लाख 57 हजार से अधिक वैक्सीन लगाई जा चुकी है।
तेजी से पूरी करें मेडिकल कॉलेज में भवन निर्माण की प्रक्रिया

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेजों के भवन निर्माण की प्रक्रिया तेजी से पूरी की जाए। गुणवत्ता और समयबद्धता पर फोकस रहे। नौ मेडिकल कॉलेजों में प्राचार्यों की नियुक्ति हो चुकी है, जबकि शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया चल रही है। इन कार्यों को यथासंभव शीघ्रता से पूरा किया जाए। 14 अन्य प्रस्तावित नए मेडिकल कॉलेजों में अगले सत्र से पठन-पाठन शुरू करने के लक्ष्य को देखते हुए आवश्यक तैयारियां समय से पूरी की जाएं।

निगरानी समितियों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना प्रबंधन में निगरानी समितियों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण रही है। गांवों में भ्रमण करते समय निगरानी समितियां यह भी सुनिश्चित करें कि कोई जरूरतममंद राशन से वंचित न रहे। हर गरीब, निराश्रित और अन्य पात्र लोगों को राशन जरूर मिले।

 

– मीना छेत्री

 

यह भी पढ़े-  पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी का बुरा हाल

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram

और खबरें

उत्तराखंड में पहाड़ी इलाके में दो माह बाद मिला कोरोना संक्रमित व्यक्ति

Listen to this article

उत्तराखंड के जोशीमठ में आज दो माह बाद एक कोरोना संक्रमित मरीज का मामला सामने आया है। क्षेत्र के लोगों द्वारा यह बताया जा रहा है कि यह मरीज पांडुकेश्वर में ऑल वेदर रोड पर मजदूरी का कार्य करता था। इस खंबर के बाद वहां के लोग बहुत चिंता में आ गए है। इसके बाद उस मरीज को सामुदायिक स्वास्थय केंद्र गोपेश्वर में भेजा है। वंही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. राजीव गर्ग ने कोरोना मरीज की कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि की है। उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 22 नए कोरोना संक्रमित मिले जिनमें एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

तेजी से बढ़ते संक्रमर्ण के मामले

जबकि 45 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। वंही सक्रिय मामलों की संख्या 609 पहुंच गई है। वैसे तो पांच जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, टिहरी और ऊधमसिंह नगर में एक भी संक्रमित मरीज सामने नहीं आए है। वहीं दूसरी ओर  चंपावत और नैनीताल में एक-एक मामले, देहरादून में पांच, हरिद्वार और पौड़ी में दो-दो, पिथौरागढ़ में तीन, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी में चार-चार संक्रमित मामले मिले है।

 

 – नैन्सी लोहानी  

 

यह भी पढे़- वाराणसी में हाईस्कूल, इंटरमीडिएट में कुल 103940 विद्यार्थियों ने भरा परीक्षा फार्म

मणप्पुरम गोल्ड कंपनी में 17 जुलाई को हथियारबंद बदमाशों ने डाली डकैती

Listen to this article

आगरा में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में करोड़ों की लूट के मामले में पुलिस को एक और सफलता मिली है। थाना सिकंदरा इलाके में आज सुबह हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया। उसकी गिरफ्तारी के लिए 40 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की गई थी। उनके पैर में गोली लगी है। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है।

मुठभेड़ में पकड़े गए आरोपी का नाम अविनाश मिश्र उर्फ रेनू पंडित है। आरोपी के पास से 2 किलोग्राम सोने के गहने, 40 हजार रुपये और एक बाइक बरामद हुई है। वहीं गैंग के सरगना 1 लाख रुपये के इनामी बदमाश नरेंद्र उर्फ लाला का अब तक कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

17 जुलाई को हथियारबंद बदमाशों ने डकैती डाली

कमलानगर स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में 17 जुलाई को हथियारबंद बदमाशों ने डकैती डाली थी। 16 किलोग्राम से अधिक सोना लूटकर ले गए थे। घटना के कुछ देर बाद पुलिस ने फिरोजाबाद निवासी बदमाश मनीष पांडेय और निर्दोष कुमार को एत्मादपुर क्षेत्र में पुलिस मुठभेड़ में ढेर कर दिया।

