देश-विदेशराजनीतिहोम

भाजपा चुनाव समिति की बैठक में प्रत्याशियों पर लगेगी आखरी मुहर

पहले से ज्यादा मिल सकते हैं जाटों को टिकट

पीएम मोदी के नेतृत्व में आज भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की होगी इस बैठक में विधानसभा के लिए प्रत्याशियों के नाम पर आखरी मोहर लगेगी पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों के नामों का पैनल आज होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति के सामने रखा जाएगा इस बैठक के बाद सीट बंटवारे से जुड़ी घोषणा की जाएगी। भाजपा की कोर कमेटी ने विधानसभा चुनावों में पहले और दूसरे चरण की 113 सीटों सहित करीब 150 से ज्यादा प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं।

दिल्ली में बीते दिन गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ और चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में आयोजित बैठक में पश्चिमी यूपी की 71 और ब्रज की 65 सीटों पर प्रत्याशी चयन पर मंथन किया गया। यह बैठक करीब 14 घंटे चली जिसके बाद पहले चरण की 58 और दूसरे चरण की 55 सीटों में से अधिकांश पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए गए हैं कुछ सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा सपा और रालोद के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद किया जाएगा।

यह भी पढे़ं-रैलियां स्थगित किए जाने को लेकर आज होगी याचिका पर सुनवाई

विधानसभा चुनाव में पश्चिमी यूपी में सपा और रालोद के गठबंधन की धार कुंद करने के लिए भाजपा जाट समाज के नेताओं को 2017 की तुलना में ज्यादा टिकट देगी 2017 में पार्टी ने सरदार बलदेव सिंह औलख सहित 16 जाट उम्मीदवार उतारे थे इनमें से बागपत की छपरौली और संभल की असमौली सीट हारी थी जबकि शेष 14 सीटों पर भाजपा जीती थी 2018 में छपरौली से रालोद के एक मात्र विधायक सहेंद्र सिंह भी भाजपा में शामिल हो गए थे जानकारी के अनुसार पिछली बार गुर्जर समाज को चार टिकट दिए गए थे इस बार गुर्जर समाज को भी एक दो सीट ज्यादा मिल सकती है।

आरती राणा  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button