उत्तराखंडहोम

हल्द्वानी आरके टैंक हाउस रोड पर बना गड्डा हुआ जानलेवा साबित

गड्डे को लेकर नेताओं के तर्क

आरके टैंक हाउस रोड की तरफ छड़ायल सुयाल शिव मंदिर के सामने मार्ग की मुख्य सड़क अंदर से पूरी तरह खोखली हो चुकी है। सड़क के खोखले होने से इसके पास बनी पुलिया भी अंदर से पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो रही है, और यह कभी भी नीचे गिर सकती है। लगातार पुलिया पर खतरा बना हुआ है। इस पुलिया से रोजाना हजारों की संख्या में वाहन गुजरते हैं।

वाहनों की लगातार आवाजाही भी पुलिया पर संकट बनी हुई है। पुलिया के अंदर से खोखले होने की वजह से यह नीचे को ढह रही है, जिसके कारण सड़क पर एक बड़ा गड्डा बन चुका है। सड़क की चौड़ाई कम होने के कारण पहले ही उसमें समस्याएं आती थी, लेकिन अब गड्डे के होने से आवागमन में और अधिक समस्याओं का सामना लोगों को करना पड़ रहा है।

कई वाहन चालक तो इस गड्ड़े में वाहन फंसने से चोटिल भी हो गए है। इस गड्डे का आकार अब और अधिक बड़ा हो चुका है, यदि कोई वाहन इसमें फंसते हैं तो अब यह गड्डा उनके लिए जानलेवा साबित हो सकता है।

सड़क के नजदीक ही वरिष्ठ भाजपा और कांग्रेस नेताओं के घर है, लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि दोनों ही नेताओं द्वारा गड्डे की मरम्मत की जिम्मेदारी एक- दूसरे के ऊपर थोपी जा रही है। दोनों ही पक्षों द्वारा इसमें तर्क दिए जा रहे है। सिंचाई विभाग द्वारा सड़क का महज हिस्सा टूटा है, व लोक निर्माण कहता है कि गड्डा नाले में पानी के रिसाव के कारण हुआ है।

यह भी पढ़ें- मेडिकल हब बन रहा है यूपी : सीएम योगी

उपाध्याय चंद्र प्रकाश, शिवधाम कॉलोनी ने कहा कि सड़क पर यह गड्डा काफी लंबे समय से बना हुआ है। इससे लोगों की जान पर लगातार खतरा बना हुआ है, जल्द से जल्द इसकी मरम्मत करायी जानी चाहिए, वहीं छड़ायल के रहने वाले मदन मोहन जोशी ने बताया कि गड़्ड़ो को जल्द से भरने में ढिलाई नहीं करनी चाहिए, अगर कोई अनहोनी हो जाएगी तो फिर विभाग अधिकारियों द्वारा इसे ठीक कराने का कोई फायदा नहीं होगा।

सिमरन बिंजोला 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button