उत्तराखंड

श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेला: विकास और सास्कृतिक उत्सवों का भव्य आगाज़

कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने किया कार्यक्रम का उद्घाटन

 

टिहरी के नरेंद्र नगर के रामलीला मैदान में 3 अक्टूबर 2024 को 48 वें सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेले का कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने शुभारंभ किया ।कार्यक्रम में पहले सीएम धामी को उपस्थित होना था , लेकिन बिजी शेड्यूल के चलते सीएम नहीं आ पाए ।

सुप्रसिद्ध सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेले का शुभारंभ

सीएम धामी ने वर्चुअल माध्यम से किया जनता को संबोधित

  वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से जनता को संबोधित किया । सीएम धामी ने नवरात्र की बधाई देते हुए कहा कि मेरा बहुत मन था कि मैं इस कार्यक्रम में पहुचूं ,लेकिन मैं आ नहीं पाया लेकिन मैं जल्द ही आपके बीच आऊंगा।साथ ही सीएम धामी ने कहा कि हमें अपने त्योहारों और मेलों को संरक्षित करने के लिए खुद भी प्रयास करना चाहिए।

आज रात्रि में होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

  4 अक्टूबर को पूर्वाह्न 11 बजे खेलों का विधिवत उद्घाटन और रात 8 बजे विभिन्न विद्यालयों के छात्रों द्वारा प्रतियोगितात्मक सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। इस मौके पर एसएसपी आयुष अग्रवाल, सीडीओ डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, प्रमुख नरेंद्रनगर राजेंद्र भंडारी, मेला समिति के सचिव/एसडीएम नरेंद्रनगर देवेंद्र सिंह नेगी, और छात्र-छात्राएं सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।  

पूर्ण की जाएंगी मांग पत्र की मांगे

  कैबिनेट मंत्री ने मुख्यमंत्री के समक्ष क्षेत्रीय विकास के लिए कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखे, जिनमें लक्ष्मण झूला के पास सच्चाधाम घाट व आस्था पथ का निर्माण, सड़कों का डामरीकरण, और ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ से सुरक्षा कार्य आदि भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने जांच के बाद उचित कार्यों को घोषणाओं में शामिल करने का आश्वासन दिया।मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा दिए गए मांग पत्र की मांगों को पूर्ण किया जाएगा। वंही कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि कुंजापुरी मेला हमारी संस्कृति और पर्यटन के साथ ही नरेंद्रनगर के विकास का भी साक्षी है,सीएम किन्ही कारणों के चलते आज नहीं आ पाए लेकिन जल्द ही वो कुंजापुरी मेले में पहुचेंगे।  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button