fbpx

लोनी में सरकारी गल्ले के दुकानदार नहीं दे रहे है राशन

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram

महामारी से निपटने के लिए सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाया गया है। इस संकट की घंड़ी में कोई भूखमरी की स्थिति पैदा ना हो इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सस्ते दारों में गरीब और जरूरमंदों को राशन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है। लेकिन इसके बावजूद भी लोनी में सरकारी सस्ते गल्ले के दुकानदार गरीबों को उनका निवाला बांटने से इंकार कर रहे हैं।

आपको बता दें कि प्रदेश की सीएम योगी द्वारा गरीब और जरुरमंदों के लिए सस्ते दारों पर राशन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की। वहीं लोनी की बलराम नगर कॉलोनी में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर सोशल डिस्टेंस की धज्जियां तो उड़ाई जा ही रही है दूसरी ओर अप्रैल माह में खाद विभाग द्वारा जारी किए गए राशन कार्ड पर किसी को भी राशन नहीं दिया जा रहा है।

इस बारे में राशन डीलर जयप्रकाश बघेल का कहना है कि उनके पास अभी नए राशन कार्डों का राशन नहीं आया है। लोगों ने आरोप लगाया है कि राशन डीलर अपने आपको बीजेपी नेता बताता है और अप्रैल महीने में प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत भी उन्हें 2 से 3 किलो राशन कम दिया था।

डिस्टिक सप्लाई ऑफीसर अभिनव का कहना है कि सभी कार्ड धारकों को राशन वितरित किया जाएगा। प्रश्न यह उठता है कि राशन डीलर अप्रैल माह में जारी किए गए राशन कार्ड धारकों को 15 मई के बाद का समय दे रहा है। जबकि जनपद के डीएसओ एक-दो दिन में ही राशन बटुआने का आश्वासन दे रहे हैं आखिर इसको क्या समझा जाए।

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram
Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

tractor incident

महाराजगंज: ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलटी, एक की मौत, दर्जनभर लोग घायल

महाराजगंज जनपद के चौक थाना क्षेत्र में आज मुंडन कराकर वापस लौट रहा एक ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। ट्राली पर सवार दर्जनभर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि एक 12 वर्षीय नाबालिग बालक की मौत हो गई।

दरअसल चौक थाना क्षेत्र के मधुबनी गांव के कुछ लोग एक मंदिर पर मुंडन कराने गए थे। मुंडन करा कर वापस आते समय ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर बाइक सवार को बचाने के चक्कर में पलट गई। इस घटना में जहां दर्जनभर बच्चों महिलाओं को चोट लगी वही एक 12 वर्षीय बालक अमन की मौके पर ही मौत हो गई ।

वहीं दुर्घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को सीएचसी और जिला अस्पताल भेजा गया तथा मृतक नाबालिक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। दुर्घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। इस संबंध में एसपी ने जानकारी दी ।

(महाराजगंज से बृजेश गुप्ता की रिपोर्ट)

लखनऊ : रियल स्टेट कंपनी शाइन सिटी के खिलाफ राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन का प्रदर्शन

यूपी की राजधानी लखनऊ में राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन का प्रदर्शन कर रहे है। डीसीपी पूर्वी कार्यालय पर राष्ट्रीय किसान मजदूरों का प्रदर्शन हो रहा है। किसानों के रुपये हड़पे जाने में अब तक कार्यवाही न होने पर प्रदर्शन हो रहा है।

पुलिस द्वारा कार्यवाई न करने पर किसान यूनियन आंदोलन करेगा । राजधानी के तमाम थानों पर मुकदमा दर्ज होने के बाद भी अब तक अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। डीसीपी को ज्ञापन सौंप कर आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग किसान कर रहे है। पूर्व में भी डीसीपी पूर्वी को ज्ञापन देने के बावजूद अब तक कोई कार्यवाई नहीं हुई है। कार्यवाही न होने से नाराज किसानो ने आज डीसीपी कार्यलय पर प्रदर्शन किया है।

बता दें कि शाइन सिटी कम्पनी पर किसानों से करोड़ो रूपये लेकर भागने का आरोप है। धर्मेन्द्र पटेल व चमनलाल के खाते में शाइन सिटी पैसा भेज रही है। नई कंपनियां बना कर शाइन सिटी को जमीने उपलब्ध करा रहे है। रत्नगर्भा डेवेलोपेर्स, कोरलव्यू डेवेलोपेर्स, चमन दुर्गा इंफ्रा प्रोजेक्ट्स , सकैपेर्स डेवेलोपेर्स नाम से कंपनियां चल रही है।

