उत्तराखंडदेश-विदेशहोम

कांग्रेस नेता सुमित व कैबिनेट मंत्री भगत को आयोग ने भेजा नोटिस

नियमों के उल्लंघन से भेजे नोटिस

प्रदेशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्य निर्वाचन चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक सभी प्रकार के आयोजनों व रैलियों पर रोक लगा दी है, आयोग द्वारा साफ निर्देषित किया गया है कि 15 जनवरी तक कोविड के मामलों को देखते हुए सभी राजनीतिक दलों को प्रचार संबंधी रैलियों से लेकर कार्यक्रम को प्रतिबंधित किया जाता है।

आयोग द्वारा प्रतिबंध लगाने के बावजूद भी कांग्रेस नेता सुमित ह्दयेश ने सामूहिक रुप से इंदिरा विकास संकल्प यात्रा की जिसके बाद चुनाव आयोग ने अब सुमित ह्दयेश, कैबिनेट मंत्री भगत व उनके जनसंपर्क अधिकारी सहित तीन अन्य लोगों को कोविड नियमों व आयोग के निर्देशों का उल्लंघन करने पर नोटिस भेजा है।

हल्द्वानी के रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा बताया गया कि कांग्रेस पब्लिसिटी के अध्यक्ष सुमित ह्दयेश द्वारा बाजार क्षेत्र में सामूहिक रुप से इंदिरा विकास संकल्प यात्रा निकाली गई। आचार संहिता व आय़ोग के निर्देश के बावजूद बिना अनुमति के यात्रा की।

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी आज तमिलनाडु के 11 मेडिकल कॉलेजों का करेंगे उद्घाटन

कालाढूंगी के रिटर्निंग ऑफिसर ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट किया है कि कैबिनेट मंत्री भगत द्वारा विजयपुर धमोला में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें कई मात्रा में भीड़ व नेता शामिल थे। इन सबको देख आयोग ने कैबिनेट मंत्री के जनसंपर्क अधिकारी अमन वर्मा को नोटिस भेजा है। कोविड के खतरे व आयोग के निर्देश के बाद भी नेताओं द्वारा इस प्रकार की लापरवाही को देख नोटिस भेजा गया है।

सिमरन बिंजोला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button