उत्तराखंडहोम

बिजली न आने से 400 परिवारों ने छत पर बिताई रात

लक्सर में गुरुवार देर शाम मौसम खराब होने पर ऊर्जा निगम ने पूरे क्षेत्र की बिजली काट दी। बारिश रुकने पर आपूर्ति चालू हुई, पर फाल्ट होने से लक्सरी मौहल्ले व इस्माइलपुर सुल्तानपुर सहित दर्जनों गांव की बिजली नही आई। सूचना देने पर भी फाल्ट ठीक नही किया गया। इस कारण मौहल्ले के चार सौ परिवारों व दर्जनों ग्रामीणों ने छत पर बैठकर रात बिताई।

गुरुवार देर शाम मौसम अचानक खराब हो गया और बारिश पड़ने लगी। बूंदाबांदी शुरू होने के बाद ऊर्जा निगम ने एहतियात के तौरपर पूरे लक्सर क्षेत्र की बिजली काट दी। लगभग डेढ़ घंटे के बाद मौसम सामान्य हुआ तो रात करीब 9 बजे लक्सर बिजलीघर से विद्युत आपूर्ति चालू की गईं, परंतु लक्सर के लक्सरी मौहल्ले में फॉल्ट होने के कारण बिजली नहीं आई।

मौहल्ले के अमित गिरी, राकेश कुमार, करण पाल आदि लोगों ने बताया कि उनके द्वारा पहले स्थानीय जेई और फिर एसडीओ को इसकी सूचना दी। उन्होंने लाइनमैन भेजकर बिजली ठीक कराने का आश्वासन दिया, पर कोई लाइनमैन नहीं आया। बाद में अधिकारियों ने भी उनके फोन नहीं उठाए।

इस पर मोहल्ले के लोगों ने ऊर्जा निगम के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर पर भी सूचना दी, इसके बाद भी विद्युत आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी। सुबह 6 बजे आपूर्ति चालू की गई। जितेंद्र कुमार, वीरेन्द्र ने बताया कि मौहल्ले के ज्यादातर लोगों के घर मे इनवर्टर नही लगा है। बिजली न आने से उन्होंने अपने मकान की छत पर बैठकर रात बिताई है। जिनके परिवार में छोटे बच्चे हैं, भीषण गर्मी में बिजली न आने से उन्हें बहुत परेशानी उठानी पड़ी है।

यह भी पढे़ं-कांग्रेसियों ने मनाई अंबेडकर जयंती

इस बीच मोहल्ले के 400 परिवारों को पूरे 9 घंटे छत पर बैठकर काटने पड़े। इसे पूरे मोहल्ले के लोगों में रोष है। उधर, लक्सर के एसडीओ अमीचन्द का कहना है कि रात में भी मरम्मत की कोशिश की गई थी, परंतु फाल्ट मिलने में काफी समय लगा है। फाल्ट मिलते ही उसे ठीककिया और आज सुबह तक आपूर्ति चालू कर दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button