प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक बोले- चुनाव में 60 से अधिक सीटें जीतकर रचेंगे इतिहास

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram
Listen to this article

शपथ ग्रहण के बाद नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी कैबिनेट और भाजपा संगठन के साथ बैठक की। हालांकि, यह परिचयात्मक थी, लेकिन इसे सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल की शुरुआत के तौर पर देखा जा रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी के सहयोग से प्रदेश के विकास की गति को रफ्तार दी जाएगी। अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक सरकार पहुंचेगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि युवा मुख्यमंत्री धामी की अगुआई में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा 60 से अधिक सीटें जीतकर इतिहास रचेगी।

संवैधानिक संकट के कारण भले ही नेतृत्व परिवर्तन हुआ है

सचिवालय में हुई बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कौशिक ने कहा कि भाजपा सरकार ने अब तक के कार्यकाल में विकास कार्यों के बूते साबित किया है कि केवल भाजपा ही विकास के प्रति समर्पित पार्टी है। संवैधानिक संकट के कारण भले ही नेतृत्व परिवर्तन हुआ है, लेकिन विकास कार्यों पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ेगा। सभी कार्य निर्बाध गति से जारी हैं। उन्होंने कहा कि रोजगार, स्वरोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत बुनियादी मुद्दों को हल करने की दिशा में सरकार ने बेहतर कार्य किया है। कोरोनाकाल में भी सरकार के साथ भाजपा संगठन पूरी तरह से जुटा रहा। संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियां तेजी से चल रही हैं।

पार्टी ने दिसंबर तक के कार्यक्रम निर्धारित किए

रामनगर में हुए चिंतन शिविर का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव का रोड मैप तय हो चुका है। पार्टी ने दिसंबर तक के कार्यक्रम निर्धारित किए हैं। उन्होंने कहा कि सल्ट सीट के उप चुनाव में जनता ने जताया कि उसे भाजपा पर भरोसा है। यह सेमीफाइनल वर्ष 2022 का फाइनल साबित होगा। बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उनकी कैबिनेट के सभी सदस्य, भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, महामंत्री संगठन अजेय, महामंत्री राजेंद्र भंडारी, कुलदीप कुमार व सुरेश भट्ट मौजूद थे।

– मीना छेत्री

 

यह भी पढ़े- CM धामी के सामने है विधायकों को साधने की चुनौती

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram

और खबरें

उत्तराखंड में महिलाओं का टीकाकरण अभियान आज से हुआ शुरु

Listen to this article

उत्तराखंड में गर्भवती महिलाओं को कोरोना का टीका लगाने के  लिए अभियान आज से शुरू हो गया है  स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने गांधी शताब्दी अस्पताल परिसर को अभियान  शुरु किया। मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया कि दिसंबर तक सभी को टीका लगाने का कार्य  पुरा कर लिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने बोला है, कि आज सभी प्रदेशो में गर्भवती महिलाओं को टीका लगाने का शुभारंभ कर दिया गया है।

15 गर्भवती महिलाओं का हुआ टीकाकरण

अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार पांडेय ने बताया कि अभी के लिए सभी महिलाएं को बुधवार और शनिवार को सभी जिला अस्पताल, उप जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गर्भवती महिलाओं को टीकाकरण किया जाएगा। डॉक्टर पांडेय ने बताया कि गर्भवती महिलाओं को टीका लगाने को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों को पिछले दिनों प्रशिक्षण दिया गया था। आज बुधवार को गांधी शताब्दी अस्पताल में 15 गर्भवती महिलाओं को कोरोना का टीका लगाया गया।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से चल रहे अभियान के अनुसार प्रदेश में मंगलवार को 77 हजार 89 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई। अभी तक 46 लाख 79 हजार 162 लोगों को कोरोना की पहली वैक्सीन दी जा चुकी है, जबकि 14 लाख 82 हजार 163 को दोनों डोज दी जा चुकी हैं। वहीं, 18 से 44 आयु वर्ग में 65 हजार 706 लोगों को दोनों डोज दी जा चुकी हैं।

