fbpx

पीएम के दौरे से पहले आज वाराणसी जाएंगे सीएम योगी

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आज वाराणसी दौरे पर है। जहां वह पीएम मोदी के आगमन को लेकर हो रही तैयारियों की समीक्षा करेंगे। बता दें कि कल यानी 16 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर है।

आपक बता दें कि पीएम मोदी 6 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे है। इस मौके पर पीएम मोदी करीब 30 से ज्यादा प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने के साथ महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाए। इसी के साथ यह ट्रेन वाराणसी और इंदौर के बीच चलेगी। बता दें कि  इस ट्रेन का नाम काशी महाकाल एक्सप्रेस नाम दिया गया है।

बता दें कि ट्रेन का उद्घाटन 20 फरवरी 2020 को वाराणसी से किया जाएगा। उसके बाद नियमित रूप से इसके फेरे शुरू कर दिए जाएंगे। यह ट्रेन आईआरसीटीसी के द्वारा चलाई जाने वाली लखनऊ- नई दिल्ली- तेजस और अहमदाबाद-मुंबई तेजस के अतिरिक्त है। जो कॉर्पोरेट श्रेणी की ट्रेनों में शामिल हो रही है। बताते चले कि पीएम मोदी के दौरे पर लेकर सीएम योगी आज वाराणसी जाएंगे। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे औक दीनदयाल प्रतिमा की तैयारियां भी देखेंगे।  

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram
Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दुबग्गा वन विभाग के जंगलों में मिला पेड़ से लटकता भगवा धारी महंत का शव

दुबग्गा वन विभाग के जंगलों में पेड़ से लटकता 4 से 5 दिन पुराना भगवा धारी महंत का शव मिला है। वन विभाग के जंगलों में नियुक्त किए गए 18 कर्मियों की भगवाधारी महंत के पेड़ से लटकते शव पर नजर नहीं पड़ी। इसके साथ ही काकोरी कोतवाली और ठाकुर गंज कोतवाली की पुलिसिंग पर भी खड़े सवाल हुए। जंगल में लकड़ी लेने आए ग्रामीणों ने पेड़ से लटकते भगवाधारी महंत के शव दिखाई देने पर पुलिस को सूचना दी। वहीं शव मिलने से आसपास के लोगों में सनसनी का माहौल है। मौके पर पहुंची  काकोरी पुलिस व डायल 100 ने पेड़ से लटकते भगवाधारी महंत के शव को नीचे उतारा। वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

वही मौके पर पहुंच कर कवरेज करने गए पत्रकारों को वन विभाग के अधिकारियों ने बंधक बनाया। साथ ही पत्रकारों के खिलाफ वन विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों ने बंधक बना कर मारपीट की है। वह पूरे मामले में वन अधिकारियों एवं कर्मचारियों एवं पत्रकारों की तरफ से थाना ठाकुरगंज में लिखित शिकायत की गई है। वहीं अगर बात की जाए दुबग्गा वन विभाग की तो वन संरक्षण के लिए वन विभाग द्वारा  नियुक्त किए गए हैं 18 कर्मचारी जो जंगल की रखवाली करते हैं।

अब सवाल ये उठता है कि आखिर वन विभाग द्वारा नियुक्त किए गए 18 कर्मचारियों की नियुक्ति के बावजूद कैसे पेड़ से लटकता भगवाधारी महंत का शव मिला। जबकि जंगल से कुछ ही दूरी पर दुबग्गा काकोरी पुलिस चौकी व थाना ठाकुरगंज पुलिस चौकी है। आखिर कैसे वन विभाग के जंगलों में महंत भगवाधारी का पेड़ से लटकता शव पहुंचा। वहीं इस पूरे मामले को  कोतवाली काकोरी  व कोतवाली ठाकुरगंज पुलिस मामले को दबाने में लगी

वहीं पत्रकारों का आरोप है कि वन विभाग के दरोगा अमित सिंह मामले को दबाने के लिए षड्यंत्रकारी रणनीति के तहत पहले पत्रकारों को बुलाकर बाइट देने के लिए बुलाया और उसके बाद में पत्रकारों को बंधक बनाकर अपने पर कर्मियों के साथ पत्रकारों के साथ मारपीट। साथ ही कैमरा छीनने की कोशिश की गई।

