Journalist was jailed

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram
Listen to this article

Zhang Zhan, 37, was sentenced after a brief hearing in Shanghai, Ren Quanniu, one of her defence lawyers, told reporters.Zhang Zhan, a former lawyer, faced up to five years in jail for “picking quarrels and provoking trouble” for her reporting in the chaotic initial stages of the outbreak

Send in a voice message: https://anchor.fm/hnn24x7/message

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram

और खबरें

कोरियोग्राफर संदीप सोपारकर हुए कोरोना संक्रमित

Listen to this article

देश में कोरोना अपने चरम पर है और आए दिन हजारों लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। आम जनता से लेकर बॉलीवुड सितारे भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। पॉजिटिव हो चुके स्टार्स की लिस्ट में हाल ही में एक और नाम जुड़ा है। मशहूर फिल्म कोरियोग्राफर संदीप सोपारकर की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद वो होम क्वारंटीन हो गए हैं। संदीप ने एक चैनल से अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी शेयर की है। उन्होंने बताया कि पिछले गुरुवार से उन्हें बुखार आ रहा था जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर दिया। संदीप ने कहा,  ‘मुझे टेस्ट कराने के लिए कुछ दिनों का समय लगा। आखिरकार मेरा टेस्ट हुआ और रिजल्ट पॉजिटिव आ गया’।

संदीप सोपराकर ने अपनी तबीयत की बात करते हुए कहा कि, ‘मुझे पिछले एक हफ्ते से लगातार बुखार आ रहा था। साथ ही सर्दी और खांसी भी हो रही थी। इसके अलावा मुझे काफी कमजोरी और बदन दर्द भी हो रहा था। अब मैं पूरी तरह से क्वारंटीन में हूं और डॉक्टरों की बताई दवाईयां ले रहा हूं’। संदीप सोपारकर से पहले बॉलीवुड और टीवी जगत के कई सितारे हाल ही में कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। वहीं बॉलीवुड के कई सितारे ऐसे हैं जो कोरोना की चपेट में हैं और कई ऐसे भी हैं जो इससे ठीक हो चुके ऐसे में सितारे हर रोज फैंस से अपील कर रहे हैं सभी लोग मास्क पहनें और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें।

-मानवी कुकशाल

 

यह भी पढ़े- कोरोना के चलते सरकार ने लिया एक बड़ा फैसला

पत्नी और बेटी को फ्लाइंग किस देते हुए नज़र आए विराट कोहली

Listen to this article

इंडियन प्रीमियर लीग 14 (IPL) में 23 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने राजस्थान रॉयल्स को 10 विकेट से हरा दिया। इस मैच को जीतने के साथ ही कप्तान विराट कोहली ने एक रिकॉर्ड भी कायम कर दिया है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए इस मैच में विराट ने 72 रनों की पारी खेली। इसी के साथ कप्तान इस लीग में 6000 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। ज़ाहिर है विराट इस रिकॉर्ड से काफी खुश हैं और य़े खुशी उन्होंने स्टेडियम में भी ज़ाहिर की। इस जीत को विराट ने अपनी बेटी वामिका और अनुष्का शर्मा को डेडिकेट किया।

विराट कोहली का एक बहुत की खूबसूरत सा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें क्रिकेटर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी करने के बाद पवेलियन में बैठीं अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और वामिका को फ्लाइंग किस देते नज़र आ रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि विराट पहले खुशी से अपना बल्ला हवा में उठाते हैं उसके बाद फ्लाइंग किस देते हैं, इसके बाद विराट वामिका को गोदी में लेने में इशारा कर के बताते हैं कि ये फ्लाइंग किस वामिक के लिए है। क्रिकेटर का ये वीडियो बहुत प्यारा है। महामारी के इस बुरे वक्त में ये वीडियो आपके चेहरे पर ज़रूर मुस्कान ला देगा।

 

-मानवी कुकशाल

 

यह भी पढ़े- दो बजे तक बाजार खोलने के फैसले पर व्यापारियों ने जताई नाराजगी

कोरोनाकाल में दिलीप कुमार ने लिखी फैंस के लिए ये बात

Listen to this article

कोरोना वायरस ने इस वक्त पूरे देश की हालत खराब कर रखी है। धीरे धीरे इसका जो भयानक रूप सामने आ रहा है उसने सभी को दहला कर रख दिया है। महाराष्ट्र, दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते केस सामने आ रहे हैं। आम आदमी से लेकर टीवी और बॉलीवुड सेलेब्स तक कोरोना वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। कोरोना वायरस के इस बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने ताजा हालात को लेकर ट्वीट किया है। अपने दिल की बात को फैंस तक पहुंचाने के लिए अभिनेत्री सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का ही सहारा लेते हैं। इसी बीच एक बार फिर से दिलीप कुमार ने फैंस से अपने दिल की बात ट्विटर के जरिए रखी है। दिलीप कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कल यानि 22 अप्रैल को एक ट्वीट किया है।

इस ट्वीट में उन्होंने कोरोना काल में सभी के ठीक होने की दुआएं की हैं। उन्होंने लिखा- ‘सभी के लिए दुआएं।’  दिलीप कुमार के इस ट्वीट पर फैंस के लगातार प्रतिक्रिया देखने को मिल रही हैं। उनके इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा- ‘आप अपना युसूफ साहब और सायरा बानो जी ख्याल रखिएगा।’ एक यूजर लिखते हैं कि ‘शुक्रिया दिलीप साहब, आपके लिए भी दुआएं। अल्लाह आपको स्वस्थ रखे।

