उत्तराखंडराजनीतिहोम

CM धामी का बड़ा बयान को लेकर

उत्तराखंड में इन दिनों राजनीतिक उठपटक चल रही है। कांग्रेस में जहां घमासान मचा हुआ है। तो वहीं बीजेपी में प्रदेश अध्यक्ष के बदलने की खबरें आ रही है। इस बीच सीएम धामी का बड़ा बयान आया है। सीएम धामी ने हरीश धामी के सीट छोड़ने के ऐलान पर मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा है कि इसके लिए वे हरीश धामी का शुक्रिया अदा करते हैं, लेकिन उन्हें कहां से चुनाव लड़ना है, इसका फैसला बीजेपी हाईकमान करेगा। ये बयान सीएम धामी ने इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम (सीएसआईआर आईआईपी) देहरादून के 63वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए दिया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम (सीएसआईआर आईआईपी) देहरादून का आज 63वां स्थापना दिवस है। संस्थान के स्थापना दिवस कार्यक्रम में सीएम धामी ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने सीएसआईआर आईआईपी की तारीफ करते हुए कहा कि इस संस्था का उत्तराखंड के विकास में बहुत योगदान रहा है। कोरोना काल में इस संस्था ने सरकार की काफी मदद की थी। इस संस्था की मदद से कई हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन प्लॉट लगाए गए थे। सीएम ने सीएसआईआर आईआईपी से अनुरोध किया है कि वे सीमांत जिलों में 10 ब्लॉक को गोद लें और वहां बुनियादी सुविधा विकसित करें।

यह भी पढे़ं- पौड़ी के विकास मार्ग में महिला वकील के घर में लगी आग

वहीं मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि उत्तराखंड आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में नियुक्तियों में गड़बड़ी और वित्तीय अनियमितताओं को लेकर जो जांच के आदेश दिए गए हैं, उन्होंने साफ किया है कि घोटालों और अनियमितताओं को लेकर सरकार की नीति स्पष्ट है, जिसकी हर स्तर पर जांच कराई जाएगी। साथ ही हरीश धामी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि बहुत सारे विधायक साथियों ने उन्हें ये ऑफर दिया है। हरीश धामी ने भी जो कहा है उसके लिए वे उनकी सद्भावना का आभार करते हैं। हालांकि उनके चुनाव लड़ने का आखिरी फैसला बीजेपी हाईकमान करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button