 

राजदा 

 

यह भी पढ़े- मणप्पुरम गोल्ड कंपनी में 17 जुलाई को हथियारबंद बदमाशों ने डाली डकैती

संसद में आज फिर पेगासस मुद्दे को लेकर हगांमा

Listen to this article

संसद में आज मानसून सप्ताह को 3 हफ्ते का 3 दिन है। पैगासस मुद्दे को लेकर आज भी संसद में हंगामा मचा हुआ है, राज्यसभा में विपक्षी संसदो ने पेगासस मुद्दे को लेकर नारेबाजी की इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही रद कर दी गई है संसद में कांग्रेस के विपक्षी नेता राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने बोला है कि हम पहले पेगासस पर चर्चा करना चाहते हैं। और हम किसानों के मुद्दे, महंगाई, पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों और दूसरे मुद्दों पर भी चर्चा करने के लिए तैयार हैं।

सभी विपक्षी पार्टियां इसके लिए सहमत हैं। लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि सरकार चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है संसद में कांग्रेस के विपक्षी नेता राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने बोला है कि राहुल गांधी गरीबों की समस्याओं के लिए प्रतिबंध्द हैं। तथा वह सभी राजनीतिक दलों को एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने उनसे अनुरोध किया कि वे हमारी स्वतंत्रता, संविधान और लोकतंत्र के हित में क्षेत्रीय राजनीति को भूल जाएं। हम पेगासस और अन्य मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं। कि विपक्ष संसद को परेशान कर रहा है। जब वे (कांग्रेस) सत्ता में थे, लगभग 2 सत्र धुल गए उनके बड़े नेताओं ने कहा था कि यह व्यवधान जनता की रक्षा करता है।

राजदा राव

 

यह भी पढ़े- मिर्जापुर जिले में बरीदुबे गांव के पास रेलवे ट्रैक पर युवक का मिला शव

उत्तराखंड में कोरोना मरीजों के मामलो में आई कमी

Listen to this article

उत्तराखंड में इन 24 घंटे में 48 नए कोरोना  के मामले सामने आए हैं।  तथा वहीं देखा जाए तो 1 हफ्ते में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। हलांकि 38 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गयाऔर  कोरोना के मामलों की संख्या घटकर 581 तक पहुंच गई है।

 इन 4 जिलों मे एक भी कोरोना मरीज नही पाए गए

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को 25445 कोरोना सैंपलों की जांच करने के बाद रिपोर्ट निगेटिव आई है।  4 जिलों में बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी और टिहरी में एक भी करोना मरीज के मामले नहीं दिखाई दिए है, वहीं, अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर में 2 मामले  चमोली और रुद्रप्रयाग में 6 मामले  देहरादून और पिथौरागढ़ में 18 मामले हरिद्वार में 11 मामले नैनीताल में 5 मामले और उत्तरकाशी में 6 कोराना मरीज के मामले मिले हैं।

CM ने कहा अगले 4 महीने मे होगा टीकाकरण

प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 342246 हो गई है। इनमें से 328262 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना के चलते अब तक कुल 7366 लोगों की जान जा चुकी है। इसमें बीते मंगलवार को तीन लोगों मौत हो गई है जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि मुख्यमत्री पुष्कर सिहं धामी ने कहा है, कि राज्यो में अगले 4 महीनो में कोविड टीकाकरण कर दिया जाएगा

राजदा राव    

 

यह भी पढे़- टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को सेमीफाइनल में मिली करारी हार  

