HNN Shortsराष्ट्रीयहोम

शॉर्ट्स पहनने की वजह से  ग्राहक को नहीं मिली SBI में एंट्री, याचिका दर्ज  

ग्राहक ने जाहीर की परेशानी

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में  जहां एक शख्स ने दावा किया कि उसके शॉर्ट्स पहनने के कारण स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एक ब्रांच से उसे वापस लौटाया गया, बैंक स्टाफ ने कहा कि बिना फुल पैंट के उसे बैंक में एंट्री नहीं मिलेगी। बैंक द्वार किए इस व्यवहार के कारण अब उस शख्स ने ट्विटर के माध्यम से एसबीआई से इस बार में शिकायत की, शिकायत का संज्ञान लेते हुए बैंक ने अपने ग्राहक को तुरंत जवाब भी दिया। पश्चिम बंगाल में एक शख्स ने अपने साथ हुए दुर्व्यहवार को सोशल मीडिया के ज़रिये किया जाहिर शिकायत करते हुए पुछा “क्या बैंक में आने वाले ग्राहक के लिए कोई ड्रेस कोड है ?” जानकारी के अनुसार आशीष ने अपने ट्वीट में SBI को टैग करते हुए लिखा कि आज मैं शॉर्टस पहनकर आपकी एक शाखा में गया था। मैंने जब वहां प्रवेश करने कि कोशिश की तो मुझे कहा गया, फुल पैंट पहनकर आएं तभी प्रवेश मिलेगा क्योंकि ब्रांच ग्राहकों से सभ्यता बनाए रखने कि आशा करता है। उसने पूछा कि क्या इसके बारे में कोई आधिकारिक नीती है कि ग्राहक के प्रवेश मिलेगा ? ग्राहक ने अपने अगले ट्वीट में लिख कि मेरे अलावा ऐसा ही कुछ साल पहले पुणे में इसी बैंक कि तिलक रोड शाखा में हुआ था, एक कस्टमर को शॉर्टस पहनने के कारण वापस भेजा गया था।

बैंक ने कहा कोई ड्रेस कोड नहीं

याचक की बात पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एसबीआई ने लिखा कि हम आपकी चिंता को समझते है और उसका सम्मान करते हैं, हम यह स्पष्ट करते हैं कि हमारे कस्टमर्स के लिए कोई नीती या निर्धारित ड्रेस कोड नहीं है, वे आपने आनुसार तैयार हो सकते हैं और सार्वजनिक स्थान के लिए उसी रुप में स्वीकार्यमांनदंडों और संस्कृति का ध्यान रख सकते हैं। साथ ही उस शाखा का कोड/नाम साझा करने को कहा।

शिकायत पर लोगों कि प्रतिक्रिया

इस शिकायत पर लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दिखाई। मिर्जा बेग ने लिखा कि आप कैसे भी घूमें इसमे बैंक को कोई आपत्ती नहीं है लेकिन माहौल के अनुसार अलग कपड़े होते हैं। वहीं एक यूजर ने उसका समर्थन करते हुए उसे आपना खाता फौरन बंद करने की सलाह दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button