अगले महीने मानसून को लेकर होगी विधानसभा में बैठक

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram
Listen to this article

3 अगस्त को मानसून सत्र को लेकर विधानसभा में बैठक होनी है। 27 जुलाई को संसदीय दल ने बैठक की। जिसकी बात पीएम मोदी ने की थी सुत्रो के अनुसार इस बैठक में पीएम ने भारतीय जनता पार्टी  के सांसदों से विपक्षी दलों को बेनकाब करने के लिए कहा था क्योंकि वे संसद को कोई कामकाज नहीं करने दे रहे थे। विपक्षी दलों द्वारा बार-बार किए गए हंगामे के कारण संसद की कार्यवाही को स्थगित करना पड़। संसद सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है।

लोकसभा-राज्यसभा दोनो बार हुई रद्द

 इस बीच, विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के हंगामे के बीच शुक्रवार को लोकसभा और राज्यसभा दोनों को 2 बार स्थगित करना पड़ा। राज्यसभा दिन में पहली बार दोपहर 12 बजे तक और फिर 2:30  के लिए रद्द हो गई थी। इसके चलते निम्न मुद्दों पर विपक्षी दलो के हांगामे के बीच बीते शुक्रवार को लोकसभा और राज्यसभा को दोनो बार रद्द करना पड़ा संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई 2021 को शुरु हुआ। यह 13 अगस्त 2021 तक चल सकता है।

 

राजदा राव  

 

यह भी पढ़े- मीट खाने के बाद परिवार के कई सदस्यों की बिगड़ी तबीयत

Share on facebook
Share on twitter
Share on whatsapp
Share on telegram

और खबरें

19 सितंबर को सीएम केजरीवाल का उत्तराखंड दौरा

Listen to this article

आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी है। इसी के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 19 सितंबर को उत्तराखंड आएंगे। इसकी जानकारी पार्टी ने अपने ट्वीटर हैंडल से जारी की है। सीएम केजरीवाल पहले भी दो बार देहरादून का दौरा कर चुके हैं लेकिन हल्द्वानी का उनका यह पहला दौरा होगा।

उत्तराखंड में अपने दो दौरों में सीएम केजरीवाल ने बिजल गारंटी के तहत 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने और उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने के साथ कर्नल अजय कोठियाल को सीएम पद का चेहरा घोषित करने की बड़ी घोषणाएं की थी। इस बार भी माना जा रहा है कि अपने तीसरे दौरे में वह कोई बड़ी घोषणा कर सकते है।

तेज हुआ पार्टी का बूथ संकल्प, आप विकल्प अभियान

 

पार्टी ने अपने बूथ संकल्प, आप विकल्प अभियान को तेज कर दिया है। पार्टी दावा कर रही है कि इस अभियान में लोगों का भारी समर्थन उन्हें मिल रहा है। साथ ही अभियान में कई लोग पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर चुके है। आप समिति के अध्यक्ष दीपक बाली ने कहा कि अब जनता तीसरी पार्टी को चुनने का मन बना चुकी है क्योंकि पिछले 20 सालों में बीजेपी और कांग्रेस ने प्रदेश को लूटने का काम किया है।

 

   -आँचल

 

यह भी पढ़े-  उत्तराखंड में जल्द होंगी 2600 से अधिक शिक्षक पदों की भर्ती

CM योगी आदित्यनाथ ने ग्रामीण मार्गों का किया लोकार्पण व शिलान्यास

Listen to this article

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज ग्रामीण मार्गों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने इस कार्यक्रम के दौरान कहा कि – सड़क आवागमन का माध्यम ही नहीं ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का माध्यम भी हैं।

जो भी देश विकसित है उसके पीछे इसका मजबूत इंफास्ट्रक्चर हैं। उत्तर प्रदेश जैसा राज्य जिसमें ज्यादातर आबादी गांव में रहती हैं, वहां यदि आवागमन के अच्छे मार्ग नहीं होंगे तो स्वाभाविक रुप से वहां की अर्थव्यवस्था मजबूत नहीं होगी। इसके लिए अच्छी सड़के अत्यंत महत्वपूर्ण हैं।

 

