उत्तराखंडहोम

 नाले के पानी ने मचाई तबाही, लाखों का नुकसान

एक बार फिर नगर निगम की काहिली और अनदेखी का खामियाजा हल्द्वानी के लोगों को भुगतने को मजबूर होना पड़ा है अभी बरसात का सीजन दूर है, मानसून का आना बाकी है लेकिन नगर निगम के नालों की सफाई न होने और नालों में अतिक्रमण होने से गुरुवार रात हुई चंद मिनटों की बारिश में लाइन नंबर एक का नाला चोक हो गया।

इस कारण लाइन नबर एक में स्थित दर्जनों गोदामों में गंदा पानी भर गया इस कारण दुकानदारों का लाखों का सामान खराब हो गया तूफान में कई गोदामों की छत भी उखड़ गई। जब पत्रकारों की टीम ने जब मौके पर पहुंचकर दुकानदारों से बात की तो उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए नाले के अतिक्रमण पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया।

दुकानदारों ने बताया कि पूरी रात उन्होंने नाले का गंदा पानी बाहर निकालने में गुजार दी फिर भी सामान को नुकसान से नहीं बचा सके। लोगों ने कहा कि दोपहर तक नगर निगम का कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नही पहुंचा। ऐसे में गंदा पानी दुकानों और परिसर में भर गया है ऐसे में संक्रमण और बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है।

यह भी पढ़ें-उत्तराखंड कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, जोत सिंह बिष्ट दिया इस्तीफा

इधर मामले की जानकारी जब नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय को दी गई तो उन्होंने बताया कि इन दिनों नालों की सफाई का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि नालों के उपर अतिक्रमण की जानकारी है ऐसे में जांच के बाद आवश्यक कारवाई की जाएगी मौके पर टीम भेजकर सफाई कार्य कराने के निर्देश दिए गए है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button