कर्नाटक मंत्रिमंडल विस्तार आज दोपहार को होगा

Listen to this article

कर्नाटक सरकार में कैबिनेट विस्तार को लेकर कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई इन दिनों दिल्ली में हैं। सिएम बसवराज बोम्मई ने जानकारी देते हुए बताया की मंत्रिमंडंल का विस्तार आज दोपहार 2:15 बजे होगा औऱ राजभवन में सभी नए मंत्री शपथ लेंगे। कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेने के बाद बसवराज बोम्मई राज्य की कैबिनेट में फेरबदल पर चर्चा के लिए दिल्ली में है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा था की उनके उत्तराधिकारी और नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पार्टी नेतृत्व के निर्णय से अपनी टीम चुनने के लिए स्वतंत्र है। बोम्मई ने कहा कि बीएस येदियुरप्पा से विचार –विमर्श के बाद ही नए मंत्रीयो का नाम तय किया जाएगा और पिछली टीम को ध्यान मे रखते मंत्रिमंडल को संतुलित रखा जाएगा। साथ ही यह भी बताया गया है की उप-मुख्यमंत्री के मसले पर भी बैठक में फैसला होगा और आज की बैठक मे बी वाई विजयेंद्र के मसले पर भी मुद्दा साफ हो जाएगा।

 

   -रितिका चौहान

 

यह भी पढ़े- उत्तराखंड में मलिन बस्तियों के बचाव के लिए विधेयक लाने की घोषणा

दिल्ली में दुष्कर्म के मामलों में खेली जा रही राजनीति

Listen to this article

हांलही में 9 वर्षीय की बच्ची के साथ पश्चिमी दिल्ली के कैंट इलाके में सामूहिक दुष्कर्म हुआ और फिर उसकी हत्या हो गई। इस मामले ने सबको हिला कर रख दिया वंही दूसरी तरफ इस पर राजनीति होती दिखाई दे रही है। पीड़ित के परिवार से मिलने दिल्ली के भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता पहुंचे थे मगर उन्हें अंदर जाने नहीं दिया। बाद में समझाने और बुझाने के बाद ही परिजनों ने आदेश गुप्ता से मुलाकात करने को राज़ी हुए। भाजपा अध्यक्ष ने परिजनों को न्याय का भरोसा दिलाया। वही आस पास के लोंग बहुत गुस्से में है और बच्ची के न्याय की उम्मीद सरकार से लगा कर बैठे है।

राहुल गांधी ने पीड़ीत का पक्ष लिया है और उन्हें भरोसा दिलाया की वह परिवार को इंसाफ दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा कि उनकी बेटी, देश की बेटी न्याय की हकदार है और इस न्याय के रास्ते पर वो उनके साथ देगें। वही अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  भी पीड़ित के परिजनों से मिलने आ सकतें है।

 

 – नैन्सी लोहानी

 

यह भी पढ़े- मिर्जापुर जिले में बरीदुबे गांव के पास रेलवे ट्रैक पर युवक का मिला शव

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का तमिलनाडु का पांच दिवसीय दौरा

Listen to this article

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तमिलनाडु को पांच दिवसीय दौरे पर है। राष्ट्रपति हेलिकॉप्टर से उधगमंडलम के लिए रवाना हुए और तीन दिन राजभवन में रहेंगे। राष्ट्रपति बीते दिन को नीलगिरी जिले के उधगमंडलम पहुंचे। यहां राष्ट्रपति कोंविद तीन दिंनो तक रहेंगे। इस दौरान आज वह वेलिंगटन के डिफेंस स्टॉफ कालेज में एक समारोह में भाग लेंगे। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इससे पहले सोमवार को कोविंद चेन्नई से कोयंबटूर के सुलूर वायु सेना स्टेशन पहुंचे, जहां वह तमिलनाडु राज्य विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल हुए और उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के चित्र का अनावरण भी किया। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित और कुछ राज्य मंत्रियों और वरिष्ठ जिला और पुलिस अधिकारियों ने वायु सेना स्टेशन पर उनका स्वागत किया।

6 अगस्त को दिल्ली रवाना होंगे राष्ट्रपति

जानकारी के अनुसार राष्ट्रपति 6 अगस्त को दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। इस बीच, कोयंबटूर जिला प्रशासन ने 6 अगस्त तक सुलूर वायु सेना स्टेशन और उसके आसपास ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

 

  -रितिका चौहान

 

यह भी पढ़े- उत्तराखंड में स्कूल खुलने पर 44 प्रतिशत बच्चे ही पहुंचे विद्यालय