HNN Shortsदेश-विदेशहोम

छत्तीसगढ़ में 1200 लोगों की पांव धोकर करवाई हिंदु धर्म मे वापसी 

कलश यात्रा से की समरोह कि शुरूवात

 छत्तीसगढ़ के जशपुर में  दिवंगत भाजपा नेता दिलीप सिंह जूदेव के पुत्र प्रबल प्रताप सिंह ने तीन पीढ़ी पहले ईसाई बनाए गए लोगों की दोबारा हिंदु धर्म में वापसी करवाई। इसके लिए जिले के पत्थलगांव स्थित खूंटापानी गांव में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया, जिसमें 300 परिवार के 1200 से अधिक लोगों की हिंदु धर्म के हिसाब से पांव धोकर घर वापसी की गई। घर वापसी करने वाले अधिकतर परिवार बसना सराईपाली के थे।

यह कार्यक्रम प्रबल प्रताप के नेतृत्व में हुआ उन्होने बातया कि दो दिन के कार्यक्रम मे लोगों कि संख्या हजार से अधिक थी। इसका आयोजन आर्य समाज और हिंदु समाज द्वारा किया गया, खूंटापानी में आर्य समाज की महिलाओं द्वारा कलश यात्रा कर इस समारोह कि शुरुवात हुई और बाद में 300 युवाओं ने जोर-जोर से जय श्री राम के नारे लगाते हुए एक बाईक रैली निकाली।

हिंदुत्व की रक्षा करना जीवन का एकमात्र संकल्प

घर वापसी पर बात करते हुए प्रबल ने जानकारी दी इन सभी लोगों को अपने धर्म परिवर्तन करने कि भूल का एहसास तब हुआ जब ‘संघ’ से जुड़े हमारे लोगों और संगठन द्वारा लगातार काउंसलिंग की। उन्होने कहा कि हिंदुत्व की रक्षा करना उनके जीवन का एकमात्र संकल्प है। उनके अनुसार इतने अधिक लोगों का अपने मूल धर्म में वापस लौटना अच्छा संकेत है। मिशनरियों ने गरीब और मजबूर लोगों के साथ शिक्षा व स्वास्थ्य के नाम पर धर्म का सौदा किया है, एसा काम कभी टिकता नहीं है और हम इन षड्यंत्रों का पर्दाफाश करते रहेंगे।

 अंजली सजवाण       

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button