शारदीय नवरात्रि: आस्था के संगम में डुबकी लगाई काशी वासियों ने

आस्था और भक्ति का पर्व शारदीय नवरात्रि के अष्टमी को सुबह से ही भक्तों की लंबी कतार मंदिरों में देखने को मिली ।कोरोना वैश्विक महामारी में कोरोना पर भक्तों का आस्था भारी पड़ता नजर आया। सोशल डिस्टेंसिंग कि जहां तक बात की गई। तो मंदी प्रशासन द्वारा दर्शनार्थियों को दर्शन करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करने का बार-बार ध्वनि प्रसारण किया जा रहा था।लेकिन भक्तों की आस्था में इसे दरकिनार कर पुराना जैसी महामारी को भूल लोग माता रानी का झलक पानी को बेकरार दिखे।

वहींमाता अष्टभुजी का दरबार फुलवा रंग बिरंगे झालरों से सजाया गया था। वही भक्ति गाना से संपूर्ण कहां से गुंजायमान हो रही थी चारों तरफ माता रानी के भजन सुनाई दे रहे थे। तो वहीं मंदिरों में भक्तों जय माता दी के जयकारों से गूंज रहा था। माता को अति प्रिय अड़हुल का फूल चुनरी वह नारियल लेकर भक्त माता के दरबार में मत्था टेकते नजर आए हर कोई के मन में माता रानी से कुछ ना कुछ मांग रहे थे।

वहीं भक्तों द्वारा इस वैश्विक महामारी से जल्द ही निजात पानी की कामना भी कर रहे थे । शंखनाद की ध्वनि जहां आत्मा को छू रही थी पढ़ें मंदिर में विराजमान मां भुजा के अलौकिक दर्शन पाकर वक्त कृतार्थ हो रहे थे ।

(वाराणसी से मदन मोहन शर्मा की रिपोर्ट)

महाराजगंज: छापेमारी में लाखों की नकली कास्मेटिक समान हुई पुलिस को बरामद

महाराजगंज जिले के सीमावर्ती नौतनवा क़स्बे में एसएसबी और पुलिस ने एक घर मे बने गोदाम में छापेमारी कर लाखों के नकली कास्मेटिक समान बरामद किए । छापेमारी के दौरान एसएसबी एवं कस्टम विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी के दौरान कई एस्पायरी सामान भी पाए गए हैं जिसे जप्त कर कस्टम व पुलिस आवश्यक कागजी कार्रवाई में जुट गई है। एसडीएम ने बताया कि मौके से सामान स्वामी फरार हो गया जिसके विरुद्ध फर्जीवाड़ा के तहत मुकदमा दर्ज उसे बीस लाख के जमानत मुचलके से भी पाबंद किया गया । फिलहाल बरामद सामान को कस्टम एवं पुलिस विभाग अपने कब्जे में लेकर गिनती व अन्य कागजी कार्रवाई कर रही है।

अगर आप कॉस्मेटिक्स समान इस्तेमाल करते है तो हो जाए सावधान क्योंकि जो समान आप दुकानों से ले रहे है हो सकता है वो नकली हो या एक्सपायरी हो । जी हाँ ये उस समय खुलासा हुआ जब मुखबीर की सूचना के बाद नौतनवा क़स्बे के घर मे एसडीएम नौतनवा ने पुलिस और एसएसबी की टीम के साथ छापेमारी किया । चौकाने वाली बात उस समय सामने आई जब एक घर से डंप किया गया सैकड़ों कार्टूनों व बोरियों में लाखों के विदेशी कॉस्मेटिक सामानों का जखीरा बरामद हुआ।

वहीं मौके से कई एस्पायरी सामान भी पाए गए हैं । वही छापेमारी के दौरान मौके से कुछ महिलाएं देसी व विदेशी एक्सपायरी कॉस्मेटिक सामानों के रैपर में फेरबदल करती हुई पाई गईं । जिसे जप्त कर कस्टम व पुलिस आवश्यक कागजी कार्रवाई में जुट गई है। एसडीएम के मुताबिक सामान स्वामी के विरुद्ध फर्जीवाड़ा के तहत मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की जा रही है । छापेमारी के दौरान नेपाल निर्मित फेयरनेस क्रीम, हेयर कलर, फेस क्रीम, परफ्यूम, टूथ पेस्ट, शूज पॉलिश सहित विभिन्न प्रकार के कास्मेटिक सामग्रियों की बरामदगी हुई। जिसकी कीमत लाखो में आंकी जा रही है।

एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि मौके से सामान स्वामी पकड़ में नहीं आया है उसके खिलाफ फर्जीवाड़ा समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि फिलहाल बरामद सामान को कस्टम एवं पुलिस विभाग अपने कब्जे में लेकर गिनती व अन्य कागजी कार्रवाई कर रही है।

(महाराजगंज से बृजेश गुप्ता की रिपोर्ट)

