HNN Shortsखेलबड़ी खबरहोम

मूक बधिर ओलंपिक में धनुष श्रीकांत ने जीता स्वर्ण, शौर्य सैनी को कांस्य

धनुष श्रीकांत ने ब्राजील के कैक्सियास डो सुल में चल रहे 24वें मूक बधिर ओलंपिक के तीसरे दिन पुरुष 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर भारतीय अभियान की स्वर्णिम शुरुआत की। शौर्य सैनी ने बुधवार को आठ पुरूषों के फाइनल में कोरिया के किम वू रिम से पिछड़कर कांस्य पदक अपने नाम किया।

धनुष ने 247.5 अंक का स्कोर बनाया जो फाइनल्स में विश्व रिकॉर्ड स्कोर रहा। किम 246.6 अंक से दूसरे और शौर्य 224.3 अंक से तीसरे स्थान पर रहे। इसके बाद भारतीय बैडमिंटन टीम ने फाइनल में जापान को 3-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता जिससे देश का जश्न दोगुना हो गया। भारत इस समय अंक तालिका में दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीतकर आठवें स्थान पर है। यूक्रेन 19 स्वर्ण, छह रजत और 13 कांस्य पदक जीतकर तालिका में इस समय शीर्ष पर चल रहा है। क्वालीफिकेशन में धनुष दूसरे और शौर्य तीसरे स्थान पर थे।

यह भी पढ़े- ईदी नहीं आने पर पत्नी को लगाई आग खुद भी आया चपेट में

तेलंगाना के धनुष ने क्वालीफिकेशन में 623.3 का स्कोर बनाया था और किम से पीछे रहे थे जिन्होंने 625.1 का स्कोर बनाया था। शौर्य 622.7 के स्कोर से तीसरे स्थान पर थे जिससे सुनिश्चित हुआ कि फाइनल में भारत के दो निशानेबाज पहुंचे। भारत ने 65 सदस्यीय मजबूत दल में 10 निशानेबाज भेजे हैं। यह देश का सबसे बड़ा और युवा दल है जिसमें खिलाड़ी 11 खेल प्रतिस्पर्धाओं में भाग ले रहे हैं। पिछले 2017 के चरण में भारत के नाम एक स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button