उत्तरप्रदेशहोम

योगी आदित्यनाथ के कहने पर 53 हजार से ज्यादा लाउडस्पीकर हटाए

उत्तर प्रदेश के PM योगी आदित्यनाथ सरकार ने लाउडस्पीकरों के खिलाफ अपना अभियान जारी रखते हुए रविवार तक राज्य भर के विभिन्न धार्मिक स्थलों से 53,942 लाउडस्पीकरों को हटा दिया है। उत्तर प्रदेश में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा, “अब तक रविवार सुबह 7 बजे तक राज्य भर के विभिन्न धार्मिक स्थलों से 53,942 लाउडस्पीकर हटा दिए गए हैं, जबकि 60,295 लाउडस्पीकरों की ध्वनि का स्तर कम कर दिया गया है और मानकों के स्तर तक नीचे लाया गया। योगी सरकार ने 24 अप्रैल को राज्य में धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकरों को हटाने का आदेश जारी किया था।

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा, “इस संबंध में जिलों से अनुपालन रिपोर्ट मांगी गई है। पुलिस को धर्मगुरुओं से बात करने और अनधिकृत लाउडस्पीकरों को हटाने को सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है।” दरअसल महाराष्ट्र से चलकर लाउडस्पीकर विवाद सबसे पहले उत्तर प्रदेश पहुंचा।

यह भी पढे़ं-आज मजदूर दिवस के मोके पर मजदूर दिवस का इतिहास जानते है

यहां पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसे लेकर कई दिशा निर्देश दिए और बिना अनुमति के लगे लाउडस्पीकरों को हटाने के आदेश दिए। जिसके बाद अब तक 53 हजार से ज्यादा लाउडस्पीकर धार्मिक स्थलों से उतारे गए हैं।

तानिया चंचल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button