उत्तराखंड

नैनीताल का डीएसए खेल मैदान जल्द नजर आएगा नए रुप में

नैनीताल में शहर का एक अकेला डीएसए खेल मैदान अब नए अंदाज में दिखेगा, एसडीएम प्रतीक जैन द्वारा मैदान को नए रुप देने के लिए तैयारी की गयी है। खेल मैदान में गेट लगाने के साथ- साथ लोगों के बैठने के लिए बैंच की व्यवस्था की जा रही है। देश की कीमती धरोहरों में से एक डीएसए मैदान है। जब 1880 में भारी भूस्खलन हुआ था, तब डीएसए मैदान का निर्माण किया गया था।

अंग्रेजों द्वारा इस मैदान में बहुत सी प्रतियोगिताएं व आयोजन किए गये थे, उसके बाद देश को आजादी मिलने के बाद इस मैदान में खेलों की गतिविधियां लगातार होती रही। राष्ट्रीय स्तर पर यहां हॉकी, क्रिकेट, फुटबॉल, जैसे बहुत सी प्रतियोगिताएं हो चुकी है। लेकिन बिना देखभाल के मैदान की स्थिति दिन- प्रतिदिन खराब होती जा रही है।

यह भी पढ़ें- मद्रास हाई कोर्ट ने अन्नाद्रमुक सरकार के आदेश को किया रद्द

पर्यटन सीजन शुरु होने पर हाई कोर्ट के सख्त निर्देश के बावजूद भी पर्यटकों द्वारा डीएसए मैदान में अपने वाहनों को पार्क के लिए खड़ा कर दिया जाता है, लेकिन अब जिला प्रशासन द्वारा मैदान को अच्छा बनाने और सुरक्षा के लिए परामर्श किया गया है। एसडीएम प्रतीक जैन ने कहा कि मैदान का सारा स्टीमेंट बना लिया गया है, जैसे ही बजट आयेगा मैदान के नवनिर्माण का काम शुरु कर दिया जाएगा।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button