देहरादून: देश के टॉप-10 संक्रमित जिलों में हुआ शामिल

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram
Listen to this article

कोरोना के बढ़ते कहर के चलते राजधानी देहरादून कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। लगातार बढ़ रही मौत और संक्रमितों
के संख्या के चलते दून देश के टॉप-10 संक्रमित जिलों में शामिल हो गया है। दून ने श्रीनगर, चंडीगढ़, गुवाहाटी को भी पछाड़ दिया है।

72 घंटों के दौरान 9882 संक्रमित मिले

दून में कोरोना नियंत्रण और हर जरूरतमंद को उपचार उपलब्ध कराने के दावों की हवा निकल रही है। सच्चाई यह है कि पिछले तीन दिनों में 250 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस दौरान करीब 10 हजार लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। ये आंकड़े यह बताने के लिए पर्याप्त हैं कि कोरोना के सामने सरकारी मशीनरी के प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। संक्रमितों की संख्या के आधार पर जारी आंकड़ों के अनुसार, अभी दून देश में नौवां सबसे ज्यादा संक्रमित जिला है। खुद स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े दून में कोरोना की भयानक तस्वीर पेश कर रहे हैं। विभागीय हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, पिछले तीन दिनों (पांच से सात मई तक) में 72 घंटों के दौरान 9882 लोगों मेंकोरोना संक्रमण मिला। इस लिहाज से जिले में हर घंटे औसतन 137 लोग कोरोना संक्रमितहुए हैं। वहीं, इसी दौरान कुल 262 लोगों ने अपनी जान भी गंवाई।

प्रीति

 

यह भी पढ़े- रेलवे का बड़ा फैसला: देश में शताब्दी, राजधानी समेत कई ट्रेनें की गई रद्द

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram

और खबरें

भारत में इकलौती इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 28,200 हुई

Listen to this article

भारत में इलेक्ट्रिक बाइक के नाम पर मौजूद इकलौती बाइक रिवॉल्ट आरवी400 की कीमत में गिरावट की घोषणा की गई है। RV400 की कीमत में कंपनी ने 28,200 रुपये की कमी की है, जिसके बाद इसकी कीमत 90,799 रुपये हो गई है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि कंपनी के इलेक्ट्रिक बाइक लाइनअप में दो वाहन मौजूद हैं, जिनमें आरवी 400 एक टॉप एंड वैरिएंट है, और आरवी 300 बेस वैरिएंट। लेकिन कंपनी ने RV300 की कीमतों को लेकर कोई घोषणा नहीं की है।

महज 2 घंटे में बंद हुई बुकिंग

बताते चलें, कि कंपनी ने 18 जून दोपहर 12 बजे से RV400 और RV300 के लिए बुकिंग फिर से खोलने की घोषणा की है। इन बाइक्स के लिए बुकिंग राशि क्रमशः 7,999 रुपये और 7,199 रुपये निर्धारित की गई है। बाइक की बुकिंग को खोलने के महज दो घंटे के भीतर ही बंद कर दिया गया। कंपनी ने बताया कि बुकिंग को बंद करने के पीछे लोगों की भारी प्रतिक्रिया है।

ड्राइविंग रेंज और खास फीचर्स

Revolt RV400 की बात करें तो इस बाइक में 3.24kWh लिथियम-आयन बैटरी का प्रयोग किया गया है जो 3kW इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है। यह बाइक सिंगल चार्ज (दावा) पर 156 किमी की अधिकतम राइडिंग रेंज देती है। वहीं मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 85km/h तक की है। इस बाइक की खास हाईलाइट में MyRevolt मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी, जियोफ़ेंसिंग, कस्टामाइजड एग्जॉस्ट साउंड, बैटरी स्टेटस, तीन राइडिंग मोड: इको, नॉर्मल और स्पोर्ट के साथ एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललाइट्स और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है।

क्या है कारण

हाल ही में, भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक स्कूटर में इस्तेमाल होने वाले बैटरी पैक के FAME II सब्सिडी को 10,000 रुपये प्रति kWh से बढ़ाकर 15,000 रुपये प्रति kWh कर दिया है। जिसके तहत सब्सिडी में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसी क्रम में कई इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं ने अपने स्कूटरों की कीमत में भी कटौती कर दी है।