देवरिया में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने की सभा, पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में मांगा वोट

प्रदेश की सात सीटों पर हो रहे विधानसभा उप चुनाव में आज देवरिया में पार्टी प्रत्याशी डॉ सत्य प्रकाश मणि के पक्ष में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मतदान करने की अपील की । उन्होंने सभा के दौरान सरकार की उपलब्धियां गिनाई व कहा कि अन्य विपक्षी दल हमारी सफलता से घबरा गए हैं। हमारी सरकार ने जो वायदे किये हैं एक एक कर सरकार ने पूरा कर दिया है।

वहीं सरकार ने अपनी चुनावी घोषणा पत्र में रोजगार देने का जो वायदा किया था उस वायदे के प्रति भी संकल्पित है।उसे शीघ्र पूरा किया जाएगा।चुनावी सभा को राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद, राज्य मंत्री आनंद स्वरुप शुक्ला व अन्य विधायक गण ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाया व वोट मांगा।                              

बता दें कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि हम विकास के मुददे पर चुनाव लड़ रहे हैं।प्रदेश के सभी सातों सीटों पर भाजपा के पक्ष में अच्छा माहौल है। हम योगी व मोदी जी ने नेतृत्व में उप चुनाव चुनाव लड़ रहे हैं और इसमें भारी जीत हमारी होने जा रही है।

(देवरिया से प्रेम त्रिपाठी की रिपोर्ट)

बरेली में महिला हेल्प डेस्क का CM योगी ने किया ऑनलाइन शुभारंभ

बरेली में मिशन शक्ति के अंतर्गत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्रदेश में 1535 पुलिस थानों में महिला हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया। इस अवसर पर बरेली कोतवाली की महिला हेल्प डेस्क का भी  मुख्यमंत्री के कर कमलों द्वारा शुभारंभ सम्पन्न हुआ। बरेली के समस्त 29 थानों पर महिला हेल्प डेस्क स्थापित कर दी गई हैं।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि जो महिला हेल्प लाइन हैं, उन नंबरों पर जरूरत मंद ही काॅल करें, अनावश्यक कॉल करने से बचें। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा से संबंधित सरकार की सभी योजनाओं का प्रभावी प्रचार प्रसार किया जाए ताकि आम जन मानस तक महिला कल्याण और उनके सशक्तिकरण की जानकारी हो सके।

महिला हेल्प डेस्क के शुभारंभ के अवसर पर कोतवाली में नगर विधायक माननीय अरुण कुमार, मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद, एडीजी पुलिस अविनाश चंद्र, डीआईजी पुलिस राजेश कुमार पांडेय, जिलाधिकारी नितीश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जनपद बरेली रोहित सिंह सजवाण सहित अन्य अधिकारी एवं महिला स्वयं सेवी संगठनों की प्रतिनिधि मौजूद थीं।

(बरेली से दीपक कुमार की रिपोर्ट)

murder

जमीनी विवाद में दबंगो ने किया अधिवक्ता के भाई की गोली मारकर निर्मम हत्या

संभल में अधिवक्ता के भाई की गोली मारकर निर्मम हत्या जमीनी विवाद के चलते दबंगो ने दिया घटना को अंजाम बार एसोसिएशन ने जताया विरोध पुलिस ने आनन- फानन में एक अज्ञात समेत चार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। पूरा मामला जनपद सम्भल के बहजोई थाना क्षेत्र ग्राम बेहटा जय सिंह में अधिवक्ता रामनिवास के भाई किशन पाल की गांव के कुछ दबंगो से जमीनी कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था। जिसको लेकर मृतक किशन पाल ने दबंगो की शिकायत जिला प्रशासन से भी की थी। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में रंजिश शुरू हो गई थी।

परिजनों का आरोप है कि किशन पाल को  दबंग अन्नू,सुभाष व उमेश आदि ने जान से मारने की धमकी दी थी जिसकी शिकायत भी हमने की थी। पर कही उसकी सुनवाई नही हुई वही देर शाम हमारा भाई खेत पर पानी लगाने गया था। जब देर हो गई और किशन लौटकर नही आया तब हम खेत पर गए तो उमेश सुभाष व अन्नू आदि अवैध हथियारों के साथ खड़े थे और मौके से फरार हो रहे थे जिसके बाद किशन खेत पर खून से लथपथ पड़ा हुआ था। जिसकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई ।

वही इस मामले में परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने एक अज्ञात समेत चार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है वही अधिवक्ताओं ने चन्दौसी पहुंच कर एसपी यमुना प्रसाद को ज्ञापन सौंपा दिया वही एक अधिवक्ता का कहना है पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जिसको राजनीतिक दबाव के चलते छोड़ने की तैयारी चल रही हिया वही इस घटना के बाद से विपक्ष भी प्रशासन पर हावी हो रहा है ।