कानपुर : रिटायर्ड दरोगा पर दंबगों का कहर, वायरल हो रही है वीडियो

दबंगई को लेकर कानपुर अव्वल नम्बर पर चढ़ता जा रहा है। कुछ ऐसा ही एक वीडियो फिर से सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। जिसमें दर्जन भर युवक एक व्यक्ति को बुरी तरह से पीट रहे होते हैं। जिसकी पड़ताल की गई तो ज्ञात हुआ कि सोशल मीडिया पर देखा जा रहा वीडियो कानपुर के कल्यानपुर थाना क्षेत्र का है। जहां के इंद्रानगर में रहने वाले रिटायर्ड दरोगा व उसके पुत्र को इन दबंगो ने जमकर पीट डाला पीड़ित ने सूचना थाने को दी गयी। लेकिन जब तक पुलिस मौकें पर पहुंचती तब तक दबंग युवक भाग खड़े हुए थे।

वहीं पुलिस ने रिटायर्ड दरोगा की तहरीर पर गंभीर धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए दबंगो की तलाश शुरू कर दी है। लेकिन लगातार सोशल मीडिया पर छाई कानपुर की दबंगई को देखते हुए कानपुर पुलिस के लिए कड़ी चुनौती बनती जा रही है। क्योंकि कानपुर पुलिस तो अपनी सीमा को कायम रख सकती है। पर सोशल मीडिया का कोई दायरा नही होता जिसपर किसी की भी निगाह पड़ सकती है।

वंही रिटायर्ड दरोगा की पिटाई के मामले पर एसपी वेस्ट का कहना है की दो पक्षों में कहासुनी होने के बाद मारपीट हुयी है। मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है। रिटायर्ड दरोगा से मारपीट करने वाले लोगो पर 151 के अंतर्गत कार्यवाही की गयी है। इस घटना की विवेचना चल रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्यवाही की जायेगी।

(कानपुर से इब्ने हसन जैदी की रिपोर्ट)

tractor incident

महाराजगंज: ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलटी, एक की मौत, दर्जनभर लोग घायल

महाराजगंज जनपद के चौक थाना क्षेत्र में आज मुंडन कराकर वापस लौट रहा एक ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। ट्राली पर सवार दर्जनभर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि एक 12 वर्षीय नाबालिग बालक की मौत हो गई।

दरअसल चौक थाना क्षेत्र के मधुबनी गांव के कुछ लोग एक मंदिर पर मुंडन कराने गए थे। मुंडन करा कर वापस आते समय ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर बाइक सवार को बचाने के चक्कर में पलट गई। इस घटना में जहां दर्जनभर बच्चों महिलाओं को चोट लगी वही एक 12 वर्षीय बालक अमन की मौके पर ही मौत हो गई ।

वहीं दुर्घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को सीएचसी और जिला अस्पताल भेजा गया तथा मृतक नाबालिक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। दुर्घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। इस संबंध में एसपी ने जानकारी दी ।

(महाराजगंज से बृजेश गुप्ता की रिपोर्ट)

लखनऊ : रियल स्टेट कंपनी शाइन सिटी के खिलाफ राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन का प्रदर्शन

यूपी की राजधानी लखनऊ में राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन का प्रदर्शन कर रहे है। डीसीपी पूर्वी कार्यालय पर राष्ट्रीय किसान मजदूरों का प्रदर्शन हो रहा है। किसानों के रुपये हड़पे जाने में अब तक कार्यवाही न होने पर प्रदर्शन हो रहा है।

पुलिस द्वारा कार्यवाई न करने पर किसान यूनियन आंदोलन करेगा । राजधानी के तमाम थानों पर मुकदमा दर्ज होने के बाद भी अब तक अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। डीसीपी को ज्ञापन सौंप कर आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग किसान कर रहे है। पूर्व में भी डीसीपी पूर्वी को ज्ञापन देने के बावजूद अब तक कोई कार्यवाई नहीं हुई है। कार्यवाही न होने से नाराज किसानो ने आज डीसीपी कार्यलय पर प्रदर्शन किया है।

बता दें कि शाइन सिटी कम्पनी पर किसानों से करोड़ो रूपये लेकर भागने का आरोप है। धर्मेन्द्र पटेल व चमनलाल के खाते में शाइन सिटी पैसा भेज रही है। नई कंपनियां बना कर शाइन सिटी को जमीने उपलब्ध करा रहे है। रत्नगर्भा डेवेलोपेर्स, कोरलव्यू डेवेलोपेर्स, चमन दुर्गा इंफ्रा प्रोजेक्ट्स , सकैपेर्स डेवेलोपेर्स नाम से कंपनियां चल रही है।