शिवानी

 

यह भी पढ़े- सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को दिए सुझाव

मारुति सुजुकी के वाहनों के लिए अब चुकानी होगी ज्यादा रकम

Listen to this article

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के वाहनों के लिए अब आपको ज्यादा रकम चुकानी होगी। जी हॉं, कंपनी ने अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करने की घोषणा कर दी है। जो जुलाई से सितंबर के बीच लागू की जाएंगी। बढ़ी हुई कीमतों के पीछे वजह वाहनों की इनपुट लागत में वृद्धि बताई गई है।

दो बार कीमत में पहले ही हो चुका है इजाफा

कंपनी ने कहा कि कीमतों में वृद्धि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर अवधि) में की गई है। जो मॉडलों के आधार पर अलग अलग होगी। बता दें, 16 अप्रैल को मारुति सुजुकी ने एक्स-शोरूम कीमत दिल्ली के साथ सभी मॉडल की कीमतों के साथ 1.6 प्रतिशत के औसत मूल्य वृद्धि की घोषणा की थी। वहीं इस साल 18 जनवरी को भी ऑटोमेकर ने इनपुट लागत में वृद्धि के कारण चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में 34,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

नियामक फाइलिंग में बताई वजह

इस विषय पर मारुति सुजुकी इंडिया ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि “पिछले एक साल में विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए कंपनी के लिए मूल्य वृद्धि के माध्यम से उपरोक्त अतिरिक्त लागत का कुछ प्रभाव ग्राहकों पर डालना अनिवार्य हो गया है”।

सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में जल्द करेगी एंट्री

भारत में कंपनी के सबसे ज्यादा हैचबैक मॉडल को पसंद किया जाता है। लोकप्रिय एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो सालों से लोागें की पसंद बनी हुई है। जानकारी के लिए बता दें, कुछ समय पहले कंपनी ने सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में भी अपनी उपस्थिति की घोषणा की थी। हालांकि किसी भी विशेष मॉडल को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की गई थी।

शिवानी

 

यह भी पढ़े- पूर्वी यूपी में मानसून सक्रिय, आज इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

योग दिवस पर करीना कपूर खान ने शेयर की थ्रोबैक फोटो

Listen to this article

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती हैं। वो अक्सर अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। अब उन्होंने इंटरनेशनल योग दिवस के मौके पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वो योगासन करती दिख रही हैं।

‘अपने मन को फ्री रखें’

इस थ्रोबैक फोटो को करीना कपूर खान ने अपने आधिकारिक इसंटा. स्टोरी पर शेयर किया है, जिसमें वो बिकिनी पहने हुए समुंदर किनारे खड़े होकर योगासन करती दिख रही है। फोटो को इंस्टा. स्टोरी पर शेयर कर उन्हें फोटो पर लिखा, ‘अपने मन को फ्री रखें।’ साथ ही वो अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी सक्रिय रहती और अक्सर सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट के दौरान की तस्वीरें शेयर कर फैंस को वर्कआउट के प्रति प्रेरित करती हैं।

बात अगर उनके वर्कफ्रंट की करें तो वो अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में आमिर खान और करीना कपूर खान मुख्य किरदार निभा रहे हैं। फिल्म को पहले पिछले साल 2020 को रिलीज किया जाना था लेकिन महामारी कोरोना वायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के चलते फिल्म की शूटिंग को रोक दिया गया था। लॉकडाउन के खुलने के एक बार फिर शूटिंग को शुरु कर रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया था। अब फिल्म को इस साल क्रिसमस पर रिलीज किया जा सकता है। इसके अलावा करीना करण जौहर की ‘तख्त’, ‘वीरे दी वेडिंग 2’ और हंसल मेहता के निर्देशन में बन रही एक अनटाइटल्ड मूवी में भी दिखाई देंगी।

-मानवी कुकशाल

 

