Joe Clark

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram
Listen to this article

The much-discussed bat was not for hitting students but to symbolize the potential of the baseball diamond, where one could hit a strike or a home run, .

Paterson Superintendent of School Eileen Shafer said in a statement that Clark “left his indelible mark on public education by being fiercely devoted to the students in his care” and “demanded more from his students because he believed they could achieve more than what was expected of them.”

“But in the end, it is the many lives Joe Clark influenced for the better that have become his greatest legacy,” Shafer said.

Clark was born in Rochelle, Georgia, on May 8, 1938, and moved during childhood to Newark, New Jersey

He served as a U.S. 

Send in a voice message: https://anchor.fm/hnn24x7/message

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram

और खबरें

मारूती सुजुकी कार लोगों के बीच हुई सबसे लोकप्रिय

Listen to this article

देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता मारुति सुजुकी इंडियाने मंगलवार को कहा कि 2020-21 में स्विफ्ट, बुलेरो, वैगनआर, ऑल्टोऔर डिजायरसबसे अधिक बिकने वाली कारे हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 1.72 लाख इकाइयों के साथ स्विफ्ट पहले स्थान पर है, जबकि बलेनो 1.63 लाख इकाइयों के साथ दूसरे स्थान पर रही है। पिछले वित्त वर्ष 2020-21 की बात करें तो ये पांचों सबसे अधिक बिकने वाली कारने लगातार चौथे साल अपना आकर्षण बनाए रखा है।

मारुति सुजुकी इंडिया ने बताया कि 1.60 लाख इकाइयों के साथ वैगनआर तीसरे स्थान पर रही है। इस दौरान ऑल्टो और डिजायर की क्रमशः 1.59 लाख इकाइयां और 1.28 लाख इकाइयां बिकीं हैं।कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक पिछले एक दशक से सबसे अधिक बिकने वाली चार कार मारुति सुजुकी की रही है।

30 फीसदी इन मॉडल्स का रहा योगदान

एमएसआई ने बताया कि इन मॉडलों ने 2020-21 में कुल यात्री वाहनों की बिक्री में लगभग 30 प्रतिशत का योगदान दिया है।कंपनी ने कहा कि लगातार चौथे साल भी बिक्री के लिहाज से भारत की शीर्ष पांच गाड़ियां सुजुकी की हैं।

एमएसआई के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बावजूद 2020-21 में बिक्री के लिहाज से शीर्ष पांच यात्री वाहन मारुति सुजुकी के हैं। उन्होंने कहा कि 2020 की अर्थव्यवस्था के लिए नई चुनौतियां लाया, लेकिन ग्राहकों का विश्वास मारुति सुजुकी पर अटूट रहा।

 

-निघत

 

यह भी पढ़ें- CM तीरथ सिंह रावत ने तीसरे शाही स्नान सभी को दी शुभकामनाएं मुख्यमंत्री

सोने की नहीं बढ़ी कीमत, चांदी का गीरा दाम

Listen to this article

सोने की कीमत अब एक लेवल पर आकर अटक गई है। बीते कई हफ्तों से सोने की कीमत 46,400 के आस-पास ही घूम रही है। चांदी में हमें सोमवार को जोरदार गिरावट देखने को मिली थी। चांदी सोमवार को 850 रुपये प्रति किलो गिरकर बंद हुई थी।

MCX Gold सोमवार को MCX पर सोने के जून वायदा में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिला था। सोना इंट्रा डे में 46,777 तक भी पहुंचा था, लेकिन इसके बाद इसमें अचानक बिकवाली शुरू हो गई, अंत में सोना करीब 200 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट के साथ बंद हुआ। आज सोना एक बेहद छोटी सी रेंज में कारोबार कर रहा है। हालांकि रेट अब भी 46,400 के ऊपर बने हुए हैं। पिछले हफ्ते सोना 1995 रुपये प्रति 10 ग्राम मजबूत हुआ है, और शायद आने वाले दिनों में अगर सब सही रहा तो सोना  फिर से जल्द तेजी पकड़ सकता है।

 

-निघत

 

यह भी पढ़ें- त्रिवेणी संगम में उमड़े नागा साधु

 