सरगना लाला अभी भी फरार

डकैती कांड में अब तक छह आरोपी पकड़े जा चुके हैं। गैंग में शामिल प्रभात शर्मा ने थाने आकर समर्पण किया था। जबकि बदमाश संतोष जाटव, अंशुल सोलंकी, अंशु यादव, बदमाशों की मदद करने वाला अंशुल का जीजा संजय और रेनू पंडित को गिरफ्तार किया गया है। गैंग का सरगना फिरोजाबाद का हिस्ट्रीशीटर नरेंद्र उर्फ लाला है। वह फरार है। उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम है। पुलिस की टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही हैं।

 

पुष्पा रावत

 

यह भी पढ़े- कोरोना संक्रमण की कड़ी तोड़ने के लिए वीकेंड पर लगा सख्त लॉकडाउन

सोनभद्र जिले में सो रहे पति-पत्नी पर किया फावड़े से हमला

Listen to this article

सोनभद्र जिले के बभनी गांव स्थित में रविवार की रात अज्ञात हमलावरों ने घर में सो रहे दंपति पर फावड़े से हमला कर दिया। फावड़े की वार से पत्नी की मौत हो गई, जबकि पति गंभीर रूप से घायल है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया। गंभीर रूप से घायल पति को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बभनी में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

बभनी सड़क टोला निवासी शिवकुमार अपनी पत्नी हीरामन देवी के साथ कमरे के बाहर सो रहा था। बच्चे कमरे में सो रहे थे। मृतका की बड़ी पुत्री चंद्रावती के अनुसार हमलावरों ने कमरे में सो रहे बच्चों के दरवाजे बाहर से बंद कर वारदात को अंजाम दिया।

मोहर लाल की हालत गंभीर बनी हुई

चारपाई पर सो रही मां के सिर पर प्रहार किया और पिता पर भी ताबड़तोड़ वार किए। घटना में हीरामन ने मौके पर दम तोड़ दिया। जबकि पति शिवकुमार पुत्र मोहर लाल की हालत गंभीर बनी हुई है। चंद्रावती ने कहा कि आज तड़के करीब 3 बजे पिता की आवाज सुनकर उठी तो बाहर से दरवाजा बंद था।
दरवाजा बंद होने की वजह से शोर मचाने लगी। शोर-गुल सुनकर शिवकुमार के छोटे भाई देवकुमार ने दरवाजा खोला। जब वे लोग अंदर गए तो चारपाई पर पड़े हीरामन के शव को देखकर सन्न रह गए। चीख- पुकार सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए। घटना की सूचना तत्काल बभनी पुलिस को दी। मौके पर प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह, मयफोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

घायल शिवकुमार कि हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेजा। हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। क्षेत्राधिकारी दुद्धी के अनुसार पुलिस जांच में जुटी।

पुष्पा रावत

 

यह भी पढ़े- अनिल बलूनी ने कहा कोंग्रेस ने हिंन्दु-मुस्लिम कार्ड खेलना फिर से शुरु किया

जागेश्वर: पुजारियों के अपमान के विरोध में मौन व्रत पर बैठे हरीश रावत

Listen to this article

अल्मोड़ा के प्रसिद्ध भगवान भोले के धाम जागेश्वर मंदिर में भाजपा नेताओं ने पुजारियों के साथ बुरा व्यवहार किया। जिसके विरोध में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत आज मौन व्रत पर बैठेगें। उन्होंने मौन व्रत रखने से पहले भगवान शिव को जल चढ़ाकर उनकी अराधाना की।  मंदिर समिति के प्रबंधक भगवान भट्ट और पुजारियों से गालीगलौज करना भाजपा सांसद धर्मेंद्र कश्यप को भारी पड़ गया। पुलिस ने धर्मेंद्र कश्यप और उनके साथी मोहन राजपूत के साथ सुशील अग्रवाल के खिलाफ मजिस्ट्रेट के आदेश का उल्लंघन करने पर धारा 188 और गालीगलौज गलत व्यवहार  करने पर धारा 504 के तहत रिर्पाट दर्ज कर ली है। हरीश रावत के घर से कांग्रेस का झंडारोहण कर चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत होगी।

