देश-विदेशहोम

सलमान खुर्शीद पर गिरफ्तारी की गुहार

नई दिल्ली सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ नेशनहुड इन आवर टाइम्स में एक पूरा अध्याय देश में हिंदुत्व की बढ़ती विचारधारा के ऊपर लिखा है। द सैफ्रान स्काई शीर्षक से लिखे इस अध्याय के पेज 113 पर खुर्शीद ने हिंदुत्व की तुलना बोको हराम और आइएस जैसे आतंकी संगठनों से की है। भाजपा का कहना है कि उद्धव सरकार को उनकी किताब को बैन करने के साथ गिरफ्तार करना चाहिए। और साथ ही साथ माफी भी मांगनी चाहिए, क्योंकि कांग्रेस नेता अपनी किताब के माध्यम से हिंदु समाज का अपमान कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है- मैं मध्य प्रदेश के कानून विशेषज्ञों से राय कराऊंगा कि मध्य प्रदेश में इस किताब को बैन कराएं।

खुर्शीद ने चैनल पर एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बाहर हो गए तो हो गए, हम क्या करें? खुर्शीद के इन दोनों बयानों पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कांग्रेस से सफाई की मांग की है।
वहीं कांग्रेस के एक और नेता राशिद अल्वी ने कहा आजकल कुछ लोग जय श्री राम का नारा लगाकर देश के लोगों को गुमराह कर रहें हैं ऐसे लोगों से होशियार रहना चाहिए। आज जो जय श्री राम बोलते हैं, वे बिना नहाएं बोलते हैं। वे सब मुनि नहीं राक्षस हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button