उत्तरप्रदेशउत्तराखंडहोम

पहले किया रक्तदान, फिर किया सिदूरदान, चंदौली में अनोखी शादी

उत्तर प्रदेश यूपी के जनपद चंदौली से है जिला मुख्यालय पर गुरुवार को एक अनोखी शादी की चर्चा पूरे जिले में रही। शादी से पहले दुल्हा और दुल्हन ने रक्तदान किया और भी गरीब बच्चों में भोजनदान किया। इसके बाद शादी के मंडप में सिंदूरदान करके अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए। दुल्हा अजीत सोनी और दुल्हन प्रियंका के शादी समारोह में आए लोगों ने दोनों का आर्शिवाद देने के साथ ही उनके पहल की जमकर सराहना की।

आपको बता दें कि चंदौली नगर पंचायत के गौतम नगर निवासी अजीत सोनी काफी दिनों से समाजसेवा के कार्य में जुटे हुए है। जनसहयोग संस्थान संगठन के माध्यम से वह गरीब बच्चों की शिक्षा दिक्षा के लिए हमेशा मलिन बस्तियों में पठन-पाठन सामाग्री का वितरण करते रहे है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में खाई में गिरी बाइक, 18 वर्षीय युवक की मौत

वहीं उनकी होने वाली पत्नी प्रियंका भी संगठन में सचिव के रुप में हमेशा योगदान देती थी। इसी बीच दोनों की रजामंदी से परिवार के लोगों ने शादी करने का फैसला कर दिया। गुरुवार को नगर के दिव्य वाटिका में दोनों की धूमधाम से शादी समारोह का आयोजन हुआ।

रक्तदान के बाद दुल्हा अजीत सोनी ने बताया कि समाज में अभी रक्तदान को लेकर कुछ लोगों में भ्रांति बनी हुई है। इसी भ्रांति को दूर करने के लिए उन्होने शादी से पहले रक्तदान करने का फैसला किया। जबकि गरीब बच्चों को भोजन कराने से उन्हे संतुष्टि मिलती है। दुल्हन प्रियंका ने बताया कि समाज को जागृत करने के लिए ऐसे आयोजन सभी को करना चाहिए। रक्तदान करके हम किसी भी व्यक्ति के जीवन को बचा सकतें है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button