उत्तरप्रदेशक्राइमराष्ट्रीयहोम

अंडा खाने को लेकर विवाद

यूपी के जौनपुर जिले में बीते दिन शाम को धर्मापुर बाजार में एक युवक के अंडा खाने को लेकर विवाद शुरु हो गया। जहां दो दोस्तों बादल यादव 22 वर्ष अंकित यादव 21वर्ष को चाकू मार दिया। दोनों को पास ही अस्पताल ले जाया गया जहॅा डॅाक्टरों ने बादल को मृत घोषित कर दिया। अंकित की हालत गंभीर है। मृतक बादल तीन भाइयों में सबसे छोटा था। मौत की सूचना पाकर आक्रोशित लोगों ने जौनपुर-आजमगढ़ मार्ग पर प्रसाद तिराहे के पास जाम लगा दिया। इस दौरान सरकारी एंबुलेंस में आग लगा दी।

सीओ केराकत, थानाध्यक्ष गौराबादशाहपुर के वाहन समेत कई गाड़ियों में तोड़तोड़ की। बादल पहलवान था और अंकित की हालत गंभीर बताई जा रही हैं। घटना के तुरंत बाद गुस्साय लोगों ने आरोपी गोलू को पिटा और उसकी दुकान में तोड-फोड की। देर रात फायर बिग्रेड की टीम ने आग पर काबू पाया। इस बिच 10 से ज्यादा पुलिस कर्मि घायल हो गए। पथराव और प्रदर्शन करने के मामले में पुलिस ने ग्राम प्रधान सहित चार लोगों को पकड़ लिया है। देखने वालो के मुताबिक, आरोपी शिवम राय ने युवा पहलवान बादल और अंकित पर कई बार चाकू से वार किया। दोनों मौके पर तड़पने लगे। यह देख बाजार में दहशत से लोग इधर-उधर दौड़ने लगे।

कुछ लोगों ने आरोपी को दौड़ाकर पकड़ा और जमकर पीटा।आज शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। रात में करीब दस बजे दमकल की दो गाड़ियां पहुंची, लेकिन तब तक एंबुलेंस जल चुकी थी। देर रात तक तनाव की स्थिति बनी रही। आज सुबह से बाजारों मे तनाव वाली शांती हैं। बादल क्षेत्रीय कुश्ती प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेता था। साथ ही सेना में जाने की तैयारी करता था। धर्मापुर में पहलवान की हत्या के बाद हालात काबू से बाहर हो गए थे। रात साढ़े दस बजे किसी तरह चार घंटे मशक्कत के बाद स्थिति नियंत्रण में आई।

यह भी पढे़ं-  रिश्तों को तार तार शर्मसार करने वाली वारदात सामने आई

देर रात तक दस थानों की फोर्स के अलावा 400 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। एएसपी सिटी डा. संजय कुमार ने कहा कि प्रथम दृष्टया जो बात सामने आई है, उसके मुताबिक अंडा खाने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। जहां एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरे को वाराणसी रेफर किया गया था। अब स्तिथी काबू में हैं, और औरोपी पर पहले भी कई मुक्दमे दर्ज हैं।

प्रिया चाँदना

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button