उत्तराखंडहोम

नैनीताल पुलिस का प्लान स्टीकर स्कैन एक स्कैनर कई परेशानियों को करेगा दूर

सड़क हादसे में जिंदगी बचाने और ट्रैफिक जाम की समस्या को दूर करने के लिए नैनीताल पुलिस को नया साथी मिल गया है। एक स्कैनर से नैनीताल पुलिस वाहन स्वामी की जरूरी जानकारी एकत्र कर पाएगी। नैनीताल पुलिस ट्रैफिक व्यवस्थाओं को स्वच्छ रखने के लिए लगातार एक्सपेरिमेंट कर रही है। उसे नतीजे भी मिल रही है इसी के तहत अब mil जाएगा कंपनी के स्कैनर के तहत पुलिस नए प्लान को फ्लोर पर उतार रही है। इस स्कैनर को अगर कोई अपने वाहन पर लगाता है और उसने गलत जगह गाड़ी पार्क की है तो दूसरा व्यक्ति स्कैनर के माध्यम से वाहन स्वामी से संपर्क कर सकता है।

इससे गाड़ी को टो करने की जरूरत भी नहीं होगी लेकिन नियम तोड़ने पर वाहन स्वामी को जुर्माना देना होगा इसके अलावा सड़क हादसे के दौरान किसी गाड़ी में स्टीकर लगा है तो परिजनों को सही जानकारी दी जा सकती है इसे वाहन पर लगाने के लिए पंजीकरण करना होगा, जिसमें वाहन स्वामी को गाड़ी संख्या और ब्लड ग्रुप डालना होगा।

यह भी पढे़ं-आजम खां के समर्थन में कांग्रेस

खून की आवश्य़कता पड़ने पर वाहन स्वामी की मदद ली जा सकती है डीआईजी कुमाऊं निलेश आनन्द भरणे ने कहा कि स्टीकर आपात सेवा और ट्रैफिक व्यवस्था के लिए लाभदायक साबित हो सकता है उन्होंने नैनीताल जिले की जनता से इस कैंपन से जुड़ने की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button