वैक्सीन लगवाने के बाद भी संक्रमित हुए अभिनेता आशुतोष राणा

Listen to this article

कोरोना वायरस के शिकार बनते जा रहे है बॉलीवुड के सितारे। अब तक बॉलीवुड और टीवी के काफी सितारे इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ गए हैं। अभिनेता आशुतोष राणा भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज भी ली थी। उसके बाद भी आशुतोष राणा इसकी चपेट में आ गए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी खुद आशुतोष राणा ने सोशल मीडिया के जरिए दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर साझा की है। अपनी तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने अपना हाल बताया है। आशुतोष राणा ने अपनी तस्वीर के पोस्ट में लिखा, ‘हमारा शरीर एक दुर्ग की भांति होता है उसमें नौ द्वार होते हैं, उन नौ द्वारों के भीतर विराजमान परम चेतना, उनकी रक्षा करने वाली शक्ति को दुर्गा कहा जाता है।

आज भारतीय नव वर्ष आरम्भ हो रहा है, इसे चैत्र नवरात्र भी कहा जाता है, आज से नौ दिनों तक भारतवर्ष में जगतजननी मां दुर्गा का पूजन, हवन, स्मरण किया जाएगा। ताकि वे हमारी काया और चित्त को अधर्म से धर्म की ओर, स्वार्थ से परमार्थ की ओर, विषयाशक्ति से ब्रह्मशक्ति की ओर, विकार से संस्कार की ओर मोड़ने में सहायक हों।’ अभिनेता ने पोस्ट में आगे लिखा, ‘इस अत्यंत शुभ दिवस पर यदि आपको आपकी देह में पनप रहे विकार की जानकारी मिल जाए तो इससे शुभ कुछ हो ही नहीं सकता। यह जगतजननी की विशेष अनुकम्पा है कि मुझे आज बैठकी के दिन पता चला की मैं कोरोना ग्रस्त हो चुका हूं। मैं तत्काल ही इस विकार से मुक्त होने दिशा में बढ़ गया हूं, मुझे परमपूज्य गुरुदेव दद्दाजी की कृपा पर अखंड विश्वास है कि मैं शीघ्र ही स्वस्थ हो जाऊंगा।’ उसके बाद से ही उनका यह पोस्ट सोशल माडिया में कापी वायरल हो रहा है।

 

-मानवी कुकशाल

 

यह भी पढ़े- वायरल हो रही है मलाइका अरोड़ा की सगाई करने की खबर

वायरल हो रही है मलाइका अरोड़ा की सगाई करने की खबर

Listen to this article

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा फिल्म इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों में से एक है जो अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखती हैं। मलाइका सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, वो अपने फैंस के बीच सुर्खियों में बनी रहने के लिए आए दिन अपनी दिलचस्प तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। एक बार फिर अपनी एक पोस्ट की वजहसे आजकल मलाइका काफी चर्चाओं में चल रही है। उन्होंने हाल ही में अपनी एक खूबसूरत डायमंड रिंग फ्लॉन्ट करते हुए फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। वहीं मलाइका के लेटेस्ट पोस्ट को देखकर उनके फैंस अर्जुन कपूर का नाम लेकर उन्हें बधाईयां देते हुए सोशल मीडिया में नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जो दो तस्वीरें शेयर की हैं। उनमें वो एक डायमंड रिंग पहने नजर आ रही हैं।

एक तस्वीर में मलाइका का फेस नजर आ रहा है। वहीं दूसरी में सिर्फ डायमंड रिंग पहने उनका हाथ। उनकी ये रिंग काफी बड़ी है और मलाइका पर खूब जच रही है। इस बीच कई फैंस एक तरफ अर्जुन का नाम लेते दिखें, वहीं कई ने उन्हें बधाईयां देनी भी शुरू कर दीं। लोगों को ये वहम हो गया है कि ये तस्वीरें उनकी सगाई हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। कई लोग मलाइका से कमेंट कर पूछ रहे हैं कि क्या उन्होंने सगाई कर ली है। तो कई सिर्फ बधाईयां ही दे रहे हैं। हालांकि इस पर मलाइका ने अभी अपना कोई ब्यान नहीं दिया है ।

 

-मानवी कुकशाल 

 