यह भी पढ़े- कोरोना से सावधान एक साल रहेगा सेहत और जीवन को खतरा

अक्षय कुमार ने अपनी बहन को समर्पित की फिल्म रक्षा बंधन

Listen to this article

लॉकडाउन खुलने के बाद फ़िल्मों की रुकी हुई शूटिंग शुरू हो चुकी हैं और अक्षय कुमार अपनी अगली फ़िल्म रक्षा बंधन के सेट पर लौट चुके हैं। बहन-भाई के ख़ूबसूरत रिश्ते को रेखांकित करती फ़िल्म अक्षय ने अपनी बहन अलका भाटिया को समर्पित की है। उन्होंने सेट से अपनी एक तस्वीर शेयर करके इमोशनल नोट भी लिखा।

अतरंगी रे में अक्षय धनुष और सारा अली ख़ान

रक्षा बंधन को आनंद एल राय निर्देशित कर रहे हैं, जिनके साथ अक्षय एक और फ़िल्म अतरंगी रे कर रहे हैं। अतरंगी रे में अक्षय धनुष और सारा अली ख़ान के साथ स्क्रीन शेयर करते दिखेंगे। वहीं, रक्षा बंधन में भूमि पेडनेकर फीमेल लीड हैं। भूमि की एंट्री कुछ दिन पहले ही हुई है। भूमि और अक्षय की यह दूसरी फ़िल्म है। दोनों टॉयलेट एक प्रेम कथा में साथ आ चुके हैं। फिर भूमि ने दुर्गामती में लीड रोल निभाया, जिसे अक्षय ने को-प्रोड्यूस किया था। बहरहाल, रक्षा बंधन में अक्षय सहजमीन कौर, दीपिका खन्ना, सादिया खतीब और स्मृति श्रीकांत अक्षय की बहनों के रोल में हैं।

अक्षय ने फ़िल्म के सेट से अपनी एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें वो निर्देशक आनंद के साथ कुछ विमर्श करते नज़र आ रहे हैं। अक्षय ने पीले रंग का कुर्ता और पैंट पहनी हुई है। मूंछों के साथ माथे पर टीका लगा है। अक्षय ने हाथ में क्लैप बोर्ड पकड़ा हुआ है। इसके साथ खिलाड़ी ने लिखा- जब मैं बड़ा हो रहा था, मेरी बहन अलका मेरी सबसे अच्छी दोस्त थीं। यह सबसे सहज दोस्ती थी। आनंद एल राय की रक्षा बंधन उन्हें समर्पित है और उस ख़ास रिश्ते का सेलिब्रेशन है। आज शूट का पहला दिन है। आप सबका प्यार और शुभकामनाओं की ज़रूरत है। यहां बताते चलें कि अलका इस फ़िल्म की को-प्रोड्यूसर भी हैं।

-मानवी कुकशाल

 

यह भी पढ़े- कानपुर में गुंडा टैक्स नहीं देने पर हिस्ट्रीशीटर ने सब्जी बेचने वाले का किया अपहरण

शशि कपूर को याद कर रो पड़े बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता हरीश पटेल

Listen to this article

बॉलीवुड के मशहूर और वरिष्ठ अभिनेता हरीश पटेल जल्द हॉलीवुड सिनेमा के मार्वल स्टूडियो की फिल्म इटरनल्स में नजर आने वाले हैं। हरीश पटेल लंबे समय से फिल्मी पर्दे से दूर हैं। ऐसे में उन्होंने अपने फिल्मी करियर को लेकर बात की और अब के युवा कलाकारों को बदतमीज बताया है। साथ ही बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर को लेकर भी बात की है। हरीश पटेल 90 के दशक के मशहूर कलाकारों में से एक हैं। फिल्म इटरनल्स में उनके साथ जेम्मा चैन, एंजेलिना जोली, सलमा हायेक, कुमैल नानजियानी, रिचर्ड मैडेन और किट हैरिंगटन, सहित कई कलारकार मुख्य भूमिता में हैं। जबकि इस फिल्म का निर्देशन क्लो झाओ ने किया है। हॉलीवुड फिल्म इटरनल्स इस साल के आखिरी में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