 

-मानवी कुकशाल

 

यह भी पढ़े- पतंजलि के संस्थानों में कोरोना का कहर

 

पतंजलि के संस्थानों में कोरोना का कहर

Listen to this article

कोरोना महामारी का प्रकोप पूरे देश में बड़े पैमाने पर फैल रहा है। इसी के चलते उत्तराखंड में भी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिलने से शासन में हड़कंप मचा हुआ है। तो वहीं धर्म नगरी हरिद्वार में भी कोरोना का विस्फोट हो रहा है। योग गुरु बाबा रामदेव के विभिन्न संस्थानों में 83 कोरोना संक्रमित मिलने से पतंजलि के साथ ही प्रशासन में भी हड़कंप मचा हुआ है। 10 अप्रैल से बाबा रामदेव के विभिन्न संस्थानों में 83 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। जिसमें पतंजलि के 46 योगग्राम में 28 और अचार्यकलुम में अब तक 9 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

तीनों संस्थानों में जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच टीम भेजी गई है। जिला सीएमओ के अनुसार तीनो संस्थानों में कांटैक्ट ट्रेसिंग कर रही टीम की रिपोर्ट के आधार पर जरूरत पड़ने पर योगगुरु बाबा रामदेव की भी कोरोना जांच की जाएगी। इसी के साथ सीएमओ शंभूनाथ झा ने बताया कि 10 तारीख से लेकर 21 तारीख तक का डाटा हमें मिला है। इसमें पतंजलि की 3 संस्थाओं में 83 कोरोना पॉजिटिव आए हैं। वहां पर कोरोना की जांच की जा रही थी। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनको आइसोलेट किया जा रहा था। और इसकी पूरी जानकारी उनके द्वारा हमें दी जा रही थी।

 

-प्रीति

 

यह भी पढ़े- चारधाम यात्रा बद्रीनाथ से पहले हाईवे पर झुल रहा है खतरा

दो बजे तक बाजार खोलने के फैसले पर व्यापारियों ने जताई नाराजगी

Listen to this article

हल्द्वानी में उत्तराखंड के प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार को दो बजे तक बाजार खोलने के फैसले का विरोध करने का एलान किया है। इसी के चलते संगठन ने सरकार को सोमवार तक का अल्टीमेटम दिया है कि यदि दो बजे बाजार बंदी का फरमान वापस नहीं लिया गया तो पूरे प्रदेश के व्यापारी सोमवार से शाम छह बजे तक अपने प्रतिष्ठान खोलेंगे।

शनिवार के दिन बाजार खोलने की छूट की मांग

हल्द्वानी देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल ने एसडीएम विवेक राय को ज्ञापन देकर हल्द्वानी का बाजार साप्ताहिक बंदी शनिवार के दिन खोलने की छूट दिए जाने की मांग उठाई है। इसके साथ ही संगठन ने बैठक कर बाजार खुलने का समय भी दो बजे से बढ़ाकर चार बजे तक तय किए जाने की मांग की है। संस्थापक अध्यक्ष हुकुम सिंह कुंवर ने कहा कि अगर हल्द्वानी में शनिवार व रविवार को बाजार बंद किया जाता है तो दो दिन लगातार बाजार बंद हो जाएगा। व्यापारियों की मांग है कि हल्द्वानी बाजार शनिवार को खुला रखा जाए। हल्द्वानी में कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर शासन की नई गाइडलाइन का पालन कराने में प्रशासन और पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। बृहस्पतिवार को दोपहर दो बजे के बाद भी बाजार के अलावा कालाढूंगी रोड, रामपुर रोड और नैनीताल रोड की कई दुकानें खुली हुई थीं। कुछ दुकानें ही तय समय पर बंद हो सकीं थी। पुलिस के अधिकारियों ने गाड़ियों से लाउडस्पीकर के माध्यम से दुकानदारों को हिदायत देकर दुकानों को बंद कराया।

-प्रीति

 

यह भी पढ़े- पानी ना आने से नाराज महिलाओं ने सड़क पर लगाया जाम

 

कोरोना के चलते सरकार ने लिया एक बड़ा फैसला

Listen to this article

प्रदेश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार के गुरुवार को जारी आदेशानुसार आगामी तीन दिन राज्य में आवश्यक सेवाओं वाले कार्यालयों को छोड़कर बाकी सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। सरकार के अनुसार 23 से 25 अप्रैल तक सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। इसके दौरान वहां के आसपास के क्षेत्रों में सैनिटाइज किया जाएगा।

प्रत्येक थाने में सहायता बूथ किये तैयार

इसी के चलते राज्य के समस्त प्राइवेट स्कूल और उच्च शिक्षण संस्थान अगले आदेश तक के लिए बंद रहेंगे। कोरोना की दूसरी लहर में पुलिस एक बार फिर लोगों की सहायता करने को तैयार है। इसके लिए एक बड़ा सहायता केंद्र पुलिस लाइन में शुरू किया गया है ,और प्रत्येक थाने में सहायता बूथ तैयार किए गए हैं। एसएसपी ने बताया कि किसी भी सहायता के लिए 112 पर फोन किया जा सकता है। लेकिन, इसके अलावा दो अलग से नंबरों को जारी किया गया है। इनमें 0135-2722100 व 7900700100 नंबर शामिल हैं। साथ ही हर थाने में सब इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक कोविड सहायता केंद्र भी बनाए गये हैं।

-प्रीति

 

यह भी पढ़े- वुडस्टॉक स्कूल के पास जंगल में लगी भीषण आग