गुण्वत्ता की भी होगी जांच

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन मार्गों की गुणवत्ता को परखने और समयबध्दता के लिए स्टेट कवालिटी मॉनिटर भी तैनात किया गया हैं। उन्होंने कहा है कि विकास के लिए धन का अभाव नहीं हैं, लेकिन धन समय पर और सहीं जगह खर्च हो, यह जरुरी हैं। उन्होंने यह कहा कि जिलों से अच्छे और खराब दोनों कार्यों की खबर मुझे मिलती हैं।

इसी का परिणाम है कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही हैं। जरुरत पड़ने पर भ्रष्टाचार के मामले में मुकदमा भी दर्ज किया जा रहा हैं। साथ ही सीएम ने बताया  कि ग्राम्य विकास और पंचायतीकरण विभाग बहुत जल्द गांवों के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए मातृ भूमि योजना आने वाली है।

 

अनमोल बधानी

 

यह भी पढ़े-  उत्तराखंड में जल्द होंगी 2600 से अधिक शिक्षक पदों की भर्ती

मिशन 2022 के चलते हर वर्ग को रिझाएगी भाजपा

Listen to this article

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा पार्टी अब हर जिले को रिझाने में जुटी हुई हैं। भाजपा किसान मोर्चा की 11 और 12 सितंबर को चित्रकुट में हुई प्रदेश कार्य समिति की बैठक के बाद अब 18 सितंबर को लखनऊ में किसान कल्याण सम्मेलन का आयोजन होगा।

 

किसान हित नीतियो का अभिनंदन

 

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कामेश्र्वर सिंह ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत की उन्होंने इस दौरान बताया कि 18 सितंबर को लखनऊ के आशियाना स्थित स्मृति उपवन में किसान कल्याण सम्मेलन होगा। इसमें विधानसभा क्षेत्र से पचास-पचास किसान प्रतिनिधि बुलाए जाएंगे। किसान प्रतिनिधि सरकार की किसान हित की नीतियों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अभिनंदन करेंगे।

 

17 सितंबर को पीएम का जन्मदिन

 

कामेश्र्वर सिंह ने बताया कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 71 वर्ष के हो रहे हैं। उस दिन किसान मोर्चा सभी जिला मुख्यालयों पर 71 किसान जवानों को सम्मानित करेंगे। अक्टूबर और नवंबर में विधानसभा स्तर पर किसान सम्मेलन करने की रुपरेखा भी बनाई जा रही हैं। इससे पूर्व किसान मोर्चा की 11 और 12 सितंबर को चित्रकुट में बैठक हुई थी और अब यह बैठक 18 सितंबर को होगी।

 

अनमोल बधानी

 

यह भी पढ़े-  आज गुरमीत सिंह ने ली राज्यपाल पद की शपथ

कुंभ में बनी सड़कें गढ़डों में हो रही तबदील, व्यापारियों ने किया प्रदर्शन

Listen to this article

हरिद्वार व्यापार मंडल के आह्वान पर व्यापारियों ने मंगलवार को लोक निर्माण विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। जिलाध्यक्ष सुनील सेठी के नेतृत्व में व्यापारियों एवं स्थानीय लोगों ने खड़खड़ी में लोक निर्माण विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। वक्ताओं ने कहा कि कुंभ में बनी अधिकतर सड़कें बारिश का एक भी झटका नहीं झेल पा रही हैं।

साथ ही कहा कि सड़क निर्माण घोटालों की जांच की जाए। सुनील सेठी ने कहा कि पूरे शहर में जगह – जगह सड़कें उखड़ने लगी हैं। जिसके कारण दुर्घटनाएं हो रही हैं, और विभाग सिर्फ मूकदर्शक बना हुआ है। सड़क टूटने के कारण हो रहे गढ़डों में बारिश का पानी जमा हो रहा है, जिससे डेंगू फैलने की आशंका बढ़ गई है।

उन्होनें यह भी कहा कि खड़ख़ड़ी से भीमगोडा तक बनी सड़कों पर दोनों तरफ जगह छोड़ी गई है। जिसकी वजह से पैदल चलने वाले लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। वयापारियों को भी दिक्कत हो रही है। साथ ही कहा कि भूपतवाला जाने वाले मार्ग पर भी कई जगह सड़कें टूटने लगी है, और कनखल, मध्य हरिद्वार और अपर रोड पर सड़कें टूटने लगी है।

