उत्तराखंडहोम

 उत्तराखंड में कॉलेज छात्रों को मिलेंगे 12 हजार रुपए

उत्तराखंड में सीएम धामी की घोषणाओं को अमलिजामा पहनाया जा रहा है। योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए जोरो-शोरों से काम हो रहा है। इसी कड़ी में अब राज्य के कॉलेजों में छात्रों को 12 हजार रुपए देने की कवायद शुरू हो गई है। ये धनराशि छात्रों को टैबलेट खरीदने के लिए दी जा रही है। आज (सोमवार) रात तक पहले चरण में 600 छात्रों के खातों में 12 हजार रुपए आ सकते है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार प्रदेश में एक लाख पांच हजार विद्यार्थियों को इसका लाभ मिलेगा। कुमाऊं में सबसे अधिक 12 हजार की छात्रसंख्या एमबीपीजी कालेज में है। हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में पहले चरण में कॉलेज के 600 विद्यार्थियों के खाते में धनराशि डाली जाएगी। सत्यापन कार्य में लगी समिति लिस्ट फाइनल कर रही है। लिस्ट और चेक बैंक को भेज दिया जाएगा। इसलिए सोमवार की शाम तक सभी छात्रों के खातों में राशि आ जाएगी।

यह भी पढ़ें- यशपाल आर्य ने संभाला नेता प्रतिपक्ष का पदभार

गौरतलब है कि भाजपा की पिछली सरकार ने मेधावी छात्रों को टेबलेट देने की घोषणा की थी। जिसके लिए अब विद्यार्थियों के खातों में यह रकम भी आ जाएगी। सोमवार को प्रभारी एसडीएम ऋचा सिंह ने इसके लिए मंजूरी भी दे दी है। राज्य के अन्य कॉलेजों में भी छात्रों को अब 12 हजार रुपए मिलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button