उत्तराखंडहोम

पिथौरागढ़ डीयम आशीष चौहान होंगे मुम्बई में सम्मानित

पिथौरागढ़ के डीएम डॉ आशीष चौहान को सामाजिक जागरूकता एवं बेहतरीन कार्यों के लिए बेस्ट आईएएस अफसर का अवार्ड मिलेगा। मुंबई में कल 1 मई को आफ्टरनून वॉइस की तरफ से डीएम पिथौरागढ़ को न्यूजमेकर्स एचिवर्स अवार्ड 2022 से सम्मानित किया जाएगा। डीएम पिथौरागढ़ के अलावा मुंबई के पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले को बेस्ट आईपीएस अफसर का सम्मान दिया जाएगा। साथ ही देशभर के अन्य हस्तियों को भी यह सम्मान दिया जाएगा।

मुंबई के प्रतिष्ठित समाचार एजेंसी आफ्टरनून वॉइस की तरफ से हर साल देशभर में सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाता है। इस साल भी 2022 के अचीवर्स अवार्ड के लिए देशभर में लीक से हटकर काम करने वालों का सर्वे हुआ। इसके बाद सरकारी सेवा, सामाजिक क्षेत्र, राजनीति, एजुकेशन, चिकित्सा समेत अन्य क्षेत्र में बेहतर काम करने वालों का चयन हुआ।

उत्तराखंड से नेपाल और चीन बॉर्डर से लगे पिथौरागढ़ में बतौर डीएम डॉ आशीष चौहान के कार्यों को देखते हुए उन्हें बेस्ट आईएएस अफसर के लिए चुना गया। डॉ चौहान ने पिथौरागढ़ में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, संचार, आपदा, पर्यटन समेत अन्य क्षेत्र में बेहतर कार्य किया है। डीएम आशीष चौहान की कई योजनाएं धरातल पर उतर चुकी हैं। जबकि कुछ पर काम चल रहा है।

यह भी पढे़ं-विशेषज्ञों को सताई कोरोना से ज्यादा लू की चिंता

पिथौरागढ़ के कलक्ट्रेट भवन को डीएम ने एक हेरिटेज के रूप में तैयार किया है। इसमें अलावा समाज को जागरूक करने वाले कई कार्य किए। इधर, देश के महत्वपूर्ण ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाने वाले मुंबई के कमिश्नर हेमंत नागराले को भी बेस्ट आईपीएस अफसर का अवार्ड मिलेगा। इसके अलावा एडवोकेट डॉ प्रशान्त मली को बेस्ट साइबर एक्सपर्ट, डॉ ज़िनल शाह बेस्ट डॉक्टर, प्रोफेसर अजय कुमार बेस्ट एकेडमिक समेत अन्य को यह सम्मान कल मुंबई के यशवंतराव चावण ऑडिटोरियम में मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button