उत्तराखंडहोम

प्लाट बेचने के नाम पर 15 लाख की घोटाला

रुद्रपुर मे प्लाट खरीदने के नाम पर 15.15 लाख की ठगी कर दी। जब जमिन पर मकान निर्माण का काम शुरू हुआ तो अन्य आदमी उस को अपना होने का दावा करने लगा। 11 जनवरी 2022 को जब वह प्लाट पर निर्माण कार्य शुरू कर रहा था तो धर्मेंद्र शर्मा नाम का व्यक्ति आया और कहा कि प्लाट उसका है। उसने यह प्लाट धर्मवीरी देवी पत्नी राम सिंह से खरीदा है।

उसने अजीत सिंह से संपर्क किया तो वह टालमटोल करने लगा। बाद में वह धमकी देने लगा। पवन कुमार ने आरोप लगाया है कि अजीत सिंह ने अन्य व्यक्ति का प्लाट उसे बेचकर 15.15 लाख की धोखाधड़ी की है। इस पर जब रुपये वापस मांगे गए तो आरोपित ने इंकार कर दिया। उसने बाद पुलिस से आरोपित के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें-ज्वेलर्स की दुकान से एक करोड़ की चोरी

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है, ओर जांच शुरू कर दी है। संजय नगर, रुद्रपुर निवासी पवन कुमार पुत्र सतपाल सिंह ने बताया कि नया बाजार, भिवानी, हरियाणा निवासी अजीत सिंह ने उसे बताया कि रुद्रपुर में उसका एक प्लाट है। जिसे वह बेचना चाहता है। इस पर उसने 1406000 रुपये में सौदा तय कर लिया, साथ ही 14 लाख का भुगतान आरटीजीएस के जरिए कर दिया। अजीत सिंह के प्लाट बिक्री अभिलेख तैयार करने पर उसने स्टांप शुल्क समेत 1.15 लाख रुपये उसने उप निबंधक कार्यालय में जमा कर दिए थै।

तानिया चंचल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button