Uncategorized

उतराखंड में थानों को किया जाएगा पुरुस्कृत

उत्तराखंड के अन्दर अब पुलिस को और भी स्मार्ट बनाने की और आगे बढ़ाने की दिशा में पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने महीने में हर जिले का बेस्ट थाने का चयन करने का आदेश जारी किया है। इसके आधार पर बेस्ट जिले का भी चयन किया जाएगा। लखनऊ उत्तर प्रदेश में आयोजित 56वीं डीजीपी कांफ्रेंस में हिस्सा लेकर लौटे डीजीपी ने मंगलवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

इस दौरान उन्होंने बॉर्डर, ड्रग्स, साइबर क्राईम, ड्रोन टेक्नॉलाजी और स्मार्ट पुलिसिंग के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के संबंध में अधिकारियों को अवगत कराया और स्मार्ट पुलिसिंग को लेकर कई बिंदुओं व सुझावों पर चर्चा की। डीजीपी ने कहा कि स्मार्ट पुलिसिंग की लगातार समीक्षा होगी। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि स्मार्ट पुलिसिंग के लिए पैरामीटर तय किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में लगाए जाएंगे 3000 किलोवाट क्षमता के सौर संयंत्र

इनमें संवेदनशील और कठोर, गतिशील के साथ आधुनिक, सतर्क और जवाबदेह, विश्वसनीयता और उत्तरदायी, प्रशिक्षित व तकनीकी शामिल हैं। जो भी थाना इन पैरामीटर पर खरा उतरेगा, उन्हें जिला के प्रभारी की ओर से बेस्ट थाना घोषित किया जाएगा। इसी तरह पुलिस मुख्यालय की ओर से बेस्ट जिला भी घोषित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button