हरीश पटेल का अंग्रेजी वेबसाइट पिंकविला पर इंटरव्यू

हरीश पटेल ने अंग्रेजी वेबसाइट पिंकविला को इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपनी आने वाली हॉलीवुड फिल्म इटरनल्स को लेकर बात की। हरीश पटेल ने कहा, ‘मुझे बहुत आश्चर्य हुआ जब ट्रेलर में दो सेकेंड की उपस्थिति के बाद लोगों ने मुझे पहचान लिया क्योंकि 2004 के बाद से, मैं भारत में काम नहीं कर पाया। इसलिए नहीं कि मुझे भूमिकाएं नहीं मिल रही हैं, बल्कि इसलिए कि मुझे काम के लिए हर दो महीने में विदेश जाना पड़ता है।’

हरीश पटेल भावुक को गए और इंटरव्यू में ही रोने लगे

हरीश पटेल ने आगे कहा, ‘मैंने अपने करियर की शुरुआत श्याम बेनेगल, गोविंद निहलानी, गिरीश कर्नाड जैसी दिग्गजों के साथ ही थी। अगर बात करें मेरी शुरुआती और कमर्शियल फिल्मों की तो शशि कपूर हाथ जोड़कर पृथ्वी थिएटर में मेरे पास आए, और पूछा, ‘सर, क्या आप मेरी फिल्म में काम करें?’ अपने करियर की दिनों को याद करते हुए हरीश पटेल भावुक को गए और इंटरव्यू में ही रोने लगे।

मुझे इन लोगों की परवाह नहीं

उन्होंने रोते हुए आगे कहा, ‘जब आपने ऐसे लोगों के साथ काम और हैंगआउट किया है। उनसे सीखा है, तो आप ‘आज कल के चैट्टे-बट्टे, बदतमीज लोग’ को गंभीरता से कैसे ले सकते हैं। हर कोई ऐसा नहीं होता, लेकिन सोचिए, अगर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के पास मुझसे बात करने का वक्त ही नहीं है तो मैं उनके साथ कैसे काम कर सकता हूं। मुझे इन लोगों की परवाह नहीं है। और मैं भाग्य में विश्वास करता हूं, जो होना है वह होगा।’

-मानवी कुकशाल

 

यह भी पढ़े- पेट्रोल व डीजल की कीमतों में फिर आया उछाल

योग दिवस में बॉलीवुड एक्ट्रेसज ने अपने सोशल मीडिया पर फैंस को दी शुभकामनाएं

Listen to this article

दुनिया भर में 21 जून को योग दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर अब बॉलीवुड एक्ट्रेसज अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट शेयर कर अपने फैंस को योग दिवस की शुभकामनाएं दे रही हैं।बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस ने अपने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें वो अपने फाउंडेशन के सदस्य के साथ योगासन करती नजर आ रही हैं। इन तस्वीरों में वो अपने फाउंडेशन की लॉगो वाली टीशर्ट पहने दिख रही हैं। साथ ही उन्होंने फोटोज शेयर कर खास कैप्शन भी लिखा है।

सारा अली खान ने शेयर की वीडियो

वहीं सारा अली खान ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वो योग करती दिख रही है। वीडियो को इंस्टा. स्टोरी पर शेयर कर उन्होंने कुछ स्टिगर भी लगाए हैं।

नीतू कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर की फोटोज शेयर

एक्ट्रेस नीतू कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटोज शेयर किए हैं, जिसमें वो अपनी बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी और समारा साहनी के साथ योगासन कर रही हैं। फोटोज को इंस्टाग्राम पर शेयर कर उन्होंने एक कैप्शन भी लिखा है और बताया है कि, ‘तीन जनरेशन आज एक साथ हैं।’

वहीं एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर एक तस्वीरे शेयर की है, जिसमें वो एक सोफे पर बैठकर एक पानी का ग्लास दिखाती नजर आ रही हैं। फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर कर उन्होंने लिखा, मेरे न्यूट्रनिस्ट मुनमुन गनेरीवाल के अनुसार आज कुंजर क्रिया करके योग दिवस की शुरूआत की। बहुत साफ, हल्का, खुश और ऊर्जावान महसूस कर रही हूं।

-मानवी कुकशाल

 

यह भी पढ़े- शार्ट सर्किट से वैन में लगी भीषण आग लग