यह भी पढ़े- निर्वाचन आयोग द्वारा जारी की गई गाइडलाईन की उड़ाई धज्जियां

मुंबई में 15 दिनों के कर्फ्यू  से फिल्म इंडस्ट्री को करोड़ों का नुकसान

Listen to this article

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 15 दिनों के कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। आज यानि 14 अप्रैल से महाराष्ट्र में फिर से 15 दिनों तक कर्फ्यू जारी रहेगा। कुछ ज़रूरी सुविधाओं को छोड़कर पूरे महाराष्ट्र में अगले 15 दिन तक सारी चीज़ों पर रोक लगा दी गई है। कर्फ्यू के मद्देनज़र 15 दिन के लिए इंडस्ट्री भी पूरी तरह बंद रहेगी। न किसी फिल्म की शूटिंग होगी, न ही टीवी सीरियल्स की। ऐसे में फिल्म-मेकर्स और फिल्म एसोसिएशन को इंडस्ट्री को होने वाले करोड़ों के नुकसान का डर सता रहा है। इसलिए FWICE के प्रेसीडेंट बीएन तिवारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस बारे में बात करने का निर्णय लिया है। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बीएन तिवारी ने कहा, ‘ये बहुत दुख की बात है कि हमारी इंडस्ट्री फिर से 15 दिनों के लिए बंद रहेगी। हमारे डेली वर्कर्स के लिए ये बहुत बड़ा नुकसान है।

इस वक्त महाराष्ट्र में करीब 100 फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग चल रही है। बड़े प्रोजेक्ट्स को फिर भी होल्ड पर डाल दिया गया है, लेकिन टीवी सीरियल्स की शूटिंग जारी है। अचानक हुए इस लॉकडाउन की वजह से अगर फिर से शूटिंग रुकती है तो इंडस्ट्री करोडों का नुकसान झेलेगी’। आपको बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है कि महाराष्ट्र में बुधवार (14 अप्रैल) रात 8 बजे से सख्त पाबंदियां लागू होंगी। बुधवार से ब्रेक द चेन अभियान शुरू होगा। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि 15 दिन तक केवल जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। पूरे राज्य में धारा 144 लागू रहेगी। बेवजह घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी। लोकल और अन्य बसें चलती रहेंगी। ऑटो-टैक्सी की सेवाएं भी जारी रहेंगी। बैंक के कामकाज जारी रहेंगे।

 

-मानवी कुकशाल

 

यह भी पढ़े- देहरादून में कोरोना का बढ़ता प्रकोप

नेटफ्लिक्स ने करोड़ों में खरीदी कार्तिक आर्यन की ‘धमाका’

Listen to this article

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता कार्तिक आर्यन इन दिनों अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों की वजह से काफी चर्चाओं में चल रहे हैं। कोरोना वायरस से जंग जीतने वाले अभिनेता जल्द ही कई फिल्मों में नज़र आने वाले हैं। जिस वक्त कार्तिक कोरोना वायरस के शिकार हुए थे उस वक्त भी वो अपनी आने वाली फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ की शूटिंग कर रहे थे। कार्तिक की आने वाली नई फिल्म ‘धमाका’ ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ की जाएगी। फिल्म का टीज़र भी जारी कर दिया गया है। वहीं अब धमाका के राइट्स से जुड़ी से बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों के अनुसार माना जाए तो नेटफ्लिक्स ने ‘धमाका’ के लिए 135 करोड़ की डील की है। यानि धमाका के राइट्स के लिए नेटफ्लिक्स 135 करोड़ का भुगतान करेगा। ये पहली ऐसी फिचर फिल्म है जिसके लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म इतनी बड़ी रकम दे रहा है।

इससे पहले अमेज़न प्राइम वीडियो ने ‘कुली नंबर 1’ के लिए 90 करोड़ से अधिक है, डिज्नी हॉटस्टार ने अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी’ के लिए 110 करोड़ का भुगतान किया था। आपको बता दें कि ‘धमाका’ साउथ कोरियन फिल्म ‘द टेरर लाइव’ पर आधारित है। ‘द टेरर’ लाइव में हा-जंग-वू ने मुख्य भूमिका निभाई थी। वहीं धमाका में कार्तिक आर्यन लीड रोल में नज़र आने वाले है। फिल्म में कार्तिक एक खोजी पत्रकार अर्जुन पाठक का रोल निभाएंगे, जो उन आतंकवादियों के नापाक मनसूबों के खिलाफ लड़ता है, जो वो शहर उड़ाने की धमकी देते हैं। धमाका की शूटिंग कार्तिक ने महज़ 10 दिनों में पूरी कर ली थी।

फ़िल्म के अधिकतर हिस्सों की शूटिंग इनडोर हुई है। कुछ दृश्य आउटडोर शूट किये गये हैं। खबरों के अनुसार फ़िल्म के लिए कार्तिक को 14 दिन दिये गये थे, मगर उन्होंने अपना काम 10 दिनों में पूरा कर लिया था। धमाका की रिलीज़ डेट तो अब तक सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि फिल्म मई-जून में रिलीज़ हो सकती है।

 

-मानवी कुकशाल

 

यह भी पढ़े- त्रिवेणी संगम में उमड़े नागा साधु