HNN Shortsबड़ी खबरराष्ट्रीयहोम

बर्फबारी के कारण मनाली से लेह मार्ग पर आवाजाही बंद

सामरिक दृष्टि से महत्‍वपूर्ण मनाली-लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। मंगलवार शाम के बाद बुधवार सुबह भी बारालाचा दर्रे में बर्फ़बारी हुई है। इस कारण प्रशासन ने मनाली लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद कर दी है। मंगलवार सुबह भारी भूस्खलन होने से तांदी संसारी मार्ग बंद हो गया था। बीआरओ मार्ग बहाली में जुटा हुआ है। लेकिन मार्ग अभी तक बहाल नहीं हो पाया है। पांगी जाने वाले लोगों को रात को उदयपुर में ही रुकना पड़ा। बीआरओ सड़क बहाली में जुटा हुआ है। जांस्कर घाटी का दारचा शिंकुला पददुम मार्ग छोटे वाहनों के लिए खुला है।

पर्यटक शिंकुला दर्रे से होते हुए जांस्कर घाटी आ जा सकते हैं। हालांकि शिंकुला में भी बर्फ गिरी है। बर्फ देखने मनाली पहुंच रहे पर्यटक कोकसर की वादियों में बर्फ के दीदार कर रहे हैं। रोहतांग दर्रा भी जल्द ही सैलानियों के लिए बहाल होने जा रहा है। आज मनाली प्रशासन विभिन्न विभागों के साथ संयुक्त निरीक्षण करेगा। हालात सामान्य पाए गए तो कल से पर्यटक रोहतांग भी जा सकेंगे।

यह भी पढ़े-मां ने बेटी को कैद कर तीन दिन तक रखा भूखा-प्यासा

एसडीएम मनाली डा. सुरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि आज रोहतांग दर्रे का निरीक्षण किया जाएगा और हालात सामान्य पाए गए तो पर्यटकों को कल से रोहतांग जाने की अनुमति दी जाएगी। लाहुल स्पीति उपायुक्त नीरज कुमार ने कहा कि बारालाचा दर्रे में हुई बर्फ़बारी के चलते वाहनों को दारचा से आगे नही भेजा जा रहा है। हालात सामान्य होने पर वाहनों को दारचा से आगे भेजा जाएगा।

तानिया चंचल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button