संभल में अधिवक्ता के भाई की गोली मारकर निर्मम हत्या जमीनी विवाद के चलते दबंगो ने दिया घटना को अंजाम बार एसोसिएशन ने जताया विरोध पुलिस ने आनन- फानन में एक अज्ञात समेत चार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

पूरा मामला जनपद सम्भल के बहजोई थाना क्षेत्र ग्राम बेहटा जय सिंह में अधिवक्ता रामनिवास के भाई किशन पाल की गांव के कुछ दबंगो से जमीनी कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था। जिसको लेकर मृतक किशन पाल ने दबंगो की शिकायत जिला प्रशासन से भी की थी। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में रंजिश शुरू हो गई थी।

परिजनों का आरोप है कि किशन पाल को  दबंग अन्नू,सुभाष व उमेश आदि ने जान से मारने की धमकी दी थी जिसकी शिकायत भी हमने की थी। पर कही उसकी सुनवाई नही हुई वही देर शाम हमारा भाई खेत पर पानी लगाने गया था। जब देर हो गई और किशन लौटकर नही आया तब हम खेत पर गए तो उमेश सुभाष व अन्नू आदि अवैध हथियारों के साथ खड़े थे और मौके से फरार हो रहे थे जिसके बाद किशन खेत पर खून से लथपथ पड़ा हुआ था। जिसकी अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई ।

वही इस मामले में परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने एक अज्ञात समेत चार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है वही अधिवक्ताओं ने चन्दौसी पहुंच कर एसपी यमुना प्रसाद को ज्ञापन सौंपा दिया वही एक अधिवक्ता का कहना है पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जिसको राजनीतिक दबाव के चलते छोड़ने की तैयारी चल रही हिया वही इस घटना के बाद से विपक्ष भी प्रशासन पर हावी हो रहा है ।

(संभल से सतीश सिंंह की रिपोर्ट)

हर मुश्किल का हल हेल्पलाइन नम्बर 112

यूपी सरकार के मुखिया द्वारा पूरे प्रदेश में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए चलाए जा रहे। विशेष अभियान मिशन शक्ति जो कि शारदीय नवरात्रि से चैत्र नवरात्र के बीच 180 दिन लगातार चलते रहेगा। इसी के तहत आज अलीगंज कोतवाली परिसर में अपर जिलाधिकारी केशव कुमार और एस एस पी सुनील कुमार सिंह की अध्यक्षता में कई विधालयों की छात्राओं व महिलाओं के समक्ष सरकार द्वारा  महिला कल्याण और सुरक्षा के लिए हेल्पलाइन चलाई जा रहे हैं।

उनमें 112 सबसे महत्वपूर्ण है, कभी भी किसी को कोई परेशानी हो इस नम्बर पर कॉल कीजिए, वही एंटी रोमियो स्कुआइड के बारे में जानकारी दी गई। पुलिस कप्तान ने उपस्थित महिला शक्ति के सम्मुख पुलिस उनकी कैसे मदद कर सकती है, उनको बचाव के लिए क्या क्या कदम उठाने चाहिए , शिक्षा का क्या महत्व है।

अगर उनको किसी भी समस्या का सामना करना पड़ता है तुरंत 112 नम्बर पर कॉल कीजिए ।

वहीं कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए नर्मदा चौहान ने कहा कि हमारा समाज पुरूष प्रधान है, हमें बचपन से ये ही सिखाया जाता है कि पुरूष नारी से श्रेष्ठ है। हम महिलाओं को दोयम दर्जे का माना जाता है। आज समाज मैं महिलाओं को बराबरी का दर्जा देने की बात कही जाती है। जब तक हमारे समाज का नज़रिया और सोच मैं बदलाव नही आएगा ये बराबरी बाली बात बेमानी है। जब किसी लड़की के साथ कोई अमानवीय घटना हो जाती है। तो मीडिया उसे और उसके परिवार को ही ज्यादा शर्मसार करता है जबकि उसका इस कृत्य मैं कोई गुनाह नही है, उस लड़के या पुरूष के परिवार के प्रति हमदर्दी क्यों, घटना का वास्तविक गुनहगार वो ही है। सम्मान उसका जाना चाहिए, समाज मैं ऐसे लोगों का बहिष्कार किया जाना चाहिए तभी न्याय सम्भव है। वरना महिलाओं के जागरुकता अभियान का कोई मतलब नही रह जाता।

(एटा से सुमेश की रिपोर्ट)