भारी बारिश के बावजूद सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल हुए है। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि राज्य की सत्ता से भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने की आज से शुरूआत हो गई है और आने वाला समय कांग्रेस का होगा। हमें फिर से कांग्रेस की सरकार लाकर प्रदेश को विकास के रास्ते पर आगे ले जाना होगा।  इस अवसर पर राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, विधायक मनोज रावत, विधायक हरीश धामी, पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, पूर्व मंत्री मातवर सिंह कंडारी, पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, सतपाल ब्रह्मचारी, केपी अग्रवाल, अशोक महलोत्रा, मनमोहन शर्मा, अलका शर्मा, राजकुमार यादव, मनीश कुमार, राजीव जैन, गरिमा दसौनी आदि मौजूद रहे है।

 

  – नैन्सी लोहानी   

 

यह भी पढ़े- आज से देहरादून सिटी बस संचालकों की हड़ताल

                                            

मुख्यमंत्री योगी ने आज कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई लखनऊ

Listen to this article

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लखनऊ में लगवाई है। इसके साथ ही योगी ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जीत का टीका लगवाएं। तभी कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा। दूसरी डोज लेने के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज स्वदेशी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज प्राप्त कर मन प्रफुल्लित हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में कोरोना वैक्सीन का यह ‘सुरक्षा कवच’ सभी नागरिकों को मुफ्त प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने अपील की कि आप सब लोग भी अपना क्रम आने पर अवश्य लगवाएं ‘टीका जीत का’। तभी कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा। बता दें कि प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का कार्य तेज गति से किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने दूसरी डोज लेने के बाद फिर वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

पुष्पा रावत

 

यह भी पढ़े- समाजवादी युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सीएम योगी को कहे अपशब्द

आगरा के थाना मंटोला में पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Listen to this article

आगरा के मंटोला थाने में पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया है। 3 साल से मायके में रह रही पत्नी ने 3 तलाक कहकर घर से बाहर निकालने का आरोप लगाया। पुलिस ने जांच के बाद कहा है कि कार्रवाई की जाएगी। ताजगंज की गोबर चौकी निवासी नगमा ने पुलिस को कहा कि उनका निकाह 11 नवंबर 2012 को मंटोला के ढोलीखार मोहल्ला निवासी पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के साथ हुआ था। उनके 2 बेटे 1 आठ साल का तो दूसरा 7 साल का है। वह 3 साल से मायके में रह रही हैं।

यह आरोप लगाया

आरोप है कि निकाह के बाद से ही पति और ससुराल वाले मानसिक और शारीरिक रूप से उत्पीड़न कर रहे थे। उनके साथ मारपीट और गालीगलौज की जाती थी। इस पर 2 मुकदमे दर्ज कराए थे। उन्हें परिचितों के माध्यम से पता चला कि चौधरी बशीर छठा निकाह करने वाले हैं।
इस पर वह ससुराल गई थीं। पति से बात की। मगर पति ने गालीगलौज शुरू कर दी। इसके बाद उन्हें 3 तलाक बोलकर घर से भगा दिया।

थाना मंटोला में शिकायत करने पर सुनवाई नहीं हुई। इस पर एसएसपी आफिस में शिकायती प्रार्थना पत्र दिया। एसएसपी के आदेश पर पूर्व मंत्री के खिलाफ 3 तलाक का मुकदमा दर्ज किया। सीओ छत्ता दीक्षा सिंह का कहना है कि विवेचना के बाद कार्रवाई की जाएगी।

पत्नी का वीडियो वायरल

पुलिस का कहना है कि पति-पत्नी के बीच पूर्व में झगड़ा हो चुका है। एक वीडियो भी पत्नी का सामने आया है। यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वो पति पर उत्पीड़न का आरोप लगा रही हैं। इसकी जांच की जाएगी।

पुष्पा रावत

 

यह भी पढ़े- दिल्ली में सोमवार तक तेज बारिश के लिए अलर्ट हुआ जारी