HNN Shortsदेश-विदेशहोम

पंजाब के सीएम पहुंचे बाबा केदारनाथ

5 नवंबर तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उतराखंड आने की संभावनायें जताई जा रही थी। लेकिन पीएम मोदी से पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए उतराखंड पहुंचे।

पंजाब में प्रदेश संगठन और सरकार के बीच मचे घमासन के बीच अब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और अन्य दिग्गज केदारनाथ धाम के दर्शन को पहुंच रहे हैं। पंजाब में कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई को थामकर एकजुटता दिखाने की कोशिश के राजनीतिक निहितार्थ भी हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के दौर से पहले इन नेताओं के केदारनाथ दर्शन को राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस की सियासत से जोड़कर देखा जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दीपावली के एक दिन बाद यानी पांच नवंबर को केदारनाथ के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। मोदी के दौरे को राष्ट्रीय स्तर पर संदेश के तौर पर देखा जा रहा है। भाजपा भी इस दौरान 12 ज्योतिर्लिंगों और शिवालयों में जलाभिषेक की तैयारी कर चुकी है।

यह भी पढ़ें- धीमी पड़ रही कोरोना की रफ्तार, संक्रमितों की संख्या में आयी कमी

जाहिर है कि राष्ट्रीय राजनीति में मोदी की प्रतीकों की राजनीति हलचल पैदा कर चुकी है। कांग्रेस का इस मामले में अतिरिक्त सतर्कता बरतना यही संकेत दे रहा है। प्रदेश स्तर पर कांग्रेस पांच नवंबर को सभी जिलों के 12-12 प्रमुख शिवालयों में जलाभिषेक करने की घोषणा कर चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button