 

लोनिवि के कार्यों की जांच की मांग की

 

व्यापारियों ने कहा कि लोनिवि के कार्यों की जांच कराई जाए, और संबंधित ठेकेगारों को ब्लैक लिस्ट कर उनसे वसूली की जाए। प्रदर्शन में महानगर अध्यक्ष जितेंद्र चौरसिया, महामंत्री नाथीराम सैनी, एसएन तिवारी, राजेश शर्मा, राजू कुमार, हेमंत कुमार मौजूद रहे।

 

 

अरूण सैनी 

 

यह भी पढ़े-  सिडकुल एरिया में भूमि आंवटन पर महिलाओं व पूर्व सैनिको पर 5% की छूट

 

 

ऋषिकेश में बनाया जाएगा जीआरपी मुख्यालय

Listen to this article

राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) का मुख्यालय ऋषिकेश में बनने जा रहा है। मुख्यालय के लिए भूमि उपलब्ध कराने को लेकर एसपी जीआरपी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मांग की है। वही सीएम धामी ने भी जीआरपी को जल्द भूमि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।

 

बता दें कि करीब 8 साल से जीआरपी का अपना मुख्यालय न होने के कारण उन्हें हरिद्वार रेलवे स्टेशन के एक कमरे से ही GRP मुख्यालय संचालित हो रहा है। जीआरपी अधिकारियों ने ऋषिकेश योगनगरी रेलवे स्टेशन, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना और डोईवाला – गंगोत्री यमुनोत्री परियोजना को देखकर अब योगनगरी रेलवे स्टेशन के आसपास GRP मुख्यालय के लिए जमीन मांगी है।

 

जीआरपी एसपी मंजूनाथ टीसी ने कहा कि भविष्य को देखते हुए ऋषिकेश में ही मुख्यालय बनाया जाना उचित रहेगा यह मुख्यालय के लिए सबसे  उपयुक्त जगह है।

 

    -आँचल

 

यह भी पढ़े-  आज गुरमीत सिंह ने ली राज्यपाल पद की शपथ

 

सिडकुल एरिया में भूमि आंवटन पर महिलाओं व पूर्व सैनिको पर 5% की छूट

Listen to this article

उधमसिंह नगर के काशीपुर मे एरोमा पार्क मे उधोगो को आवंटित भूमि की दर 2800 प्रति वर्गमीटर मे 2500 रूपये प्रतिवर्गमीटर करने का निर्णय लिया। इस पार्क से 1000 युवाओ को रोजगार मिलेगा। जबकि अप्रत्यक्ष तौर पर आठ से दस हजार युवाओ का रोजगार जुडेगा। सिडकुल के इंडस्टियल एरिया मे उघोग स्थापित करने के लिए महिलाओं और पूर्व सैनिको को भूमि आवंटन की निर्धारित दर मे 5%की छूट दी जाएगी। मंगलवार को हुई सिडकुल निदेशक मंडल की 55वी बैठक मे यह फैसला लिया गया।

मंगलवार को उधोग मंत्री गणेश जोशी के निर्देशों के तहत निदेशक मंडल की बैठक मुख्य डॉ एसएस संधू की अध्यक्षता मे हुई। बैठक मे ऊधमसिंह नगर के खुरपिया फार्म मे अमृतसर कोलकाता-इंडस्ट्रिलय काँरिडोर के तहत केंन्द्र की संस्था के साथ संयुक्त रूप से विनिर्मीण केंन्द्र स्थापित करने के स्थापित करने के लिए शेयर होल्डर व शेयर होल्डर व स्टेट सपोर्ट एग्रीमेंट को स्वीकृत दी गई।इसमे आगामी पांच वर्षे मे 50,000 करोड़ का पूंजी निवेश व लगभग 50,000लोगो को रोजगार देने की योजना धरातल पर उलारी जाएगी।

इसके अलावा ऊधमसिंह नगर के काशीपुर मे एरोमा पार्क मे उधोगो को आवंटित भमि की दर 2800 वर्ग किलो मीटर करने का निर्णय लिया।

 

 – शिवानी चौधरी

 

यह भी पढ़े- फीस न जमा करने पर छात्र को थमा दी टीसी